5 Dariya News

सिन्धु भवन का मंजर देख भाजपा सांसदों की आंखें हुई नम, सांसदों ने कहा, आंदोलन नहीं षड़यंत्र था

विस्तृत जांच कराए सरकार, दोषियों को मिले सजा

5 Dariya News

रोहतक (हरियाणा) 07-Apr-2016

पांच भाजपा सांसदों की टीम ने जब हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के रोहतक निवास 'सिंधु भवन' में आरक्षण आन्दोलन के दौरान हुई तोड़फोड़, आगजनी और बर्बरता के साथ भवन से परिवार के सदस्यों के बाहर निकलने वाली वीडियो क्लिप देखी तो उनकी आंखें नम हो गई। सभी सांसदों ने इस घटना को जाट आरक्षण आंदोलन की बजाय षड़यंत्र बताया। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सांसदों को पूरे घर का मुआयना कराया और घटना की विस्तृत जानकारी दी। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बाल्यान के साथ बागपत से भाजपा सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह, दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा, फतेहपुर सिकरी से सांसद बाबूलाल तथा सीकर से सांसद स्वामी सुमेधानंद ने बृहस्पतिवार को सिंधु भवन का दौरा किया और तोड़फोड़, लूटमार और आगजनी से हुई क्षति का जायजा लिया। 

केंद्रीय मंत्री बाल्यान मकान का मंजर देखकर बोले, यह सब तो कल्पना से ही परे है। क्लिप में साफ दिख रहा है कि उपद्रवी आगजनी और लूटपाट कर रहे हैं। हंस रहे हैं और मिठाई बांट रहे हैं। राजनीति का स्तर इस कदर गिर जाएगा, कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि इस पुरे घटना क्रम के दौरान वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के परिवार ने संयम बरता जो दिखाता है की परिवार के लोग समाज और प्रदेश में शांति चाहते हैं. डॉ बाल्यान ने कहा की इस बारे में पार्टी हाईकमान से मंत्रणा की जाएगी। राज्य मंत्री ने कहा कि यह एक बड़ा षड़यंत्र रचा गया है और राज्य सरकार को इसकी विस्तृत जांच करानी चाहिए। उन्होंने कहा की घर के हालत देखकर नहीं लगता कि यह कोई आंदोलन था। जो आरोपी पकड़े गए हैं, उनसे पूछताछ हो रही है और सच्चाई जरूर सामने आएगी। 

'सिन्धु भवन' का जायजा लेने आये दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहां की सिन्धु भवन में जो भी जरूरतमंद मदद मांगने आया, वह कभी खाली हाथ नहीं लौटा। चौधरी मित्रसेन आर्य का आर्यसमाज में बड़ा योगदान रहा है, लेकिन इस परिवार के घर को जिस तरह तीन बार फूंका गया है। यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। लोगों को मालूम था कि इस घर में बच्चे व महिलाएं हैं, फिर भी यह दुस्साहस किया गया। सरकारको  दोषियों को कड़ी सजा दिलवाकर संद्देश देना चाहिए की जो ऐसा करेगा उसे सजा भी भुगतनी पड़ेगी. भाजपा सांसदों के दल में शामिल बागपत के सांसद और पूर्व आईपीएस अधिकारी डॉ सत्यपाल सिंह ने सिन्धु भवन का मंज़र देखने के बाद कहा की उन्होंने 30 साल तक पुलिस में सेवा की है लेकिन आज तक इतना जघन्य कांड नहीं देखा। यह जाट आरक्षण ना होकर प्रतिशोध की ज्वाला थी। 

केवल राजनीति दुश्मनी निकालने के लिए घर को एक बार नहीं, तीन बार फूंका गया। मैं सीएम से मांग करता हूँ कि सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। सीकर से सांसद स्वामी सुमेधानंद ने कहा की 'सिंधु भवन' की वीडियो क्लिप आज उन्होंने देखी. इस मामले की जितनी निंदा की जाए उतनी ही कम है. इस मामले में सरकार को तेज गति से कार्रवाई करते हुए आरोपियों को सजा दिलवानी चाहिए. यह बेहद ही घिनौना कार्य किया गया है जिसमे षड़यंत्र की बू आ रही है।