Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

बिहार चुनाव : 272 मतों से जीता माले प्रत्याशी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटना , 08 Nov 2015

बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला महागठबंधन भारी बहुमत से जीत हासिल कर चुका है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाली भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को करारी हार झेलनी पड़ी है। नीतीश कुमार की जीत के साथ राज्य में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी) (लिबरेशन) की सीटें भी एक से बढ़कर तीन हो गईं और सबसे रोमांचक जीत तरारी सीट पर सुदामा प्रसाद की रही।आखिरी घंटों में सुदामा वोटों की गिनती में आगे निकल गए और राजग के सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की गीता पांडेय को मात्र 272 मतों से मात दे दी। राज्य में किसी प्रत्याशी की यह सबसे नजदीकी जीत रही।

सुदामा प्रसाद को 44050 मत मिले, जबकि गीता पांडेय 43,778 मत हासिल कर सकीं। इस सीट पर टक्कर तीन ध्रुवीय रही और कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह 40,957 मत के साथ तीसरे स्थान पर रहे।बेहद कम मत अंतर से जीत हासिल करने वाले अन्य भाग्यशालियों में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट बनमनखी से भाजपा के कृष्ण कुमार ऋषि रहे, जिन्होंने राजद के संजीव कुमार पासवान को 708 मतों से हराया।वहीं बरौली सीट पर राजद के मोहम्मद नेमातुल्ला को मात्र 504 मतों से जीत मिली। 

चनपटिया से भाजपा के प्रकाश राय जद (यू) के एन. एन. साही को मात्र 464 मतों से हराने में कामयाब रहे, वहीं श्योहर से जद (यू) के सरफुद्दीन पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की नवगठित पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (धर्मनिरपेक्ष) के प्रत्याशी लवली आनंद को 461 मतों से हराने में सफल रहे।

वहीं सबसे बड़ी जीत के मामले में देखें तो वारिसनगर से नीतीश की पार्टी जनता दल (युनाइटेड) के अशोक कुमार ने लोजपा के चंद्रशेखर राय को 58573 मतों के भारी अंतर से मात दी। अशोक कुमार को 92,687 मत मिले, जबकि चंद्रशेखर 34,114 मत हासिल कर सके।

जोकीहाट से जद (यू) के सरफराज आलम ने निर्दलीय प्रत्याशी रंजीत यादव को 53,980 मतों से मात दी। सरफराज को 92,890 मत मिले, जबकि रंजीत 38,910 मत हासिल कर सके।अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट सोनबरसा से जद (यू) के रत्नेश साडा ने लोजपा की सरिता देवी को 53,763 मतों से हराया। वहीं अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित एक अन्य सीट त्रिवेणीगंज से जद (यू) की वीणा भारती ने भी बड़ी जीत हासिल करते हुए लोजपा प्रत्याशी अनंत कुमार भारती को 52,400 मतों से हराया।

 

Tags: Election Special

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD