5 Dariya News

शहर में 'वैसाखी लिस्ट का म्यूजिक हुआ रिलीज

5 Dariya News

चंडीगढ़ 31-Mar-2016

जेल में बंद कैदी अकसर जेल से भागने का प्लैन बनाते हैं पर यह जोड़ी प्लैनिंग कर रही है वापस अंदर घुसने की! जेल में वापस घुसने की मेहनत और रोमांच ऑडियंस के लिए लेकर आने वाला है खूब सारा मनोरंजन। आ रही है पंजाबी फिल्म 'वैसाखी लिस्ट जिसका टाइटल ही नहीं, कहानी भी बेहद अलग है। फिल्म का म्यूजिक आज स्टार कास्ट की मौजूदगी में यहां रिलीज किया गया। इसी के साथ गाखल ब्रदर्स एंटरटेनमेंट म्यूजिक लेबल भी लॉन्च किया गया।अमोलक सिंह गाखल की इस पेशकश को प्रोड्यूस किया है पलविंदर सिंह गाखल, गुरविंदर सिंह गाखल और इकबाल सिंह गाखल ने। लीड रोल में जिमी शेरगिल के साथ-साथ फिल्म में डेब्यू कर रहे हैं सुनील ग्रोवर और साथ में नजर आएंगी श्रुति सोढी, जसविंदर भल्ला, बीनू ढिल्लों, राणा रणबीर, निशा बानो और करमजीत अनमोल।

इस मौके पर जिमी, सुनील, श्रुति, डायरेक्टर समीप कंग और म्यूजिक डायरेक्टर जयदेव कुमार मीडिया से मुखातिब हुए और फिल्म के संगीत को लेकर बातचीत की। एल्बम में कुल पांच गाने हैं।रंजीत बावा, राहत फतेह अली खान, फिरोज खान, ज्योतिका, सिमरण, तृप्त कौर और अल्फाज़ जैसे सिंगर्स ने अपनी सुरीली आवाजों से गानों को सजाया है। गानों के बोल लिखे हैं लेजेंडरी बाबा धनी राम चत्रिक जी, कुमार और अल्फाज़ ने।जिमी ने कहा, 'मैंने और जयदेव जी ने हमेशा ऑडियंस के लिए बेहतरीन धुनें बनाई हैं। मेरी ज्यादातर पंजाबी फिल्मों के गाने उन्होंने ही कंपोज किए हैं। मुझे वैसाखी लिस्ट के संगीत पर बेहद गर्व है क्योंकि इसकी सबसे बड़ी खासियत है बाबा धनी राम चत्रिक जी की लेखनी जट मेले आ गया जिसे रंजीत बावा ने अपनी दमदार आवाज में गाया है। मुझे उस्ताद राहत फतेह अली खान द्वारा गाया सॉन्ग भी बेहद पसंद है और मेरे लिए 'प्रिजन सॉन्ग किसी तोहफे से कम नहीं होगा जिसे अल्फाज़ ने लिखा और गाया है।

इसी बात पर हामी भरते हुए सुनील ने कहा, 'यह मेरी पहली पंजाबी फिल्म है पर मैं पूरी जिंदगी पंजाब से जुड़ा रहा और अक्सर पंजाबी गाने सुनता हूं। जयदेव जी द्वारा संगीत के इस सुरीले सफर का हिस्सा होना मेरी खुशकिस्मती है। मैं समीप कंग के साथ भी काम करके बेहद खुश हूं और मानता हूं कि उन्होंने मुझसे मेरा बेस्ट काम करवाया है।समीप कंग ने भी फिल्म के गानों की खूब सराहना की और कहा, 'मुझे पूरा यकीन है कि मनोरंजन से भरी इस फिल्म के साथ-साथ ऑडियंस को संगीत का भी बेहतरीन अनुभव होगा।जयदेव ने कहा, 'फिल्म की कहानी बहुत दिलचस्प है और इसलिए इसका संगीत तैयार करना आसान था। मुझे काफी गहरा उतरना पड़ा और समझना पड़ा कि इस फिल्म का किरदार होने पर कोई क्या महसूस करेगा। उसके बाद ही मैं ये गाने तैयार कर पाया। साथ ही मुझे रंजीत बावा, राहत साहब और अल्फाज़ जैसे प्रतिभावान सिंगर्स के साथ काम करके भी बहुत खुशी हुई। यह समीप कंग के साथ मेरी पहली फिल्म है। मुझे हमेशा उनका काम पसंद आया है और मैं उन्हें 10 साल से जानता हूं पर यह नहीं जानता था कि उनका संगीत का स्वाद इतना अच्छा है। वह अपने म्यूजिक डायरेक्टर को भी पूरी छूट देते हैं।प्रोड्यूसर्स गाखल बंधुओं ने कहा, 'हमारे लिए सबसे जरूरी था समीप कंग के साथ एक बहुत ही मनोरंजक फिल्म बनाना क्योंकि वह एक बहुत ही बेहतरीन इंसान हैं। हम चाहते थे कि एल्बम में संगीत के सभी रंग हों और हमें उम्मीद है कि ऑडियंस सभी सिंगर्स और राइटर्स की कड़ी मेहनत का खुले दिल से स्वागत करेगी।इस फिल्म का ट्रेलर आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। यह फिल्म 22 अप्रैल, 2016 को हर तरफ रिलीज होगी।