Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

जाया गया गेंदबाजों, अय्यर-तेवतिया का संघर्ष, घर में भी हारी दिल्ली

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 23 Apr 2018

गेंदबाजों ने दिल्ली डेयरडेविल्स के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में पहले घरेलू मैच में जीत की नींव रख दी थी, लेकिन बल्लेबाजों ने उसे बेहद निराश किया और सोमवार को उसे फिरोज शाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब ने चार रनों से हरा दिया। दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने पंजाब को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों पर ही रोक दिया। लग रहा था दिल्ली आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लेगी और अपने घरेलू अभियान की शुरूआत जीत के साथ करेगी, लेकिन हुआ इससे उल्टा। दिल्ली 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।श्रेयस अय्यर (57) और राहुल तेवतिया (24) ने छठे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को जीत दिलाने के लिए बेहद संघर्ष किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। अय्यर ने 45 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। आखिरी ओवर में दिल्ली को 17 रनों की दरकार थी। अय्यर ने इस ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। आखिरी गेंद पर दिल्ली को पांच रनों की जरूरत थी। अय्यर ने कोशिश तो पूरी की, लेकिन उनका शॉट सीधे एरॉन फिंच के हाथों में गया ओर दिल्ली मैच हार गई।इस जीत के बाद पंजाब अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई है।144 रनों से आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पदार्पण कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरूआत दी। उन्होंने तेजी से 10 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। इससे आगे वो जा पाते उससे पहले ही अंकित राजपूत ने उन्हें बोल्ड कर दिया।.यहां से दिल्ली संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोने लगी। गौतम गंभीर (4), ग्लेन मैक्सवेल (12), ऋषभ पंत (4), डेनियल क्रिस्टियन (6) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट लिए। दिल्ली ने 76 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे। यहां से अय्यर और तेवतिया ने संघर्ष किया और टीम के जीत के करीब ले जाने लगे। 123 के कुल स्कोर पर तेवतिया को एंड्रयू टाई ने पवेलियन भेज दिया। यहां से पंजाब एक बार फिर मैच में आ गई थी। अंत में अय्यर का संघर्ष जाया गया और दिल्ली अपने घर में खेल रहे पहले मैच में जीत हासिल नहीं कर सकी।

इससे पहले, अपना पहला मैच खेल रहे इंग्लैंड के लियाम प्लंकट की अगुआई में दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने पंजाब को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों पर ही रोक दिया।प्लंकट ने अपने पदापर्ण मैच में चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा ट्रैंट बाउल्ट ने तीन ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए। आवेश खान को भी दो सफलताएं मिलीं। क्रिस्टियन ने तीन ओवरों में 17 रन देकर एक विकेट लिया।पंजाब अच्छी शुरूआत से महरूम रही और दूसरे ओवर में ही आवेश की गेंद को मारने के प्रयास में एरॉन फिंच, श्रेयस अय्यर के हाथों शॉर्ट कवर पर लपके गए।राहलु ने मंयक के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों तेजी से रन बना रहे थे। दोनों ने तीसरे ओवर में बाउल्ट पर 14 रन लिए। इस आक्रामक रवैये को राहुल ज्यादा देर कायम नहीं रख पाए और पांचवें ओवर में दूसरी गेंद पर अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे प्लंकट की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर आवेश द्वारा लपके गए। राहुल ने 23 रन बनाए।मयंक भी अपनी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। वो प्लंकट की गेंद पर 60 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। मयंक ने 16 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। युवराज सिंह सिर्फ 14 रनों का योगदान दिया। डेविड मिलर को दो बार जीवनदान मिला। एक बार मैक्सवेल ने छह के निजी स्कोर पर उनका कैच टपकाया तो दूसरी बार अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे युवा पृथ्वी शॉ ने उन्हें 10 के निजी स्कोर पर एक और मौका दिया।करूण नायर अच्छी लय में दिख रहे थे और अंत में उनसे पंजाब को बड़े शॉट्स की उम्मीदें थीं। 17वें ओवर में प्लंकट ने छोर बदला और नायर उनकी गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने के प्रयास में बाउंड्री पर अय्यर के हाथों लपके गए।मिलर जीवनदानों का फायदा नहीं उठा पाए और क्रिस्टियन की गेंद पर आखिरकार प्लंकट ने उनका कैच लपक लिया। मिलर ने 26 रन बनाए।अंत में दिल्ली के गेंदबाजों ने पंजाब के निचले क्रम को बड़े शॉट्स नहीं लगाने दिए।

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD