5 Dariya News

युनिवर्सल गु्रप में दो दिवसीय टैक फेस्ट की शुरुआत

राज्यपाल प्रो सोलंकी ने उद्घाटन करते हुए युनिवर्सल ट्राफी आफ एक्सिलेंस की लांच

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 04-Feb-2016

युनिवर्सल गु्रप आफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा उत्तरी क्षेत्र के स्कूलों-कालेजों के लिए दो दिवसीय टैक फेस्ट -आविषकार 2016- की शुरुआत मेक इन इंडिया और डिजीटल इंडिया के बैनर तले धूमधाम से हुई। गत वर्षों से राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर चुके इस टैक फेस्ट का उद्घाटन पंजाब एवं हरियाणा के राज्यपाल प्रो कैप्टन सिंह सोलंकी द्वारा किया गया। इस दो दिवसीय प्रोग्राम के पहले दिन पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व दिल्ली के लगभग 65 स्कूलों एवं कालेजों के छह हजार से अधिक छात्रों ने शिरकत की। इस दौरान युनिवर्सल गु्रप के विभिन्न विभागों सहित विभिन्न स्कूलों व कालेजों के छात्रों को अपनी तकनीकि प्रतिभा का प्रदर्शन माडलों व प्रोजैक्टों के माध्यम से किया। इस दौरान श्री सोलंकी ने भविष्य के इंजीनियरों द्वारा प्रदर्शित माडलों व प्रोजैक्टों को देखा और उनकी प्रशंसा की।

राज्यपाल प्रो सोलंकी ने युनिवर्सल गु्रप द्वारा इस क्षेत्र में करवाए गए राष्ट्रीय फेस्ट के लिए चेयरमैन डा गुरप्रीत सिंह को बधाई देते हुए कहा कि इस तकनीकि मेले दौरान छात्रों की रचनात्मक सोच को सही दिशा मिली है।उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस फेस्ट में छात्रों खुद द्वारा तैयार किए गए टैक्नोलाजी के बेहतरीन माडलों व मशीनों का जिस तरह प्रदर्शन किया है, उसमें शिक्षा के हो रहे प्रसार की झलक साफ दिखाई दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को छात्र जीवन की अहमियत समझते हुए अपने उज्जवल भविष्य के लिए सख्त मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर राज्यपाल प्रो सोलंकी ने युनिवर्सल ट्राफी आफ एक्सिलेंस भी लांच की, जो कि हर वर्ष टैक फेस्ट में सबसे बेहतरीन टैक्निकल हुनर का प्रदर्शन करने वाले छात्र को दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने युनिवर्सल गु्रप की ई मैग्जीन भी लांच की। इस अवसर पर पंजाब हैरिटेज टूरिज्म बोर्ड के डायरेक्टर बसंत राज कुमार भी विशेष तौर पर मौजूद थे।