5 Dariya News

सौर घोटाला : बंद कमरे में सुनवाई नहीं चाहती सरिता नायर

5 Dariya News

कोचि 02-Feb-2016

केरल के सौर पैनल घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक सरिता नायर ने मंगलवार को जांच आयोग से कहा कि वह बंद कमरे की सुनवाई में शामिल होकर बयान देने के बजाए अपना पक्ष लिखकर देना पसंद करेंगी। सरिता मंगलवार को लगातार पांचवें दिन आयोग के सामने पेश हुईं। सरिता से कहा गया कि उसके पास दो विकल्प हैं। एक तो यह कि वह बंद कमरे की सुनवाई में अपना बयान दे या फिर इसे लिखकर दे।सरिता ने कहा कि वह गोपनीयता को तरजीह देगी और अपनी बात को लिखकर देना पसंद करेंगी।सरिता ने कहा कि सौर पैनल के कारोबार में उसने जिन दिक्कतों का सामना किया, उसे वह दो बयानों में लिखकर देगी।

आयोग के सामने पेशी के बाद सरिता ने संवाददाताओं से कहा, "मैं आयोग को दो बंद लिफाफे दूंगी। एक में मेरे तमाम निजी मुद्दे होंगे और एक अन्य में कारोबार से जुड़े मुद्दे।" सरिता की आयोग के सामने पेशी मंगलवार को पूरी हो गई।सरिता ने सोमवार को कहा था कि कई नेताओं ने उसका 'शारीरिक और मानसिक शोषण किया था।' उसने इस बात के पक्ष में कुछ सीडी आयोग को दी थी, जिनमें कांग्रेस के कुछ नेताओं की बात दर्ज बताई गई है।उसने मंगलवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री ओमन चांडी पर आरोप लगाए। उसने कहा कि सौर पैनल कारोबार के उत्थान और पतन के लिए चांडी जिम्मेदार हैं। 

सरिता ने यह भी कहा कि कांग्रेस विधायकों -बेन्नी बेहानन और पी.सी.विष्णुनाथ- ने अपनी राजनैतिक जरूरतों के लिए उससे पैसे लिए, लेकिन कोई रसीद नहीं दी। सरिता और उसके लिव-इन पार्टनर बीजू राधाकृष्णन को 2013 में गिरफ्तार किया गया था। इन पर सौर पैनल के नाम पर कई निवेशकों को ठगने का आरोप है। इन पर कई अदालतों में 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का अनुमान है कि इन दोनों ने निवेशकों को छह करोड़ रुपये तक का चूना लगाया है। सरिता जमानत पर है, जबकि बीजू अपनी पहली पत्नी की हत्या के मामले में जेल में बंद है। सरिता का आरोप है कि उसने चांडी को 1.9 करोड़ रुपये और बिजली मंत्री आर्यदन मोहम्मद को 40 लाख रुपये रिश्वत दी थी। चांडी और मोहम्मद ने इस आरोप से इनकार किया है।