5 Dariya News

कोपा अमेरिका : पराग्वे को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा कोलंबिया

5 Dariya News

पासेडेना (कैलीफोर्निया) 08-Jun-2016

कोपा अमेरिका के 100वें संस्करण में कोलंबिया ने पराग्वे को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली इस सत्र की पहली टीम भी बन गई है। कोलंबिया ने दोनों गोल पहले हाफ में किए जबकि पराग्वे ने दूसरे हाफ में अपना एक मात्र गोल किया। रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए इस मैच के 12वें मिनट में कार्लोस बाक्का ने कप्तान जेम्स रोड्रिगेज की कॉर्नर किक को गोल पोस्ट में डालकर कोलंबिया के लिए पहला गोल किया।

पहले गोल में मदद करने वाले स्टार फुटबालर रोड्रिगेज ने 30वें मिनट में कोलंबिया के लिए दूसरा गोल किया।पराग्वे को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन कई बार किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया तो कई बार टीम के खिलाड़ी गोल करने में नाकामयाब रहे। 

पराग्वे टीम को 71वें मिनट में सफलता मिली। विक्टर अयाला ने टीम के लिए एक गोल कर वापसी की आस जगाई। लेकिन, इस गोल के बाद पराग्वे टीम दूसरा गोल नहीं कर सकी।पराग्वे को अंतिम 10 मिनट 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। रैफरी ने आस्कर रोमेरो को येलो कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया था। यह उनका दूसरे येलो कार्ड था। कोलंबिया ग्रुप ए में छह अंको के साथ शीर्ष पर है। उसे अपना अगला मैच शुक्रवार को कोस्टारिका के खिलाफ खेलना है। इस मैच का परिणाम चाहे जो भी हो, कोलंबिया ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। पराग्वे का अगल मैच अमेरिका से है। उसे टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए यह मैच जीतना ही होगा।