5 Dariya News

वित्त एवं योजना भवन सिंतबर माह तक स पूर्ण बनकर होगा तैयार -परमिन्द्र सिंह ढींडसा

वित्त मंत्री ने सैक्टर 33 स्थित भवन का दौरा कर कार्य का लिया जायजा , 40 करोड़ की लागत से बनेगा अति आधुनिक भवन , 70 प्रतिशत कार्य हुआ स पूर्ण

5 Dariya News

चंडीगढ़ 27-Apr-2016

वित्त मंत्री परमिन्द्र सिंह ढींडसा ने आज सैक्टर 33 में बन रहे वित्त में योजना भवन को दौरा करते हुये निर्माण कार्यो की समीक्षा की। भवन का पूरा दौरा करने के पश्चात वहां ही संबधित अधिकारियों के साथ कार्य का जायजा लेने के बाद स. ढींडसा ने खुलासा किया कि इस समय भवन के निर्माण का 70 प्रतिशत कार्य स पूर्ण हो गया और सिविल कार्य पूरा स पूर्ण है। भवन का स पूर्ण कार्य सिंतबर महीने तक हो जाएगा और अक्तूबर माह से वित्त एवं योजना विभाग के चंडीगढ एंव मोहाली स्थित चल रहे विभिंन कार्यालय एक छत के नीचे कार्य करेगें जिससे लोगो की परेशानी भी घटेगी तथा विभाग की कार्यकुशलता में भी ने भी बढ़ोतरी होगी।

भवन का दौरा करने के पश्चात आज यहां जारी प्रैस बयान द्वारा जानकारी देते हुये वित्त मँत्री ने बताया कि सैक्टर 33 ए  स्थित मु य मार्ग पर पौने दो एकड़ रकबे में बन रहे भवन की कुल लागत 40 करोड़ रूपये आएगी । 7 मंजिला भवन की ईमातर स्टेट आफ आर्ट होगी जिसमें वित्त एवं योजना विभाग के समस्त कार्यालय शिफट होगें। उन्होने बताया कि विभाग की निदेशकों , सचिव एवं प्रधान सचिव के कार्यालयों के साथ उनका कार्यालय भी भवन में होगा। यह भवन 100 प्रतिशत एसी और वाईफाई की सुविधा से लैस होगा।

स. ढींडसा बताया कि भवन में 50-50 व्यक्तियों की क्षमता वाले मीटिंग/कांफ्रैस रूम होगें। बड़ी पार्किँग की सुविधा के साथ भवन में लिफट और पेंटरी कमरे भी होगें। इस भवन में विभिंन विभागो की सुविधा के लिए वित्त एवं योजना विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी एक छत के नीचे बैठकर अपनी सेवाएं निभाएगें। इस भवन में 11 विभागों के 550 अधिकारियों एवं कर्मचारी बैठेगें जो इस समय चंडीगढ एवं मोहाली में किराये की ईमारतों में कार्य कर रहे है। उन्होने बताया कि आधुनिक सुविधाओ से लैस इस भवन मे सभी कार्यालय शिफट होने के बाद विभाग में ओर बेहतर तालमेल स्थापित होगा। जिससे विभाग की कार्य कुशलता में भी बढ़ोतरी होगी। इस अवसर पर श्री एसआर लधड़,सचिव योजनाबंदी, डा. अनिभव त्रिखा निदेशक लेखा एवं खजाना, श्री रविन्द्र सिंह मु य अभियंता लोक निर्माण विभाग भी उपस्थित थे।