Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं में विशाल ख़ूनदान कैंप दौरान रिकार्ड 778 यूनिट ख़ूनदान

एन. एस. एस. दिवस मौके रोटरी कलब खरड़ के सहयोग के साथ आयोजित किया कैंप

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं में लगाए गए ५वें विशाल ख़ूनदान कैंप के दौरान यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी ख़ूनदान करते हुए
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं में लगाए गए ५वें विशाल ख़ूनदान कैंप के दौरान यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी ख़ूनदान करते हुए
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

घड़ूंआं , 26 Sep 2015

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं के एन. एस. एस. विभाग द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस पर रोटरी 1लब खरड़ के सहयोग से ५ वां विशाल ख़ूनदान कैंप आयोजित किया गया। पी. जी. आई. और गवर्नमैंट हस्पताल सै1टर 32 चंडीगढ़ के बलड बैंकों की उच्च स्तरीय टीमों की देख रेख में लगाऐ गए इस ख़ूनदान कैंप के दौरान यूनिवर्सिटी के अलग-अलग विभागों के विद्यार्थियों, वलंटियरों और स्टाफ सदस्यों द्वारा मानवता की भलाई के लिए रिकार्ड 778 यूनिट ख़ूनदान किया गया। इस मौके डॉ. सुचेत सचदेव एवम डॉ. अनीता के नेतृत्व में पहुँची पी. जी. आई. की टीम द्वारा 528 यूनिट और डॉ. अकशिता के नेतृत्व में पहुँची गवर्नमैंट हस्पताल चंडीगढ़ के डा1टरों की टीम द्वारा 250 यूनिट 4लड एकत्रित किया गया। 

इस विशाल ख़ूनदान कैंप का उद्घाटन इस मौके मु2य मेहमान के तौर पर पहुँचे पी. जी. आई. चंडीगढ़ के ट्रांसफयूजऩ मैडिसन विभाग के प्रमुख डॉ. नीलम मरवाहा और खरड़ के एस. डी. एम. श्रीमती अमरिन्दर कौर ने किया। डॉ. नीलम मरवाहा ने इस मौके कहा कि यदि विद्यार्थी जीवन के दौरान ही नौजवानों को ख़ूनदान जैसे लोग भलाई कार्यों के द्वारा समाज सेवा प्रति जागरूक किया जाये तो वह आगे जा कर समाज की सृजन करना में बहुत ही सार्थक रोल अदा कर सकते हैं। एस. डी. एम. खरड़ ने इस मौके कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं और रोटरी 1लब खरड़ ने जरूरतमंद मरीज़ों के लिए 4लड की कमी को पूरा करने के लिए विद्यार्थियों को इतनी बड़ी मात्रा में यूनिट ख़ूनदान करने के लिए प्रेरित करके समाज प्रति अपनी अहम जि़6मेदारी निभाई है। 

इस मौके चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं के वाइस चांसलर डॉ. आर. एस. बावा ने ख़ूनदान करने वाले विद्यार्थियों को 4लड डोनर का बैज लगाने के बाद कहा कि यूनिवर्सिटी जहाँ राज्य के शिक्षा स्तर को ऊपर उठाने में योगदान दे रही है, वहाँ समाज भलाई के साथ जुड़े कार्यों में भी पूरी संजीदगी के साथ आगे बढ़ रही रही है। उनहोने बताया कि इसके इलावा एमरजैंसी में जरूरतमंद मरीज़ों को ख़ून की ज़रूरत पडऩे पर भी एन. एस. एस. विभाग के वलंटियरों की तरफ से ख़ूनदान किया जा रहा है।

इस मौके रोटरी 1लब के प्रोजै1ट चेयरमैन कमलदीप सिंह टिवाना ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं के चांसलर स. सतनाम सिंह संधू , यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों और एन. एस. एस. वलंटियरों का इस विशाल ख़ूनदान कैंप के आयोजन के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि रोटरी 1लब और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसी अनेक समाज सेवी और शैक्षिक संस्थाएं ख़ून की कमी के कारण बेकार जा रही लाखों कीमती जानों को बचाने में बड़ा अहम रोल अदा कर कर रही हैं, परन्तु हमें इस मुहिंम को समाज के हरेक वर्ग तक पहुँचाने की ज़रूरत है जिससे इसको जन मुहिम बनाया जा सके। इस मौके डॉ नीलम मरवाहा द्वारा रोटरी 1लब खरड़ के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा और उनकी पत्नी प्रवीण शर्मा को 80 से अधिक बार ख़ूनदान करने के लिए विशेष तौर पर स6मानित किया गया। इस मौके गवर्नमैंट हस्पताल चंडीगढ़ के ट्रांसफयूजऩ मैडिसन विभाग के प्रमुख डॉ. रवनीत कौर, रोटरी 1लब के पूर्व प्रधान दिलराज सिंह और सै1ट्री हरनेक सिंह, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के डीन विद्यार्थी भलाई डॉ. ए. एस. कंग, प्रशास्निक डीन डॉ. त्रिलोक सिंह, एन. एस. एस. के प्रोग्राम कोऑर्डीनेटर डॉ. गुरप्रीत सिंह शेरगिल और एन. एस. एस. के समूह प्रोगराम अफ़सर भी मौजूद थे।

 

Tags: Chandigarh University , BLOOD CAMP

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD