5 Dariya News

'उधमपुर में मारा गया व्यक्ति आतंकवादी'

5 Dariya News

उधमपुर 14-Jun-2016

जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने मंगलवार को पुष्टि की कि उधमपुर जिले के कुद कस्बे में मारा गया व्यक्ति आतंकवादी था, जिसने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के मंत्री गुलाम नबी हंजुरिया ने विधानसभा में कहा कि सोमवार को कुद कस्बे के करनाल नाला में मारे गए व्यक्ति की पहचान शेख मुहम्मद सुल्तान के बेटे तनवीर सुल्तान रूप में हुई है, जो बेमिना इलाके का निवासी था।उन्होंने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा स्थानीय पुलिस सहित सुरक्षा बलों ने करनाल नाला में तलाशी के लिए सोमवार को एक बस को रुकवाया था।

हंजुरिया ने कहा, "सुरक्षाबलों ने तलाशी के लिए यात्रियों को एक-एक कर उतरने को कहा। तनवीर सुलतान भी बस में ही सफर कर रहा था और उसने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें तीन लोग घायल हो गए।"

उन्होंने कहा, "सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तनवीर मारा गया। मृतक के पास से एक एके47 राइफल, एक पिस्तौल तथा कुछ विस्फोटक बरामद हुए।"वहीं, मृतक के परिजनों ने दावा किया है कि वह निहत्था था और इलाज के लिए अमृतसर जा रहा था।इससे पहले, सत्तारूढ़ पीडीपी के विधायक नूर मुहम्मद ने सरकार से कहा था कि वह बताए कि किन परिस्थितियों में सुरक्षाबलों को अभियान चलाना पड़ा।विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के विधायक अली मुहम्मद सागर ने कहा था कि सरकार स्पष्ट करे कि सुरक्षाबलों ने उस व्यक्ति को कहीं फर्जी मुठभेड़ में तो नहीं मार गिराया।