5 Dariya News

पंजाब देश का पहला राज्य जिसने धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा स्कीम आंरभ की- सुखबीर सिंह बादल

जीरकपुर-डेराबस्सी का मोहाली की तर्ज पर विकास किया जाएगा , जीरकपुर के विकास कार्यो के लिए 150 करोड़ रूपये देने का किया ऐलान

5 Dariya News

डेराबस्सी,जीरकपुर 27-Apr-2016

शिअद और भाजपा की मौजूदा सरकार सभी धर्मो का सम्मान करती है और सरकार ने सभी धर्मो के श्ुाभ दिवसों को सरकारी स्तर पर मनाने को प्राथमिकता दी है। इन विचारो का प्रगटावा उपमुख्यमंत्री पंजाब स. सुखबीर सिंह बादल ने श्री सनातन धर्म मंदिर लोहगढ़ (जीरकपुर) में मुख्य संसदीय सचिव श्री एनके शर्मा की देखरेख में करवाये गये मूर्ति स्थापना संबंधी महा उत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुये किया।उपमुख्यमंत्री पंजाब ने इस अवसर पर बोलते हुये कहा कि पंजाब देश का पहला राज्य हेै जिसने धार्मिक स्थानों पर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा स्कीम आंरभ की है जिस तहत श्रद्धालुओं को तख्त श्री हजूर साहिब, काशीधाम वाराणसी, माता वैष्णो देवी, अजमेर शरीफ दरगाह के दर्शन विशेष रेलगाडिय़ों द्वारा करवाये जा रहे हैं। जिस पर सम्पूर्ण खर्चा पंजाब सरकार कर रही है और संगतों के खाने पीने तथा ठहरने का खर्चा भी पंजाब सरकार द्वारा ही किया जाता है। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा श्री आंनदपुर साहिब में विरासते-ए-खालसा, संगरूर जिले के गांव कुप रोहिड़ा में बड़े घल्लुघारे और गुरदासपुर जिले के गांव काहनूवान छम्ब में छोटे घल्लुघारे की यादगार और चप्पड़चिडी में बाबा बंदा सिंह बहादुर की यादगार का निर्माण किया गया है और खुरालगढ़(होशियारपुर)में गुरू रविदास जी की यादगार के निर्माण पर 200 करोड़ रूपये खर्च किये जा रहे है। 

उन्होने इस अवसर पर श्री एन के शर्मा और उनके समूचे परिवार द्वारा लोहगढ़ में श्री सनातन धर्म मंदिर के निर्माण में डाले गये  बड़े योगदान की भरपूर सराहना की ।उपमुख्यमंत्री पंजाब ने इस अवसर पर बोलते हुये कहा कि मौजूदा सरकार जहां सभी धर्मो का सम्मान करती है । वही पंजाब को देश का ओर अग्रणीय राज्य बनाने के लिए भी पूरी तनदेही से कार्य कर रही है। वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव भी विकास के मुद्दे पर ही  होंगे तथा लोग पंजाब के किए विकास कार्यों कारण पुन:शिरोमणि अकाली दल व भाजपा को ही फतवा देंगे क्योंकि लोग अब विकास चाहते हैं और किसी के बहकावे में नहीं आएंगे।उप-मुख्यमंत्री पंजाब ने इस अवसर पर बोलते कहा कि जीरकपुर और डेराबस्सी का विकास मोहाली की तजऱ् पर किया जाएगा तथा इन शहरों को खूबसूरत शहर बनाने के लिए पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने इस मौके पर जीरकपुर के विकास कार्यों के लिए 150 करोड़ रूपए ओर देने का एलान भी किया। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव श्री एन के शर्मा द्वारा उप मुख्यमंत्री पंजाब का धार्मिक समारोह में पहुंचने व उन्हें सिरी साहिब व सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। बाद में उपमुख्यमंत्री पंजाब ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि पंजाब में पुन:शिरोमणि अकाली दल तथा भाजपा की सरकार बनानी तय की है। कांग्रेस पार्टी से लोगों का पूर्ण रूप से मोह भंग हो चुका है और आम आदमी पार्टी का पंजाब में कोई आधार नहीं। पत्रकारों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की विदेशी फेरी संबंधी प्रछे प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि वह तो अपनी फितरत मुताबिक सैर पर गए हैं। वोटें मांगने नहीं।

 इससे पूर्व मुख्य संसदीय सचिव और क्षेत्र विधायक श्री एन के शर्मा ने उपमुख्यमंत्री का धार्मिक समारोह में पहुंचने पर स्वागतम् कहा। उन्होंने इस अवसर पर बोलते कहा कि श्री सनातन धर्म मंदिर 12 वर्ष में सम्पूर्ण हुआ है जिसमें लोगों ने भी बड़ा योगदान डाला है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब और उपमुख्यमंत्री पंजाब के प्रयत्नों स्वरूप इस क्षेत्र का सर्वपक्षीय विकास हुआ है और क्षेत्र के विकास कार्यों पर 500 करोड़ रूपए खर्च किए जा चुके हैं। उन्होंने ओर कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लालडू में 5 करोड़ रूपए की लागत से 25 एकड़ में गऊशाला का निर्माण किया गया है। इस अवसर पर श्री एन के शर्मा के पिता श्री वी एन शर्मा, उपमुख्यमंत्री पंजाब के  ओ एस डी स. चरनजीत सिंह बराड़, पंजाब राज महिला आयोग की चेयरपर्सन बीबी परमजीत कौर लांडरां, आयोग की सदस्य बीबी सतवंत कौर जोहल, नगर कौंसल जीरकपुर के प्रधान श्री कुलविंदर सिंह सोही, डेराबस्सी नगर कौंसल के प्रधान श्री भूपिंदर सैणी, श्री एन के शर्मा के सियासी सलाहकार श्री कृष्ण पाल शर्मा, श्री यादविंदर शर्मा, श्री धरमिंदर शर्मा, मार्किट कमेटी बनूड़ के चेयरमैन स.साधू सिंह खलौर समेह अन्य शख़्िसयतों व बड़ी संख्या में श्रद्धालू उपस्थित थे।