5 Dariya News

पंजाब से आया गाना, पंजाब में किया गया रिलीज

जल्द आने वाली बॉलीवुड फिल्म 'ज़ुबान का गाना 'अज सानूं ओ मिलेया (द एंथम ऑफ ड्रीम्स) लुधियाना में खास मेहमान गुरदास मान द्वारा किया गया रिलीज

5 Dariya News

लुधियाना 06-Feb-2016

कुछ ही दिनों में रिलीज होने जा रही बॉलीवुड फिल्म 'ज़ुबान एक नौजवान की पहचान और उसके सफर की कहानी जो उसे अविश्वास से विश्वास तक, अंधेरे से उजाले तक और शोर से संगीत तक ले जाता है। लीड किरदार निभाने वाले विकी कौशल स्टारर यह फिल्म सिख्या एंटरटेनमेंट और मेटामोज़ेज़ एंटरटेनमेंट की प्रोडक्शन है। फिल्म को कई जगहों पर इन दिनों प्रमोट किया जा रहा है पर आज का दिन कुछ खास और अलग रहा। मौका था फिल्म के खास पंजाबी गाने 'अज सानूं ओ मिलेया (द एंथम ऑफ ड्रीम्स) के लॉन्च का जहां खास मेहमान रहे लेजेंड गुरदास मान। साथ ही गाने को लॉन्च करने यह टीम किला रायपुर खेलों में भी शिरकत करने पहुंची।

यह फिल्म एक नौजवान के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने पहले प्यार संगीत से किसी तरीके से जुदा हो चुका है। यह गाना दरअसल सुर-ताल की दुनिया में उसकी वापसी को दर्शाता है। इस गाने को गाया है मंदर देशपांडे और रेशल वर्घीस ने। धुन कंपोज की है आशु पाठक ने और पंजाबी बोल लिखने वाले हैं सुरजीत पातर और हिंदी बोल लिखे हैं वरुण ग्रोवर ने।यह धुन काफी जोशीली है और थिरकने पर मजबूर करती है। गुरदास मान ने कहा, 'मुझे खुशी हो रही है कि बॉलीवुड की अच्छे बजट की कोई फिल्म पंजाब और खासकर संगीत पर बेस्ड है। गाने को खूबसूरती से कंपोज किया गया है और यह किरदार के असल हालात को बयान करता है। मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं और फिल्म की सफलता की कामना करता हूं।

इस गाने के पंजाब से ताल्लुक रखने वाले लिरिसिस्ट सुरजीत पातर कई सालों से अपनी उम्दा लेखनी के लिए जाने जाते हैं। इह्यस मौके पर सुरजीत ने कहा, 'यह सपनों की कहानी है और कहीं न कहीं एक लेखक और आर्टिस्ट होने के नाते मैंने भी कई चीजों के सपने अपने जीवन में देखे हैं। इसलिए बहुत ही प्राकृतिक तरीके से मैं इस गाने से जुड़ पाया। 

मुझे खुशी है इस गाने का हिस्सा बनने की जिसे बेहद खूबसूरती से कंपोज किया गया है।फिल्म के लीड एक्टर विकी कौशल ने पिछले साल रिलीज हुई फिल्म मसान से अपनी पहचान बनाई थी और इसके लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली। उन्होंने कहा, 'इस इवेंट का हिस्सा बनने पर बेहद खुश हूं और मैं मानता हूं कि एक नया एक्टर होने के नाते मेरे एक्सपेरिमेंट सही जा रहे हैं। मैं खुद भी एक पंजाबी हूं पर पला-बढ़ा मुंबई में हूं। पंजाब और पंजाबी म्यूजिक से वापस जुडऩा बेहतरीन एहसास है।फिल्म को डायरेक्ट किया है मोज़ेज़ सिंह ने जो कि कहानी के लेखक भी हैं। गुनीत मोंगा, शान व्यास और मोज़ेज़ ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। विकी के अलावा फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं साराह जेन डियास, मनीश चौधरी, मेघना मलिक और राघव चानणा ने। यह फिल्म 4 मार्च को हर तरफ रिलीज होगी।