Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पंजाब सरकार द्वारा 21 उद्योग के साथ 1336 करोड़ रुपए के समझौते हुए सहीबद्ध

उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के पहले लुधियाना दौरे के दौरान हुए समझौते

Listen to this article

5 Dariya News

लुधियाना , 10 May 2018

पंजाब सरकार के उद्योग और वाणिज्य विभाग के कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा कैबिनेट मंत्री बनने के बाद आज पहली बार औद्योगिक शहर लुधियाना पहूंचेे। जहां उन्होंने विभिन्न औद्योगिक इकाईयों, एसोसीएशनें और अन्य संस्थाओं के साथ मीटिंगों की और उनको पंजाब सरकार द्वारा लाई गई नई औद्योगिक नीति पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर 21 विभिन्न औद्योगिक इकाईयों द्वारा पंजाब सरकार के साथ 1336. करोड़ रुपए के निवेश संबंधी समझौते सहीबद्ध किये गए। पंजाब सरकार के साथ समझौता करने वाली इकाईयों में मैसर्ज हैपी फोर्गिंगज़ प्राईवेट लिम.(400 करोड़ रुपए), मैसर्ज लुधियाना बीवेरेजिज़ प्राईवेट लिम. (220 करोड़), मैसर्ज पैक्ट इंडस्ट्रीज (170 करोड़), मैसर्ज ईस्टमैन इंटरनेशनल (90 करोड़), मैसर्ज बोन ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज (50 करोड़), मैसर्ज के.जी. ऐकसपोरटस (25 करोड़), मैसर्ज मिलियन ऐकसपोरटस (200 करोड़) मैसर्ज शारू स्टीलज़ (10 करोड़), मैसर्ज रमाया बालाजी अलायज़ प्राईवेट लिम.(6करोड़), मैसर्ज के. एन्न. एल्ल. ड्राइव लाईन प्राईवेट लिम. (10 करोड़), मैसर्ज त्रिशला अलाईज़ प्राईवेट लिम.(5.92 करोड़), मैसर्ज जगराओं कौनकास्ट प्राईवेट लिम.(2.5 करोड़), मैसर्ज स्काईवे फोरज (4करोड़), मैसर्ज पनामा अलाईज़ (5करोड़), सेठ इंटरनेशनल निगम (22 करोड़), मैसर्ज बावा निट्ट फैब प्राईवेट लिम.(50 करोड़), मैसर्ज न्यू स्वेन ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज (30 करोड़), मैसर्ज के. एच. के. अलाईज़ प्राईवेट लिम.(2.5 करोड़), मैसर्ज रैंनी स्टरिप प्राईवेट लिम.(25 करोड़), मैसर्ज सरदार एसोसिएट्स (1.45 करोड़) और मैसर्ज एस. आर. वी. स्टीलज़ (7.5 करोड़) शामिल हैं। 

इस मौके पर श्री अरोड़ा ने उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि जबसे कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार नई औद्योगिक नीति लाई है, उस समय से राज्य में 60 हज़ार करोड़ रुपए के निवेश के लिए रास्ता साफ हुआ है। उन्होंने उद्योगपतियों को कहा कि पंजाब सरकार द्वारा निवेशकों को निवेश के लिए उत्साहित करने के लिए अब डिप्टी कमिश्नर दफ़्तर में सिंगल विंडो प्रणाली की शुरुआत की जायेगी जिससे उद्योगपतियों को निवेश करने के लिए किसी भी तरह से परेशान नही होना पड़े। लुधियाना के साथ संबंधित प्रमुख औद्योगिक ईकाइयों के प्रतिनिधिओं से विशेष मुलाकातें भी की और उनको पंजाब सरकार की नई औद्योगिक नीति और राज्य में दिन-ब-दिन पैदा हो रहे उद्योग समर्थकी माहौल से भी अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि यदि ज़रूरत पड़ी तो पंजाब सरकार नई औद्योगिक नीति में उद्योगपतियों की सलाह के मुताबिक तबदीली भी करेगी। श्री अरोड़ा की तरफ से जिन्होंने प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात की उनमें वर्धमान ग्रुप के प्रमुख श्री एस. पी. ओसवाल, एवन साइकिल के श्री. ओकार सिंह पाहवा, जनपथ अस्टेट से श्री महिंन्दर गोयल, पैक्ट इंडस्ट्रीज से श्री. हरप्रीत सिंह और ईस्टमैन से श्री राकेश गुप्ता आदि ने मुलाकात की। मीटिंग के दौरान उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव श्री राकेश कुमार वर्मा, पंजाब लघु उद्योग और निर्यात निगम के मैनेजिंग डायरैक्टर श्री रजत अग्रवाल, उद्योग विभाग के डायरैक्टर श्री डी. पी. एस. खरबन्दा, डिप्टी कमिश्नर श्री प्रदीप कुमार अग्रवाल और अन्य भी उपस्थित थे।

 

Tags: Sunder Sham Arora , Ravneet Singh Bittu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD