5 Dariya News

लुधियाना के धनांसू गांव में हाई टैक साईकिल वैली शीघ्र होगी शुरू-सुखबीर सिंह बादल

लुधियाना की व्यापारिक उन्नति में नया अध्याय लिखेगी साईकिल वैली, यह प्रोजैक्ट लगभग 1500 करोड़ रूपये का निवेश प्राप्त करेगा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 12-Jul-2016

ओद्यौगिक शहर लुधियाना में अपनी प्रकार की पहली हाईटैक साईकिल वेैली गांव धनांसू में 300 एकड़ में 300 करोड़ रूपये की लागत से बनने जा रही है। यहां सिर्फ भारत में ही नही बल्कि विदेशों से भी नये उद्योग आएगें। इसके अतिरिक्त लुधियाना में पहले ही चल रहै कार्यो को ओर अधिक व्यापारिक अवसर मिलेगें।इस उदेश्य के लिए गांव धनांसू की पंचायत द्वारा 300 एकड़ जमीन पंजाब सरकार को दी गई है और सरपंच दविन्द्र सिंह की अध्यक्षता में गांव की पंचायत के एक प्रतिनिधिमंडल को आज 94.31 करोड़ रूपये का चैक उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल द्वारा दिया गया।इस अवसर पर स. सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि यह अदभूत साईकिल वैली पंजाब राज्य इंडस्ट्रीज एक्सपोर्ट कारपोरेशन (पीएसआईईसी)द्वारा स्थापित की जाएगी जोकि लुधियाना  की व्यापारिक उन्नति में एक नया अध्याय लिखेगी। क्योकि यह महत्वपूर्ण अमृतसर -कोलकाता ओद्यौगिक कोरीडोर पर स्थित होगी। उन्होने कहा कि इस साईकिल वैली बनाने के पीछे उदेश्य हाईटैक साईकिल को उत्साहित करना है जोकि वातावरण के लिए भी सुरक्षित है और इससे लुधियाना के साईकिल उद्योग भी विश्व स्तरीय मुकाबले के योग्य हो जाएगें।

उपमुख्यमंत्री ने आगे बताया कि इस प्रोजैक्ट से लुधियाना की साईकिल उद्योग को भी एक स्थान पर कार्य करने का अवसर मिलेगा।उन्होने बताया कि यहप्रोजैक्ट राज्य में लगभग 1500 करोड़ रूपये का निवेश प्राप्त करेगा और इससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप में हजारों नवयुवकों को रोजगार मिलेगा। उन्होने कहा कि साईकिल वैली में निवेश करने वाले उद्योगपतियों को पूरी तरह विकसित प्लाट सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाये जाएगें।इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त उद्योग मँत्री मदन मोहन मित्तल , ग्रामीण विकास मंत्री सिंकदर सिंह मलूका , सिंचाई मंत्री शरणजीत सिंह ढिल्लो, उपमुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पीएस ओजला, प्रमुख सचिव वित्त डीपी रेडडी , प्रमुख सचिव उद्योग और सीईओ इंवेस्टमैंट प्रमेाशन अनिरूद्ध तिवाड़ी, एमडी पीएसआईईसी  अमित ढाका , उपमुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव राहुल तिवाड़ी, मनवेश सिंह सिद्धू और अजय महाजन व प्रधान चैम्बर आफ इंस्डस्ट्रीयल अंडरटेकिंग लुधियाना अवतार सिंह और जनरल सचिव उपकार सिंह आहूजा भी उपस्थित थे।