5 Dariya News

पुस्तक 'ऐवरी रॉक हैज ए रोज लाइनिंग' का विमोचन

5 Dariya News

नई दिल्ली 06-Feb-2016

हम अपने जीवन में हमेशा कुछ बड़ा करने की सोच रखते हैं, नए सपने सजाते हैं। ऐसे में कुछ लोग विदेशी सरजमीं की राह करते हैं। ऐसे ही सपनों की तलाश में जब मोनालिसा और ज्ञाना अमेरिका की यूनिवर्सिटी पहुंचे तो वहां की तीन यूनिवर्सिटियों में उन्होंने कुछ ऐसा अनुभव किया जिसे उन्होंने एक पुस्तक में सभी के साथ साझा करने का निश्चय किया और संरचना तैयार हुई 'ऐवरी रॉक हैज ए रॉक लाईनिंग.' की। इस पुस्तक का विमोचन शनिवार को दिल्ली में किया गया। 'ऐवरी रॉक हैज ए रॉक लाईनिंग.' विदेशी यूनिवर्सिटी में इस भारतीय जोड़ी की अद्भुत यात्रा का सार है, जहां उन्होंने जीवन और सफलता के दूसरे मायने समझे। 

लेखक मोनालिसा का लेखन प्रवाह सशक्त है जहां उन्होंने अपने अनुभव, घटनाओं और लक्षण को अद्वितीय परिप्रेक्ष्य के साथ पुस्तक में उतारा है। यह प्रवाह अमेरिका में पढ़ने जाने वाले विद्यार्थियों के जीवन को प्रदर्शित करती है जहां मोनालिसा व ज्ञाना ने यहां की जमीनी हकीकत को जाना।सफलता की सच्ची कहानी और सख्त बजट पर जीवन का संतुलन बनाने की गाथा प्रस्तुत करती यह पुस्तक छोटे-छोटे सपने, उम्मीदें, खुशियां, तकरार और जीतने के साथ-साथ इस बात को भी प्रमाणित करती है कि किस तरह से छोटी-छोटी गतिविधियां एक साथ मिलकर एक यादगार यात्रा बनाती हैं, जो जीवन से भी बड़ी हैं।

वर्तमान में यह पुस्तक अलग-अलग स्थानों पर पाठकों से रूबरू हो रही है, जहां इसे काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। विशेष रूप से अन्तर्राष्ट्रीय छात्रों व शिक्षकों ने पुस्तक को हाथों-हाथ लिया है। आभा पब्लिकेशन द्वारा जारी पुस्तक 'ऐवरी रॉक हैज ए रॉक लाईनिंग' सभी प्रमुख बुक स्टोर के साथ-साथ अमेजन व फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन पोर्टल पर 399 रुपये में उपलब्ध है।लेखिका मोनालिसा ने पूर्व में 'वी आर, देअरफोर वी नीड टू थिंक', लिखी थी। लेखन से इतर मोनालिसा सामाजिक कार्यो के लिए हमेशा तैयार रहती हैं, चाहे मुद्दा कैसा भी हो और बेशक इसके लिए उन्हें अकेले पहल करनी पड़े।