5 Dariya News

पंजाब के उद्योग जगत को बचाने के लिये जगमीत बराड़ ने शुरू किया पहला लोकहित अभियान - डॉ हरबंस लाल

पूर्व मंत्री डॉ हरबंस लाल ने कहा लोहा नगरी सहित पंजाब में 25 हजार उधोग बंद या बंद की कगार पर

5 Dariya News

मंडी गोबिंदगढ़ 07-Jul-2016

पंजाब के पूर्व वन एव खाद्य मंत्री एवं सरहिंद से तीन बार लगातार विधायक रहे डॉ हरबंस लाल ने कहा लोहा मंडी और पंजाब से उद्योगों को बचाने के लिये पंजाब में अकाली बीजेपी सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने का समय आ गया है उन्होंने कहा की बड़े व छोटे बादल और विक्रमजीत मजीठिया सहित हरसिमरत कौर व दामाद आदेश प्रताप कैरो ने पंजाब को 20 वर्ष पीछे धकेला दिया और पंजाब को भुखमरी के कगार पर ला खड़ा किया । डॉ हरबंस लाल आज लोहा नगरी मंडी गोबिंदगढ़ में नीरज वर्मा के सस्थान में वर्कर मीटिंग को संबोधित करते हुए बोल रहे थे l उन्होंने कहा की मंडी की लोहा नगरी का पूरी दुनिया में नाम था लेकिन आज लोहा ढालने (फर्निश)  के 60 उधोग 120 में से बंद हो चुके हैं और सरकारी आंकड़ो के मुताबिक 25 हजार छोटे बड़े उधोग पंजाब से बंद हो चुके हैं । उन्होंने लोहा नगरी सहित पंजाब के उधोगो को बचाने के लिये पूर्व सांसद जगमीत बराड़ ने पहला लोकहित अभियान शुरू किया जिसमे 201 मेंबर शामिल हैं और 23 जुलाई दिन शनिवार को मंडी गोबिंदगढ़ में जगमीत बराड़ लोहा नगरी को बचाने के लिये राम भवन में एक जनसभा को संबोधित करेगें और बादल सरकार के ओरंगजेब और तुगलकी फैसलो को बेनकाब कर हल्ला बोला जायेगा । पूर्व मंत्री डॉ हरबंस लाल ने 23 जुलाई को लोहा नगरी के उधोगपतियों और आम लोगो से राम भवन आने की अपील की ।

पंजाब के पूर्व केबिनेट मंत्री डॉ. हरबंस लाल ने 23 जुलाई को लोहा नगरी में रखे धरने को लेकर एक 5 मेम्बरी कमेटी बनाई जिसमे जरनैल सिंह मंडी गोबिंदगढ़,नीरज वर्मा,हरदेव सिंह मंडी गोबिंदगढ़,डॉ गुरनाम सिंह मंडी गोबिंदगढ़, मनीष वर्मा को इसकी जिम्मेवारी दी है । डॉ हरबंस लाल ने बैठक के बाद पत्रकारो को बताया की आज पड़ोसी राज्यो में उद्योगों को 4 रुपए बिजली पर यूनिट मिल रही जबकि पंजाब के उद्योगों को 7.50 पैसे पर यूनिट और यही नहीं चुंगी बंद होने के बाद भी चुंगी टैक्स और 5% डेवलपमेंट टैक्स सहित एक्साइज, सेल टैक्स वसूला जा रहा वेट के नाम पर सरकार उधोग जगत को लुटती रही जिस करना लोहा नगरी सहित पंजाब के 25 हजार उद्योग बंद हो चुके हैं । उन्होंने कहा केंद्र पडोसी राज्यो को उधोग जगत के लिये पैकेज दे रहा लेकिन पंजाब के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है उन्होंने महाराष्ट्र का हवाला देते हुए कहा की वहा की सरकार उद्योग जगत को 2 रुपए पर यूनिट हरियाणा ,हिमाचल उत्तरखंड सहित राज्यो में बिजली कम रेट पर उद्योग जगत को कारवाई जा रही है लेकिन पंजाब में बड़े बादल छोटे बादल उसकी बहु दामाद और साले ने लूट कर खा लिया और अपना  घर भरा और अब 2017 का चुनाव सुखबीर बादल करोडो रुपए की ब्लैकमनी के दम पर जितना चाहता है क्यों की बादल परिवार और रिस्तेदारो के मुह पंजाब की भोली भाली जनता का खून लग गया ।

जगमीत बराड़ को पंजाब का सच्चा हितैषी और महाराज रणजीत सिंह की सोच पर पहरा देने वाला शूरवीर और गुरु का सच्चा सिख बताते हुए डॉ हरबंस लाल ने कहा पंजाब में अगर बादल के औरंगजेब राज से छुटकारा मिल सकता है वो पहल जगमीत बराड़ कर सकते हैं जिन्होंने लोकसभा चुनावो में पंजाब में अकाली सरकार और देश में वाजपेयी पीएम और सुखबीर उनके उद्योग मंत्री थे जो छोटे बादल को बाई इलेक्शन चुनाव में बुरी तरह हराया था ।पूर्व मंत्री डॉ हरबंस लाल ने कहा की उद्योग और किसानी किसी भी देश और राज्य की रीड की हड्डी होती है और बेरोजगारो को अधिक से अधिक रोजगार सरकारे नहीं बल्कि उद्योग जगत से जुड़े लोग देते हैं जिसको पंजाब में बादल सरकार ने बर्बाद कर दिया यही नहीं बादल सरकार की ज्यादती के चलते पंजाब में किसान आत्म हत्या कर रहे  हैं। इस मौके पर नीरज वर्मा ने मंडी गोबिंदगढ़ आगमन पर डॉ हरबंस लाल को दोशाला और सीरी साहब भेट की और 23 जुलाई को लोहा नगरी को बचाने की लड़ाई में डॉ हरबंस लाल और जगमीत बराड़ के कंधे से कन्धा मिलाकर चलने का विस्वास दिलाया।इस मौके पर मनीष वर्मा ,विपिन बब्बू, मनीष पाशी भी मौजूद थे।