5 Dariya News

एचआईएल : सेमीफाइनल में पहुंचा पंजाब

5 Dariya News

चंडीगढ़ 15-Feb-2016

हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में सोमवार को जेपी पंजाब वॉरियर्स और कलिंगा लांसर्स के बीच हुआ मैच 4-4 से ड्रॉ रहा। यह एचआईएल के इस संस्करण का पहला ड्रॉ मैच था। इस ड्रॉ के साथ ही पंजाब ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। पंजाब के अलावा रांची रेज भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। पंजाब के इस समय 29 अंक हैं और वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर रांची है। दोनों ही टीमों ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल खेला, लेकिन पहली सफलता कलिंगा के हाथों में लगी। 14वें मिनट में कलिंगा के मलक सिंह ने पहला फील्ड गोल कर कलिंगा को 2-0 की बढ़त दिला दी। 

गौरतलब है कि एचआईएल के इस संस्करण में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है। दूसरे क्वार्टर में कलिंगा ने अपनी बढ़त को बढा़ने की कोशिश की। पंजाब की रक्षापंक्ति ने हालांकि उन्हें गोल नहीं करने दिया। कलिंगा ने हार नहीं मानी और 29वें मिनट में कुरजिन कास्पर ने एक और फील्ड गोल कर स्कोर 4-0 कर दिया। तीसरे क्वार्टर में पंजाब पिछले दोनों क्वार्टरों से ज्यादा मजबूत दिख रहा था। उन्होंने गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन कलिंगा ने उन्हें गोल नहीं करने दिया। 

35वें मिनट में पंजाब को पहली सफलता हाथ लगी। मैथ्यू घोडसे ने फील्ड गोल कर स्कोर 2-4 कर दिया। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। 59वें मिनट में मेजबानों को एक और सफलता मिली। जैक वेहटन ने शानदार फील्ड गोल कर स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया। इसके बाद कोई और गोल नहीं हुआ और मैच ड्रॉ रहा। यह एचआईएल के इस संस्करण का पहला ड्रॉ था।