Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

क्रिस लिन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरू , 29 Apr 2018

ओपनर क्रिस लिन के नाबाद 62 रन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हरा दिया। बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे कोलकाता ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया।कोलकाता की आठ मैचों में यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।बेंगलोर से मिले 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता केलिए ओपनर क्रिस लिन और सुनील नरेन (27) ने बारिश आने से पहले 6.3 ओवरों में 55 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा।खेल जब दोबारा शुरु हुआ तो मुरुगन अश्विन ने नरेन को सीमा रेखा के पास कैच कराकर बेंगलोर को पहली सफलता दिलाई। लिन और नरेन ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 59 रन की साझेदारी की। नरेन ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।अश्विन ने फिर रोबिन उथप्पा (36) को अपना दूसरा शिकार बनाया। उथप्पा ने 21 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। उथप्पा का विकेट 108 के कुल स्कोर पर गिरा। लिन और उथप्पा के बीच दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी हुई।लिन और नीतीश राणा (नाबाद 15) के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी हुई। राणा ने 10 गेंदों पर दो चौके जड़कर रिटायर्ड हर्ट हुए।राणा के रिटायर हर्ट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्र रसैल (0) अपने 30वें जन्मदिन पर खाता खेले बिना मोहम्मद सिराज की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों लपके गए। रसैल का विकेट 16.3 ओवर में 139 के स्कोर पर गिरा।

रसैल के आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक (23) ने लिन का अच्छा साथ दिया। कोलकाता को आखिरी तीन ओवरों में जीत के लिए 29 रन बनाने थे और उसने 19.5 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर मैच जीत लिया।लिन ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 52 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। लिन और कार्तिक के बीच पांचवें विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी हुई। कार्तिक ने 10 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। शुभमन गिल ने नाबाद पांच रन बनाए।कोलकाता ने आखिरी पांच ओवर में 53 रन बटोरे। बेंगलोर के लिए अश्विन ने 36 रन दो विकेट और सिराज ने 40 रन पर दो विकेट लिए।इससे पहले, कप्तान विराट कोहली (नाबाद 68) के शानदार अर्धशतक और ब्रैंडन मैक्कलम (38) की उपयोगी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य रखा लेकिन उसके गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव वहीं कर सके।यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलोर के आपनरों मैक्कलम और क्विंटन डी कॉक (29) ने 8.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की।कुलदीप यादव ने डी काक को शुभमन गिल के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी का अंत किया। डी काक ने 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। डी काक के आउट होने के बाद मैक्कल भी 28 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाकर आंद्र रसैल की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे।रसैल ने अगली ही गेंद पर मनन वोहरा (0) को अपना दूसरा शिकार बनाया। हालांकि विराट ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने मंदीप सिंह (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। मंदीप 14 गेंदों पर दो छकके लगाए। उन्हें रसैल ने अपना तीसरा शिकार बनाया।विराट ने इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम (नाबाद 11) के साथ पांचवें विकेट के लिए 35 रन की अविजित साझेदारी कर बेंगलोर को चार विकेट पर 175 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।विराट ने 44 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। बेंगलोर ने आखिरी पांच ओवरों में 66 रन जोड़े।कोलकाता के लिए आंद्रे रसैल ने 31 रन पर तीन विकेट तीन और कुलदीप यादव ने 20 रन पर एक विकेट झटके।

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD