5 Dariya News

भाजपा ने जाट नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया

5 Dariya News

नई दिल्ली 20-Feb-2016

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय से शांति बनाए रखने की अपील की और उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। केंद्रीय मंत्री चौधरी विरेंद्र सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमारे केंद्रीय नेता जाट आंदोलनकारियों के साथ खुले दिमाग से बातचीत करने के लिए तैयार हैं। हम उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित करते हैं, ताकि हम इस मसले पर किसी नतीजे पर पहुंच सकें।"

सिंह ने कहा, "हम खासतौर पर युवा आंदोलनकारियों को आमंत्रित करना चाहते हैं।"हरियाणा के मंत्री ओ.पी. धनकड़, केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री संजीव बालियान और भाजपा महासचिव व हरियाणा के पार्टी प्रभारी अनिल जैन ने शनिवार को इससे पूर्व पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात की।हरियाणा से राज्यसभा सदस्य विरेंद्र सिंह ने जाट आंदोलनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की।

उन्होंने कहा, "हम सभी राजनेताओं और सामाजिक संगठनों से शांति बनाए रखने और बातचीत के लिए आगे आने की अपील करते हैं। हम आपको आश्वासन देते हैं कि अगर आप बातचीत के लिए आगे आएंगे तो इसका सकारात्मक परिणाम निकलेगा।"इस बीच सेना ने हरियाणा के हिंसाग्रस्त जिलों में फ्लैग मार्च किए, जहां जाट समुदाय आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है।