5 Dariya News

कांग्रेस और आप पार्टी पंजाब विरोधी, अकाली भाजपा विकास मुखी -सुखबीर सिंह बादल

केजरीवाल पंजाब माहौल खराब करने से बाज आये, धर्म का निरादर बर्दास्त नही किया जाएगा , फाजिल्का क्षेत्र के संगत दर्शन दौरान 60 पंयायतों को विकास ग्रांटे जारी

5 Dariya News

फाजिल्का 13-Jul-2016

कंाग्रेस और आम आदमी पार्टी को पंजाब विरोधी बताते हुये पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि पिछले 9 वर्षो में शिअद भाजपा सरकार ने राज्य में रिकार्ड विकास करवाया है। उन्होने कहा कि पंजाब की सेवा कर रहा अकाली भाजपा गठबंधन विकासमयी है जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पंजाब विरोधी हे और इनका एक मात्र उदेश्य केवल सत्ता प्राप्ति है  और इस उदेश्य की प्राप्ति के लिए पार्टियां पंजाब को विनाश की ओर धकेलने का यत्न करने में लगी हुई है। यहां फाजिल्का क्षेत्र की 60 पंचायतों के संगत दर्शन कार्यक्रम दौरान बातचीत करते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को अतिरिक्त बिजली वाला राज्य बनाने ओर सड़कों की छवि बदलने के साथ साथ पंजाब सरकार ने लोगों का जीवन स्तर को उंचा उठाने के लिए कई कल्याण योजनाओं को सफलतापूर्वक  लागू किया हुआ है। 

उन्होने विशेष तौर पर आटा दाल योजना , निशुल्क बिजली , शगुन स्कीम और स्वास्थ्य बीमा योजना का जिक्र किया। स. बादल ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा हाल ही में शुरू की गई निशुल्क स्वास्थ्य बीमा योजना का पंजाब वासियों को उच्च स्तर पर लाभ हो रहा हे और 40 लाख से ज्यादा लोगों को इस योजना अधीन शामिल किया जा चुका है। उन्होने बताया कि इस योजना द्वारा प्रति माह लगभग 25  हजार लोग ईलाज करवा रहे है और दो महीनों मे 65 करोड़ रूपये निशुल्क ईलाज लाभपात्रयों द्वारा करवाया जा चुका है।बाद में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये स. बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी का कनवीनर और दिल्ली का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है और जानबूझ कर पंजाब और पंजाब वासियों को बदनाम कर रहा है। 

उन्होने कहा कि इस व्यक्ति को पंजाब के इतिहास , माहौल और विरासत संबधी कुछ भी नही पता और सिर्फ सत्ता के लालच में पंजाबियों को भ्रम मे डाल रहा है। उन्होने चेतावनी दी कि केजरीवाल अपनी कार्यवाहियों से बाज आये और पंजाब में सत्ता के सपने लेना छोड़कर पहले बिगड़ चके हालातों वाली दिल्ली को संभाले।एक प्रश्र का उत्तर देते हुये उन्होने कहा कि कांग्रेस द्वारा अपनी पार्टी के नेताओं और वर्करों से पार्टी के प्रति वफादार रहने के हल्फिया बयान से सिद्ध कर दिया है कि  कांग्रेसियों पर ही भरोसा नही। उन्होने कहा कि ऐसे हालात में केैप्टन अमरेन्द्र सिंह पंजाबियों का क्या संवार देगा? उन्होने कहा कि पंजाब वासियों को इन दोनों पार्टियों से संतर्क रहना चाहिए और पंजाब के विकास की गति को ओर तेज करने के लिए तीसरी बार भी अकाली भाजपा सरकार को सेवा का मौका देना चाहिए। 

स. बादल ने कहा कि लोगों को समझना चाहिए कि कांग्रेस-आप पार्टी की राजनीति  करेगें पर आधारित है। जबकि अकाली भाजपा सरकार ने करके दिखा दिया है।इस अवसर पर उन्होने फाजिल्का क्षेत्र की 60 पंचायतों को विकास ग्रांटों के लिए चैक बांटे और पंचायतों की समस्याए सुनी  समस्याओं के हल के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुये स. बादल ने कहा कि पंजाब सरकार सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास क ी ओर विशेष ध्यान दे रही है और इन क्षेत्रों के वासियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना आने दी जाए। संगत दर्शन कार्यक्रम शुरू करने से पहले स्वास्थ्य मंत्री श्री सुरजीत कुमार जिआणी ने उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया और धन्यवाद करते हुये कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के विकास की और विशेष ध्यान देकर पंजाब सरकार ने यहां के वासियों का जीवन स्तर उंचा उठाया है। 

उन्होने कहा कि कांग्रेस के राज्य दौरान इस क्षेत्र को बिल्कुल नजरअंदाज कर दिया था पंरतु अकाली भाजपा सरकार ने सीमावर्ती जिले फाजिल्का को उन्नति की नई बुंलदियों तक पहुचाया है। इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त मुख्य संसदीय सचिव गुरतेज सिंह घुडिआणा, सीनियर अकाली नेता सतिन्द्र जीत सिंह मन्टा, डिप्टी कमीशनर ईशा कालिया, एसएसपी नरेन्द्र भार्गव, जिला प्रधान गुरपाल िसंह ग्रेवाल, जिला प्रधान व उपचेयरमैन पंजाब एग्रो अशोक अनेजा, राकेश सहगल भाजपा नेता, परमजीत सिंह पम्मा वैरड ट्रक यूनियन प्रधान, विनोद बजाज आदि उपस्थित थे।