Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

भारतीय जनता पार्टी का इतिहास तपोभूमि का इतिहास रहा है : डॉ संबित पात्रा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 08 Apr 2018

भारतीय जनता पार्टी का इतिहास तपोभूमि का इतिहास रहा है । पार्टी के शीर्ष नेता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  पंडितदीन दयाल उपाध्याय अटल बिहारी वाजपेयीए लाल कृष्ण अडवाणी और वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर यदि हम देखें तो इन महान विभूतियों के तप का परिणाम है कि आज भाजपा 2 सीटों से 282 सीटोंपर पहुंची और 21 राज्यों में भाजपा की सरकार बनी है । इन महान पुरुषों की तपस्या का फल कोई एक दिन की नहीं कई वर्षों की घोर तपस्या का ही नतीजा है कि आज भाजपा एक विशाल वृक्ष बनी । भारतीय जनता पार्टी आज विश्व की सबसे बड़ी लोकतान्त्रिक पार्टी के नाम से जानी जाती है । बीच के कुछ वर्षों में पहले भारतीयों को सम्मान की दृष्टि से नहीं देखा जाता था परन्तु आज विदेशों में हर भारतीय का सम्मान बढ़ा उसके श्रेय हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता हैश् यह उदगार भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने आज पार्टी कार्यालय कमलम् में स्थापना दिवस के पखवाड़े पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहे ।उन्होंने कहा कि देश में दो ही राजनैतिक पार्टी बची हैं जिनमे लोकतंत्र जीवित है एके भाजपा और दूसरी लेफ्ट पार्टीएबाकी सभी पार्टी तो परिवारवाद की पार्टी बन चुकी हैं फिर चाहे कांग्रेस पार्टी ही क्यों न हो । आज कांग्रेस पार्टी का जनाधार दिनों दिन कम होता जा रहा है । उन्होंने पार्टी के कार्यकर्तायों का आह्वान करते हुए कहा कि वर्तमान में पार्टी की स्थिति सुदृढ़ है । पार्टी में देश की जनता ने विश्वास बनाया और वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार को पूर्ण बहुमत जो मिला वो देश के विकास के लिए दिया । जो विश्वास देश की जनता ने हमारे प्रधानमंत्री की आँखों में देखा उसको पूरा करने का समय आ गया है अब पार्टी के सभी कार्यकर्तायों को इस स्वप्न को पूरा करने के लिए योद्धा बनना होगा और जब तक सभी राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं बन जाती तब तक चैन से नहीं बैठना है । क्योंकि पार्टी के कार्यकर्ता ही किसी संगठन की रीढ़ की हड्डी हैं । 

हमारे शीर्ष महान पुरुषों के तप को ध्यान में रख कर बिना किसी भेदभाव के हमें जनता के बीच जाना है और स्वर्णिम इतिहास की रचना करनी है । जो इतिहास भाजपा ने वर्ष 2014 में रचा उसको और आगे तक ले जाना का कर्तव्य भी हम सभी कार्यकर्तायों का है । उन्होंने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लगता है विपक्ष को देश की जनता के निर्णय को लेकर अभी भी झूठा भ्रम है । इसलिए वो देश के भीतर झूठा प्रचार कर सत्ता को पाने का सपना देख रहे हैं जो कि उनके लिए अब सपना ही साबित होगा । देश की जनता विकास की राजनीति करने वाले दल के साथ है और अब जनता उनके बहकावे में नहीं पड़ने वाली । कांग्रेस ने बहुत कर ली जात पातए सहानुभूतिकी राजनीति । अब जनता जाग चुकी है जितनी जल्दी वो इसको स्वीकार ले उनके लिए उचित होगा । क्योंकि भाजपा ने तो सबका साथ सबका विकास की राजनीती को अपनाया है । भाजपा एक सैधांतिक नीतियों वाली पार्टी है जिसके नेतायों ने राजनीती का लोभ त्याग कर उस समय भी अपनी आवाज़ उठाई थी जब देश के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु ने भेदभाव की राजनीति को पनपाया था । उस समय तो बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बदेकर ने भी अपने इस्तीफे में नेहरू की गलत नीतियों को उजागर किया था । अचरज है राहुल गांधी को आखिर वो क्यों नहीं दिखता कि मोदी सरकार तो गरीबोंए किसानोंऔर दलितों की हितों की सरकार है जबकि दूसरी और उनकी सरकारों ने आज तक इनके लिए कुछ नहीं किया । उन्होंने मंच के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के राहुल गाँधी से उत्तर माँगा कि आखिर क्यों नहीं  70वर्षों से उनकी पार्टी की सरकार ने देश की 50 प्रतिशत से ज्यादा आबादी के बैंक के खाते खोले । मात्र कहने से वो किसी भी वर्ग की हितैषी साबित नहीं होती । जबकि दूसरी और प्रधानमंत्री ने मात्र 4 वर्षों में विकास की कई योजनायों को चलाया फिर चाहे जन धन योजना हो या बीमा योजना आज देश का हर गरीब नागरिक भी अपने जीवन को लेकर सुरक्षित है । आज देश में उन लोगों को बिजली मिलनी चालू हो गई जहाँ कभी बिजली नहीं थी फिर चाहे समुद्र के बीच से तारों को बिछाने का कार्य क्यों न हो मोदी सरकार ने ये सब कर दिखाया है । आखिर कांग्रेस को उस वक्त क्यों याद नहीं आई देश में शौचालयों की जिसकी वजह से हमारे देश की बेटियां स्कूल में शिक्षा प्राप्त करने से वंचित रह जाती थी । क्यों दिखाई नहीं देता राहुल गाँधी को कि गरीबी के चलते 2 करोड़ घरों में पारंपरिक चुल्ले की वजह से हमारे देश की गरीब मातायों की आँखें ख़राब होती थी आज मोदी सरकार ने उनको निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करवा दिए। वास्तब में आज हमारा देश बदल रहा है । बदलाव की शुरुआत हो चुकी है । चाय बेचने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साबित कर दिया कि चाय बनाने वाला व्यक्ति मेहनतीए ईमानदारए कर्मीऔरएक तपी व्यक्ति होता है तभी तो इतने कम समय में उन्होंने देश की गरीब जनता के लिए ऐसी ऐसी योजनाये चालू कर दी जिनको हम सपनो में ही देखते थे आज वो साक्षातहमारे समक्ष आ रही हैं।उन्होंने कहा कि त्याग की मूर्त हैं हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिन्होंने कालेधन पर अंकुश लगाने और देश देश हित के लिए नोटबंदी जैसे अहम कठोर निर्णय को राजनीति से ऊपर उठ कर लिया । उन्होंने आज तक किसी भी निर्णय को लिया तो देश हित को सबसे ऊपर रख कर लिया । इसी प्रकार से पिछली सरकारों ने जीएसटी पर चर्चा तो काफी की पर लागू करने की हिम्मत नहीं की । 

