5 Dariya News

जनता की जेब पर लगातार बोझ डाल रही है भाजपा सरकार: दुष्यंत चौटाला

बस भाड़ा बढौतरी वापिस लिए जाने की इनेलो सांसद ने की मांग

5 Dariya News

रेवाड़ी 30-Jun-2016

भाजपा सरकार जनता की जेब पर लगातार आर्थिक बोझ डाल रही है और जनता को सुविधा के नाम कुछ नहीं कर रही है। प्रदेश में रोडवेज बसों का किराया तो बढ़ा दिया परन्तु न तो प्रदेश के यात्रियों के लिए बसों का समुचित प्रबंध है और न ही रोडवेज कर्मचारियों को पूरी सुविधाएं दी जा रही है। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने रेवाड़ी हलके के गांव डोहकी गांव में आयोजित सद्भावना सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।सांसद दुष्यंत चौटाला ने बस किराए में की गई 12 प्रतिशत बढ़ोतरी की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि बसों में प्रदेश के आम लोग सफर करते हैं और ऐसे हालात में जब पिछली तीन फसलें खराब हो चुकी हैं, उन्हें उनकी फसलों के उचित भाव नहीं मिल रहे हैं और किसान, कमेरा, मजबूर व दुकानदार आर्थिक तंगी की चक्की में पिस रहे हैं। ऐसे हालात लोगों की जेब पर बस भाड़े के रूप में आर्थिक बोझ डालना न्यायोचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे पहले सरकार बिजली के दामों में कई बार वृद्धि कर चुकी है। उन्होंने बस भाड़े में की गई वृद्धि को तुरंत वापस लेने की मांग की है। 

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेशाघ्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार की वोट बैंक बढ़ाने की मंशा की नीति के चलते आज प्रदेश में भाईचारा खराब हुआ है और समाज में 36 बिरादरी का भाईचारा दोबारा कायम करने व सद्भावना के लिए इनेलो को सदभावना सम्मेलन करने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण से पूर्व सर्वदलीय बैठक में इनेलो ने सरकार को चेताया था कि यदि सरकार ने समय रहते उचित कदम नहीं उठाए तो प्रदेश में हालात बेकाबू हो जाएंगे परन्तु सीएम मनोहर लाल खटर ने एक नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि भाजपा को प्रदेश के भाईचारे व सदभावना से कोई लेना-देना नहीं है वह तो कभी जात-पात के नाम पर तो कभी हिंदू मुस्लिम के नाम पर समाज के लोगों का आपास में टकराव करवाती है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वे सत्तारूढ़ दल की बातों में न आएं और आपसी भाईचारा कामय रखते हुए समाज को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर सुनील चौधरी, जिला अध्यक्ष डा. राजपाल यादव, विद्यानंद लांबा, जगफूल यादव, जगदीश ढहीनवाल, श्यामसुंदर सबरवाल रामफल कोसलिया, सुभाष गर्ग, किरणसपाल यादव, सुरेंद्र कोर राठी, वरूण गांधी, विनय पार्षद,मंजीत जेलदार, कुलदीप देसवाल, मनबीर लांबा, विजेंद्र बुढाना, संजीव यादव, सुधीर मास्टर, भूपसिंह, उर्मित ठक्कर, सुमेर सिंह ढिल्लो, रजवंत सिंह डहीनवाल सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।जब दुष्यंत चौटाला चलाने लगे ट्रैक्टर: सांसद दुष्यंत चौटाला व इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा का रेवाड़ी हलके के गांव डोहकी में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया और उनके सम्मान में ढोल नगाड़े बजाए गए। गांव के युवकों ने सांसद दुष्यंत चौटाला को ट्रैक्टर पर चलने को कहा। इतना कहते ही दुष्यंत चौटाला स्वयं ट्रैक्टर  की ड्राईवर सीट पर बैठ गए। वे स्वयं ट्रैक्टर चलाते हुएअन्य कार्यकर्ताओं के साथ सभा स्थल तक पहुंचे। सांसद को ट्रैक्टर चलाता देख गांव में के लोग उन्हें देखने अपने घरों से बाहर आ गए।