Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

आईपीएल-11: जैसन रॉय के विस्फोट में उड़ा मुंबई, दिल्ली की पहली जीत

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 14 Apr 2018

ओपनर जैसन रॉय (53 गेंदों पर नाबाद 91 रन ) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (47) के विस्फोटक पारियों की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में अपनी जीत दर्ज कर ली।दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे दिल्ली ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर तीन विकेट पर 195 रन बनाकर हासिल कर लिया।दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली जीत है जबकि मुंबई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।मुंबई से मिले 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के ओपनरों राय और कप्तान गौतम गंभीर (15) ने 5.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। गंभीर ने 16 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 15 रन बनाए।रॉय ने इसके बाद पंत के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। पंत का विकेट 11.5 ओवर में 119 के स्कोर पर गिरा। पंत के आउट होने के बाद रॉय ने ग्लेन मैक्सवेल(6) के साथ तीसरे विकेट के लिए 13 और श्रेयस अय्यर (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के लिए 60 रन की अविजित साझेदारी की।मैन आफ द मैच रॉय ने 53 गेंदों पर छह चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 91 रन की नाबाद मैच विजयी पारी खेली। पंत ने 25 गेंदों पर 47 रन में छह चौके और दो छक्के उड़ाए। अय्यर ने 20 गेंदों पर नाबाद 27 में तीन चौके और एक छक्का लगाया।दिल्ली को आखिर ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी और रॉय ने पहले दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़कर मुंबई को लगातार तीसरी हार की ओर धकेल दिया।

हालांकि मुंबई के गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने बाकी तीन गेंदें खाली निकालकर दर्शकों के दिलों की धड़कन बढ़ा दी। लेकिन रॉय ने आखिरी गेंद पर शॉट मारकर दिल्ली को सात विकेट शेष रहते जीत दिला दी।मुंबई के लिए क्रुणाल पांड्या ने 21 रन पर दो विकेट और मुस्ताफिजुर रहमान ने 25 रन पर एक विकेट हासिल किया।इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए सूर्यकुमार यादव (53) और एविन लेविस (48) ने शानदार शुरुआत की। मेजबान टीम इस शानदार शुरुआत के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति पर सात विकेट पर 194 रन बनाने में सफल रहा।लेविस और यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की। लेविस इसी स्कोर पर 28 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाने के बाद आउट हुए।इसके बाद इशान किशन (44), यादव का साथ देने आए। इन दोनों की साझेदारी रंग नहीं ला सकी। यादव 109 के योग पर राहुल तेवतिया की गेंद पर पगबाधा करार किए गए। यादव ने 32 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया।इशान ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेकारी की और स्कोर को 166 तक पहुंचाया। इशान को इसी योग पर डेनियल क्रिस्टीयन ने आउट किया। इशान ने 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए।इशान के आउट होने के बाद कप्तान रोहित का साथ देने आए केरन पोलार्ड (0) कुछ नहीं कर सके क्रिस्टीयन की अगली ही गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट भी 166 के कुल योग पर गिरा। रोहित भी 179 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए।रोहित ने 15 गेंदों पर दो चौके लगाए। क्रूणाल पंड्या ने 11 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या दो रन बना सके। अकीला धनंजय और मयंक मरक डेय चार-चार रन बनाकर नाबाद लौटे।दिल्ली की ओर से ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया ने दो-दो सफलता पाई जबकि मोहम्मद समी को एक सफलता मिली।

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD