5 Dariya News

..तो आत्मदाह कर लेगी दुष्कर्म पीड़िता!

5 Dariya News

बांदा 03-Apr-2016

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक दलित महिला ने रविवार को चौथी बार चित्रकूटधाम परिक्षेत्र (बांदा) के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) से मुलाकात कर दो टूक चेतावनी दी कि 'अगर दो दिन के भीतर उसका मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी न की गई तो वह अगले दिन डीआईजी दफ्तर में आत्मदाह कर लेगी। चित्रकूट जिला मुख्यालय कर्वी से सटे कछारपुरवा की रहने वाली एक दलित महिला ने रविवार को चौथी बार चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) से मुलाकात करने के बाद अखबारों के दफ्तरों में पहुंचकर अपनी दास्तान सुनाई। 

चौथी बार डीआईजी को दिए गए शिकायती पत्र में उसने कहा है कि उसे गांव के पूर्व प्रधान और चार अन्य लोग हरियाणा के एक ईंटभट्ठे पर बंधक बनाकर एक साल तक उसे दुष्कर्म की शिकार बनाते रहे। उन लोगों के चंगुल से छूटकर जब आई तो पुलिस उसका मुकदमा नहीं लिख रही है। पीड़िता ने पत्रकारों से कहा कि उसने चौथी बार डीआईजी से मुलाकात की और मुकदमा लिखने के लिए पुलिस को दो दिन की मोहलत दी है। अगले दिन वह डीआईजी दफ्तर में जाकर आत्मदाह कर लेगी।

डीआईजी (बांदा) ज्ञानेश्वर तिवारी ने बताया कि उन्होंने महिला की शिकायत पर 21 मार्च को ही एसपी चित्रकूट को मुकदमा लिखने का आदेश दे दिया था, अगर अब तक मामला दर्ज नहीं हुआ है तो दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उधर, कर्वी शहर कोतवाल रणवीर सिंह का कहना है कि इस बावत उन्हें एसपी या डीआईजी के यहां से कोई आदेश नहीं मिला है, आदेश की प्रति मिलते ही वांछित कार्रवाई की जाएगी।