5 Dariya News

कांग्रेस व आप की बाबा रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग

5 Dariya News

नई दिल्ली 04-Apr-2016

कांग्रेस व आम आदमी पार्टी (आप) ने योग गुरु बाबा रामदेव के बयान के लिए सोमवार को उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। रामदेव ने कहा था कि अगर कानून से उनके हाथ नहीं बंधे होते, तो वे 'भारत माता की जय' का नारा नहीं लगाने वालों के सिर काट देते। कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट किया, "राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की बैठक के दौरान, बाबा रामदेव की सिर काटने की धमकी हिंसक तथा सार्वजनिक धमकी है। उनके खिलाफ मोदी की कार्रवाई का इंतजार है!"

उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी को भारत को यह बताने की जरूरत है कि वे रामदेव व आरएसएस के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगे।"रोहतक में रविवार को आरएसएस द्वारा आयोजित एक सद्भावना रैली के दौरान रामदेव ने यह विवादित टिप्पणी की।वहीं, आप नेता आशुतोष ने कहा कि रामदेव को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा, "इस व्यक्ति को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजना चाहिए। नागरिक समाज में ऐसे लोगों की कोई जगह नहीं।"

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने हालांकि मुद्दे को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ध्यान भटकाने की नीति कहकर खारिज कर दिया।येचुरी ने कहा, "भाजपा के लिए क्या सूखे व किसानों की आत्महत्या से भारत माता की जय का मुद्दा क्या ज्यादा महत्वपूर्ण है? यह वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने का एक तरीका है।"