आज जीएसटी के लागू होने से देश में विदेशों की भांति सुख सुविधाएँ जल्द प्राप्त होंगी । इसके अच्छे परिणाम से हमारी भावी पीड़ी को बहुत फ़ायदा होने वाला है। कार्यक्रम के शुरुआत में पार्टी के चंडीगढ़ प्रभारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने भाजपा के सफ़र से उपस्थित सभी लोगों को परिचित करवाया । उन्होंने बताया कि जनसंघ से लेकर भाजपा और सत्ता में भाजपा के आने से क्या क्या कार्य ऐसे हुए जो भाजपा अन्य पार्टियों से भिन्न नज़र आती हैए पर भी चर्चा की । उन्होंने बताया कि अब देश की राजनीति में एक नए युग की शुरुआत हो चुकी है अब इस क्रम को यूं आगे संजोये रखना हम सभी का परम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि इतिहास साक्षी है  किभाजपा के सभी कार्यकर्ता एक अनुशासित कार्यकर्ता हैए अनुशासन की पालना करते हुए आज कार्यकर्तायों की मेहनत का परिणाम है कि भाजपा ने देश की जनता में अपना विशवास स्थापित किया है । पार्टी के कार्यकर्ता बिना किसी स्वार्थ के दिन रात पार्टी की सेवा में लीन है इस सब का श्रेय हमारी पार्टी की विचारधारा और हमारे शीर्ष नेताओं को जाता है जिन्होंने तपस्या के मार्ग पर चल कर हम सभी को भी उसी का अनुसरण करने की शिक्षा प्रदान की । हमें सदैव अपने युग पुरुषों के बलिदान को नहीं भूलना चाहिए क्योंकि उन्ही बलिदानी हस्तियों के कारण आज हम सत्ता के द्वार पर खड़े हैं । हमें इस बात कर गर्व होना तो ठीक है परन्तु उसका अभिमान कभी नहीं करना चाहिए । क्योंकि जैसे की हमारे प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आपको देश का सेवक माना है हमें भी उसी प्रकार से एक सच्चा सेवक बन कर देशहित के लिए कार्य करने होंगे ।कार्यक्रम की जानकारी प्रदान करते हुए पार्टी के मीडिया विभाग के संयोजक रविंदर पठानिया ने बताया किमंच का सञ्चालन पार्टी के प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर ने किया । मंच पर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री दिनेश कुमारए उपाध्यक्ष रघुबीर लाल अरोड़ा व् रामबीर भट्टीए महामंत्री प्रेम कौशिक पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कमला शर्माए पूर्व सांसद सत्यपाल जैनए मेयरदेवेश मौदगिलए सीनियर डिप्टी मेयर गुरप्रीत सिंह ढिल्लोंए डिप्टी मेयर विनोद अग्रवालए मार्किट कमेटी के चेयरमैन कुलविंदर कालाए पंचायत समिति के चेयरमैन नानक सिंहए जिला परिषद् की उप चेयरमैन सुखवंत कौर व् संतोष राणा विराजमान थे । सर्वप्रथम चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने प्रभारी प्रभात झा और फिर संबित पात्रा का स्वागत किया और उसके उपरान्त चंडीगढ़ भाजपा के इतिहास पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ भाजपा के कार्यकर्तायों ने भी अपनी कड़ी मेहनत से इस पौधे को अपने खून पसीने से सींचा । उसी का परिणाम है कि आज चंडीगढ़ में पहली बार सभी प्रमुख जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधि ज्यादातर भाजपा के हैं । इतना ही नहीं भाजपा ने 10 प्रमुख पद जो कि कांग्रेस की झोली में थे धीरे धीरे करके उन सभी पदों पर आज भाजपा के चुने हुए प्रतिनिधि उन पर आसीन हैं । आज सांसदए मेयरए सीनियर डिप्टी मेयरए डिप्टी मेयरए जिलापरिषदए पंचायत समितिए मार्किटकमेटीऔर 20 वार्डों में भाजपा के पार्षद चुने गए हैं उन सभी के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्तायों को इसका श्रेय देना बनता है । इसके साथ साथ गावं की पंचायतों में 6 सरपंच और 100 से भी अधिक पंच भाजपा समर्थित हैं जो कि अपने आप में इतिहास है । इस अवसर पर मुख्यातिथि संबित पात्रा के कर कमलों द्वारा जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों का सम्मान भी करवाया गया। 

 

Tags: Sanjay Tandon , BJP NATIONAL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD