Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

अभय सिंह चौटाला ने लगाया सरकारी पैसे का दुरूपयोग करने का आरोप

कहा की जो पैसा सामाजिक संस्थाओं पर खर्च होना चाहिए था उसका इस्तेमाल आरआरएस व उसके जुड़ी संस्थाओं के लिए किया जा रहा है

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 20 May 2018

आज यहां एक प्रेसवार्ता में नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री साढ़े तीन साल के कार्यकाल में पांच विदेशी यात्रा कर स्वदेश लौट चुके हैं और हर बार की तरह उनका कहना है कि इस दौर से भी वह प्रदेश में निवेश के लिए लाख करोड़ के एमओयू साइन करके आए हैं। नेता विपक्ष ने मुख्यमंत्री के इन दावों को खोखला बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री इसी तरज पर पहले भी साढ़े पांच लाख करोड़ के एमओयू साइन करने की बात कह चुके हैं लेकिन सच्चाई यह है कि जब प्रदेश जाट आंदोलन की आग में जल रहा था तब ‘हैपनिंग हरियाणा’ के नाम पर गुरूग्राम में जश्र मना रही थी। उन्होंने सरकार पर सरकारी पैसे का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘प्रवासी हरियाणा’ समिट के नाम पर लोगों की यात्राओं व रहने की व्यवस्था पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए जिनका परिणाम जीरो है। नेता विपक्ष ने जनता के खून-पसीने की कमाई से सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्रियों द्वारा विदेश भ्रमण की आलोचना करते हुए मांग की कि मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को बताए कि उनकी इन विदेश यात्राओं से राज्य में कितना विदेशी निवेश हुआ, कितने रोजगार के अवसर सृजत हुए और कौन से नए उद्योगों की स्थापना की गई। उन्होंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से श्वेत पत्र जारी करने की मांग भी की। उन्होंने यह भी मांग की कि मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों को बताए कि किन देशों के साथ उन्होंने कौन से समझौतों पर दस्तख्त किए गए हैं।नेता विपक्ष ने सरकार पर विवेक  के आधार पर दिए जाने वाले फंड के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया उन्होंने कहा कि जो पैसा सामाजिक संस्थाओं पर खर्च होना चाहिए था उसका इस्तेमाल आरआरएस व उसके जुड़ी संस्थाओं के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार में यह राशि केवल 2 करोड़ रुपए थी लेकिन भाजपा लगभग 132 करोड़ रूपए आरआरएस से जुड़ी संस्थाओं को बांट चुकी है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस के राज से चला आ रहा भ्रष्टाचार भाजपा राज में प्रकाष्ठा पर है। 

उन्होंने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार से निपटने के लिए दोहरे मापदंड अपनाने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि जब सरकार द्वारा नियुक्त एसएस बोर्ड का चैयरमैन भ्रष्टाचार के आरोपों में फसता है तो मुख्यमंत्री बिना किसी जांच व कारवाई के ही उसे क्लीन चिट दे देते है जबकि उसके बाद दोबारे से उन्हीं के बोर्ड के आधिकारी पैसे के बदले नौकरी देने के मामले में पकड़े जाते हैं तब भी उनको कार्यकाल बढ़ाकर उन्हें बढ़ावा दिया जाता है। अब जब वहीं चैयरमैन उस संस्था का इस्तेमाल सोची समझी साजिश के तहत प्रदेश में जातिय घृणा बढ़ाने के लिए करता है तो सरकार उसपर एफआइआर दर्ज न कर निलंबित कर बचाने का काम कर रही है।उन्होंने मुख्यमंत्री पर एसवाईएल के निर्माण कार्य को पूरा करवाने के दायित्च से बचने का आरोप भी लगाया। उन्होंने याद दिलाया कि मुख्यमंत्री ने जेल भरो आंदोलन के संदर्भ में कहा है कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट के विचाराधीन है, जो सरासर झूठ है उन्होंने याद दिलाया कि जब सर्वदलीय शिष्टमंडल ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा था तो स्पष्ट शब्दों में कहा गया था कि एसवाईएल के संबंध में कोई मामला न्यायालय के विचाराधीन नहीं है साथ ही उन्होंने कहा कि एसवाईएल हरियाणा का हक है और इनेलो इसे लेकर ही रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि एसवाईएल और दादुपुर नलवी नहर निर्माण के लिए हो रहे जेल भरों आंदोलन के आखिरी चरण में इनेलो नेता पूरे प्रदेश में एक साथ जेल भरने का काम करेंगे और तब जेलों से बाहर नहीं जाएंगे जब तक सरकार इस पर सकारात्मक कदम नहीं उठाती। उन्होंने किसानों की जमीन कुर्क करने के नोटिस उनके घरों पर चस्पां दिए जाने की भी निंदा करते हुए कहा कि  किसान कर्ज के बोझ के नीचे दबा पड़ा है बजाय उनका कर्ज माफ करने के सरकार ने किसानों की जमीन कुर्क करने का फैसला कर रही है। इनेलो पार्टी यह किसी भी कीमत पर नहीं होने देगी क्योंकि  यह सरासर ‘सरफेसी कानून‘ का उल्लघंन है। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, आरएस चौधरी, बीडी ढालिया, डॉ. केसी बांगड़, अशोक शेरवाल, नच्छत्र सिंह मल्हान व प्रवीण आत्रेय भी मौजूद थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD