Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट घड़ूंआं के दीक्षांत समारोह के दौरान ७५० विद्यार्थियों को प्रदान की डिगरियां

ऑइशर ग्रुप के चेयरमैन एस. संधलिया ने ६५० ग्रैजुएट और १५० पोस्ट ग्रैजुएट विद्यार्थियों को बाँटीं डिगरियाँ

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग (यू. आई. ई.) घड़ूंआं की कॉनवोकेशन दौरान डिगरियाँ हासिल करने के उपरांत २०१४ बैच के पास आउट इंजीनियरिंग विद्यार्थी ख़ुशी का इज़हार करते हुए।
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग (यू. आई. ई.) घड़ूंआं की कॉनवोकेशन दौरान डिगरियाँ हासिल करने के उपरांत २०१४ बैच के पास आउट इंजीनियरिंग विद्यार्थी ख़ुशी का इज़हार करते हुए।
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

घड़ूंआं , 05 Sep 2015

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग (यू.आई.ई.) घड़ूंआं की कनवोकेशन दौरान ऑइशर ग्रुप के चेयरमैन एस. संधलिया ने ६५० ग्रैजुएट और १५० पोस्ट ग्रैजुएट कुल 750 इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को डिगरियाँ प्रदान की गईं। २०१४ बैच के पास आउट इंजीनियरिंग विद्यार्थियों के लिए आयोजित दीक्षांत समारोह के मुख्य मेहमान एस. संधलिया ने कहा कि शैक्षिक संस्थायों में से हासिल की रस्मी डिगरी जि़दगी का एक महत्वपूर्ण पड़ाव ज़रूर है, परन्तु वह इसको अपना जि़दगी का स्थान न मान लें। क्योंकि व्यक्ति जि़दगी का असली ज्ञान तो अपने कैरियर और निजी जीवन के मीठे कड़वे तजुर्बों के द्वारा ही ग्रहण करता है। इस लिए अकादमिक शिक्षा मुकम्मल करने के उपरांत डिगरियाँ हासिल करने वाले विद्यार्थियों को अब अपना पूरा ध्यान सैल्लफ लर्निंग पर केंद्रित करना चाहिए। 

एस. संधलिया जो कि भारत में हरी क्रांति लाने वाले विश्व प्रमुख ऑइशर ग्रुप के चेयरमैन हैं ने विद्यार्थियों को टीम वर्क में काम करते हुए प्रोफेशनल कैरियर की बुलन्दियाँ छूने के साथ-साथ एक आदर्श मनुष्य और देश के एक ज़िम्मेदार नागरिक के तौर पर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। सांधलिया ने यूनिवर्सिटी द्वारा खोज और इनोवेशनज़ के लिए स्थापित किये गए इंटरप्रीन्योरशिप सैल्ल की श्लाघा करते हुए कहा कि किसी निजी संस्था द्वारा खोज कार्यों प्रति इतनी संजीदा सोच आपनाना विद्यार्थियों के सुनहरी भविष्य के लिए बहुत ही प्रगतिशील कदम है। इस मौके उनहोने विद्यार्थियों द्वारा तैयार किये अलग-अलग खोज भरपूर प्रोजेक्टों का निरीक्षण और यूनिवर्सिटी के छिमाही खोज रसाले 'सी. यू. ग्लोबल रिर्सच का चौथा अंक भी रिलीज किया। यहाँ यह जि़क्रयोग्य है कि वॉलवो ऑइशर द्वारा देश में पहली बार चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के साथ ईंज. विद्यार्थियों के प्रशिक्षण प्रोग्राम के लिए एक महत्वपूर्ण इकरार किया गया है, जिस के अंतर्गत पहले बैच के विद्यार्थी वॉलवो ऑइशर की ट्रेनिंग पूरी करने के उपरांत कंपनी में रोजग़ार के नियुक्ति पत्र भी हासिल कर चुके हैं।चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं के चांसलर स. सतनाम सिंह संधू ने इस मौके कहा कि किसी भी संस्था की कामयाबी उसके अलूमनी भाव पढ़ चुके विद्यार्थियों की सफलता में से ढूँढी जा सकती है। 

उन्होंने कहा कि इस पक्ष से यूनिवर्सिटी अपने मिशन में सफल रही है क्योंकि आज डिगरियाँ प्राप्त करने वाले बहु-संख्या इंजीनियरिंग विद्यार्थी या तो मलटीनैशनल कंपनियों में अच्छे तनख़्वाह पैकेजों  पर रोजग़ार प्राप्त कर चुके हैं या किताकारी की मानक उच्च-शिक्षा हासिल करके सफलता के साथ अपने कारोबार स्थापित कर रहे हैं। उनहोने कहा कि चाहे ज़्यादातर इंजीनियरिंग विद्यार्थी डिगरी प्राप्त करने से पहले ही कई-कई मल्टीनेशनल कंपनियों में रोजग़ार की पेशकश प्राप्त करके आर्थिक पक्ष से निश्चिंत हो चुके हैं, परन्तु उनको जि़दगी की दूसरी सुख सहूलतों के साथ-साथ देश और समाज प्रति अपने कर्तव्यों को भी बाखूबी निभाउना चाहिए। इस लिए उनको अपनी, इंसानी जि़मेवारियों के अंतर्गत एक आदर्श मानव के तौर पर समाज में अपनी और अपनी संस्था की विलक्षण पहचान बनानी चाहिए। इस मौके कॉनवोकेशन में विशेष मेहमान के तौर पर पहुँचे वॉलवो ऑइशर कमर्शियल वहीकल के मानवीय साधनों के वाइस प्रैज़ीडैंट अमनप्रीत सिंह भाटिया, सी. यू. के उप कुलपति डॉ. आर. एस. बावा, प्रो. उप कुलपति डॉ. बी. एस. सोही, रजिस्ट्रार डॉ. डी. एस. चीमा, डीन इंजीनियरिंग डॉ. गुरदीप सिंह के इलावा समूह डायरेक्टर , डीन, विभाग प्रमुख और बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के माता पिता भी मौजूद थे।  

 

Tags: Chandigarh University

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD