5 Dariya News

हरारे एकदिवसीय : बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकते हैं महेंद्र सिंह धौनी

5 Dariya News

हरारे (ज़िम्बाब्वे) 14-Jun-2016

तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लगातार दो मैच जीत भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर ली है। ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बुधवार को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में बेंच स्ट्रेंथ को अजमा सकते हैं। पहले दो मैचों में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उसने दोनों मैचों में आसानी से जीत हासिल की थी। सोमवार को हुए मैच के बाद धौनी ने ऐसे संकेत दिए थे कि वह हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर होने वाले तीसरे मैच में बाकी खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। बुधवार को होने वाले मैच में धौनी, लोकेश राहुल और अंबाती रायडू की जगह फैज फजल और मनदीप सिंह को पदार्पण करने का मौका दे सकते हैं। 

फैज को करुण नायर के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है, तो वहीं, मनदीप रायडू की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। वहीं गेंदबाजी में जयदेव उनादकत और हरफनमौला खिलाड़ी ऋषि धवन को धौनी अंतिम एकादश में शामिल कर सकते हैं। दूसरी तरफ जिम्बाब्वे को आखिरी मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम के कप्तान ग्रीम क्रेमर चाहेंगे कि बल्लेबाज अपने बल्ले से बोर्ड पर अच्छे रन बनाएं ताकि गेंदबाज स्कोर को बचा सकें। हालांकि टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में बेहद खराब रही है। पहले मैच में एल्टन चिगम्बुरा ने 41 रनों की पारी खेल टीम को संभाला था तो दूसरे मैच में वुसिमुजी सिबांडा ने अर्धशतक लगकर टीम की लाज बचाने की कोशिश की थी। वहीं, गेंदबाजी में कप्तान गेंदबाजों से पहले से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। 

टीमें (संभावित) : 

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), लोकेश राहुल, फैज फजल, मनीष पांडे, करुण नायर, अंबाती रायडू, केदार जाधव, मंदीप सिंह, ऋषि धवन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, यजुवेंद्र चहल, बरिंदर सरन, जयदेव उनादकत, धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल। 

जिम्बाब्वे : ग्रीम क्रेमर (कप्तान), रिचमोंड मुतुम्बामी, तौरइ मुजराबानी, चामुनओरवा चिबाबा, पीटर जोसेफ मूर, एल्टन चिगम्बुरा, वुसिमुजी सिबांडा, तवांडा मुपारिवा, सीन विलियमस, सिकंदर रजा बट, नेविले माडजिवा, डोनाल्ड टिरिपानो, टिमयसेन मारुमा, वेलिंगटन मासाकाड्जा, टेंडाई चिसोरो, हेम्लिटन मासाकाड्जा, टेंडाई चाटारा, क्रेग इरविन।