5 Dariya News

'द एंग्री बर्डस मूवी' का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन

5 Dariya News

लॉस एंजेल्स 17-May-2016

भारत में 27 मई को रीलिज होने जा रही फिल्म 'द एंग्री बर्ड्स मूवी' 37 बाजारों में नंबर एक के पायदान पर पहुंच गई है। फिल्म पहले साप्ताहांत में यूरोप, दक्षिण अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के बाजारों में लगभग 4.3 करोड़ डॉलर की कमाई कर चुकी है। 'रोवियो एंटरटेनमेंट' के मोबाईल गेम 'एंग्री बर्ड्स' पर आधारित इस फिल्म में रेड और उसके दोस्तों की कहानी को हास्यप्रद रूप में पेश किया गया है।

फिल्म में जेसन सुडेकिज रेड के रूप में, जोश गैड स्पीडी चक के रूप में, बिल हादेर सुअर के रूप में, माया रूडोल्फ मटिल्डा के रूप में और पीटर डिकलेज विशाल बाज के रूप में हैं।

वेबसाइट 'सीनेट डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, 'रोवियो एंटरटेनमेंट' ने मई में एनिमेटेड फिल्म के प्रीमियर के साथ रिकॉर्ड ओपनिंग का दावा किया है।कंपनी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से कहा, "बॉक्स ऑफिस पर शनिवार को 'द एंग्री बर्ड्स मूवी' का शानदार प्रदर्शन रहा, जिससे इसके आगे भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।"एक बयान के मुताबिक, फिल्म ने रूस में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 57 लाख डॉलर, ब्रिटेन में लगभग 30 लाख डॉलर, जर्मनी और मेक्सिको में 29 लाख डॉलर, ब्राजील में 27 लाख डॉलर, स्पेन में 21 लाख डॉलर, ऑस्ट्रेलिया में 20 लाख डॉलर, फ्रांस में 19 लाख डॉलर, पेरू और अजेर्टीना में लगभग 14-14 लाख डॉलर की कमाई की है।फिल्म अमेरिका और चीन में 20 मई को, दक्षिण कोरिया में 19 मई को, इटली में 15 जून को और जापान में एक अक्टूबर को रिलीज होगी।