5 Dariya News

यूडीएफ उम्मीदवारों की सूची अप्रैल में जारी होगी : ओमन चांडी

5 Dariya News

तिरुवनंतपुरम 20-Mar-2016

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नीत यूडीएफ उम्मीदवारों की पूरी सूची अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक जारी होगी। केरल में 140 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव इस साल 16 मई को होना है।यूडीएफ के अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री चांडी ने आईएएनएस से कहा कि आने वाले सप्ताहों में कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की सूची का फैसला पार्टी हाईकमान करेगा।चांडी ने कहा, "केरल में विधानसभा का चुनाव पश्चिम बंगाल और असम के करीब एक महीने बाद होगाद्व इसलिए हाईकमान पहले उन राज्यों के उममीदवारों की सूची तय करेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि पैशन वीक (20 से 26 मार्च) के बाद 28 मार्च को केरल के कांग्रेसी नेता नई दिल्ली में होंगे।चांडी ने कहा, "कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची तय हो जाने के बाद हम घटक दलों के साथ सीटों का बंटवारा कर लेंगे। हम इस बात के लिए आश्वस्त हैं कि अप्रैल के पहले हफ्ते में यूडीएफ की पूरी सूची जारी कर दी जाएगी।"उल्लेखनीय है कि कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (मनि), जदयू, क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी (आरएसपी)और केरल कांग्रेस (जैकब) से मिलकर यूडीएफ बना है और इन सभी दलों के विधायक निवर्तमान विधानसभा में रहा है। 

यूडीएफ के घटक दलों के साथ कांग्रेस की तीन चक्रों की वार्ता हुई, जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर एक व्यापक समझदारी बन चुकी है।विदित हो कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को छोड़कर यूडीएफ के सभी घटक दलों ने पिछले विधानसभा की तुलना में कांग्रेस से इस बार अधिक सीटों की मांग की है। आईयूएमएल ने 2011 के विधानसभा चुनाव में 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था।संभावना है कि मुख्यमंत्री चांडी और कांग्रेस के अन्य बड़े नेता आने वाले सप्ताह में घटक दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लेंगे। इसके बाद अपने उम्मीदवार तय करेंगे।