Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

ज्वलंत मुद्दों को लेकर सरकारों के नाक में दम करेगी आम आदमी पार्टी - डा.बलवीर सिंह

सूबा स्तरीय बैठक में पार्टी ने ज्वलंत मसलों से सम्बन्धित पास किए 4 प्रस्ताव

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 01 Apr 2018

आम आदमी पार्टी पंजाब में किसान और खेत मजदूर आत्म-हत्या, नशा, चिट्ट फंड कंपनियों की लूट और बेरोजगारी के चलते जान को जोखिम में डाल रोजी-रोटी के लिए इराक समेत गड़बड़ी वाले देशों में जानें गवा रहे नौजवानों के मुद्दों पर पंजाब में सरगर्मियां तेज करेगी और केंद्र और पंजाब सरकारों से जवाब मंगेगी। आज यहां पीपलज कन्नवैंशन सैंटर में 'आप' के सूबा सह-प्रधान डा. बलवीर सिंंह के नेतृत्व में जोन प्रधान, महा सचिवों, संयुक्त सचिव और हलका इंचार्जों की बैठक हुई। जिस में उपरोक्त मुद्दों पर अधारित 4 प्रस्ताव भी पास किये गए। इस मौके डा. बलवीर सिंह समेत जोन प्रधान माझा कुलदीप सिंह धालीवाल, मालवा -1 अनिल ठाकुर, मालवा -2 गुरदित्त सिंह सेखों और मालवा -3 दलवीर सिंह ढिल्लों ने सभी अधिकारियों के विचार विस्तार से सुने। डा. बलवीर सिंह ने इस मौके कहा कि पार्टी के वर्कर और वालंटियर पार्टी की सब से मज़बूत कड़ी हैं। इस लिए पार्टी अपने कार्ड पर सब से अधिक केंद्रित होने जा रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी गांव स्तर, ब्लाक स्तर, जिला स्तर और सूबा स्तर पर सकारात्मक माहौल प्रदान करेगी। वह खुद वर्कर से ले कर उच्च नेताओं दरमियान एक पुल का काम करेंगे। अच्छा वातावरण प्रदान करके सब को अच्छा काम करने के लिए मौके दिए जाएंगे। अनुशासन पर खास जोर दिया जायेगा जो भी वालंटियर या नेता पार्टी की बेहतरी और जनहत मुद्दों पर आपसी तालमेल नहीं दिखाऐंगे उनके साथ सख्ती के साथ निपटा जायेगा। 

डा. बलवीर सिंह ने सभी वलंटियरों और नेताओं को आपसी मत भेद और ईष्र्या त्यागने की अपील करते कहा कि पंजाब के दुख उनकी छोटी छोटी बातों की अपेक्षा कहीं बड़े हैं। इस लिए बड़ा दिल दिखाते हुए पंजाब को बचाने के लिए एकजुट और एकसुर होना जरूरी है। इस मौके डा. बलवीर सिंह ने बताया कि पार्टी सूबा स्तर पर एक मासिक पत्रिका शुरू करेगी जो गांव स्तर की इकाई तक उपलब्ध करवाई जायेगी ताकि पार्टी की नीतियां, अलग -अलग मुद्दों पर पार्टी की पंजाब इकाई का स्टैंड, पार्टी के प्रोगराम और आगामी गतिविधियों की जानकारी हर वर्कर, वालंटियर और समर्थकों को सही रूप में मिल सके। इसके साथ ही यह पत्रिका दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल सरकार की तरफ से शिक्षा, सेहत, बिजली, पानी जैसी शानदार सेवाओं की जानकारी पंजाब के लोगों तक पहुंचाने का काम करेगी ताकि पंजाब के लोग दिल्ली सरकार के कामों की तुलना पंजाब की अकाली -भाजपा और मौजूदा कांग्रेस सरकार की निंदनीया कारजगुजारी के साथ कर सके। डा. बलवीर सिंह ने बताया कि पंजाब में अलग -अलग विषयों और विभागों के आधार पर एक 'शैडो कैबिनेट' स्थापित की जाये, जिस में पार्टी के विधायक और नेता शामिल होंगे ताकि वह सभी जनहत मुद्दे केंद्र में लाए जाएं जिससे केंद्र की नरिन्दर मोदी और पंजाब की कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार भाग रही है। 

बैठक दौरान पास किये गए प्रस्ताव इस तरह हैं -

1- पंजाब अंदर नशों की चल रही समस्या पर गहरी चिंता प्रकट की गई। आरोप लगाया गया कि मौजूदा कांग्रेस सरकार नशा तस्करों को उसी तरह राजनैतिक शह दे रही है। जिस तरह पिछली अकाली -भाजपा सरकार दे रही थी। इस मौके पंजाब सरकार से मांग की गई कि नशों विरुद्ध गठित एसटीएफ की रिपोर्ट पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार तुरंत कदम उठाए और रिपोर्ट में सामने आए दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे। 

2- पंजाब में किसानों और खेत मज़दूरों की तरफ से की जा रही आत्म हत्याओं पर गहरा दुख प्रकट किया गया और इस न समर्थकी रुझान के लिए केंद्र की भाजपा के नेतृत्व वाली नरिन्दर मोदी सरकार, जिसका हिस्सेदार अकाली दल बादल भी है समेत मौजूदा कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को बराबर जिम्मेदार ठहराया गया। इस मौके पंजाब विधान सभा की तरफ से आत्म हत्या पीडि़त किसान परिवारों को राहत सम्बन्धित गठित समिति की तरफ से विधान सभा में पेश रिपोर्ट पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार की तरफ से धारी गई चूप्पी की सख्त शब्दों में निंदा की गई। प्रस्ताव पास करके मांग की गई कि अगला विधान सभा शैसन का इंतजार किए बिना ही सरकार पीडि़त परिवारों को तुरंत वित्तीय सहायता प्रदान करे। यह भी कहा गया कि सरकार किसानों के साथ-साथ खेत मज़दूरों के पीडि़त परिवारों को भी वित्तीय सहायता के तौर पर मुआवजा दे। 

3- बैठक दौरान इराक में आतंकवादियों की तरफ से मारे गए 39 भारतियों, जिनमें 27 पंजाब के साथ सम्बन्धित नौजवान हैं को श्रद्धांजलि भेंट की गई और इन पीडि़त परिवारों को तुरंत वित्तीय सहायत के साथ साथ परिवार के एक मैंबर को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई।  यह बात ज़ोर दे कर कही गई कि इराक समेत अन्य देशों में रोज-रोटी के लिए मजबूरीवश जाते भारतिया विशेष कर पंजाबियों के लिए केंद्र और पंजाब की सरकारें जिम्मेदार हैं, जो अपने नौजवानों को अपने ही मुल्क में रोजगार देने से बुरी तरह से असफल साबित हुई हैं। शोक  पत्र में इराक समेत दूसरे देशों में जानें गुवा रहे पंजाबियों और भारतियों के लिए केंद्र और पंजाब सरकारों को 'कातिल सरकारें' कह कर निंदा गया। 

4- बैठक दौरान पर्ल और क्राउन समेत अन्य चिट्ट फंड कंपनियों की तरफ से पंजाब के लाखों लोगों के साथ की गई ठगीयों के लिए केंद्र और राज्य सरकारें, जिनमें अकाली -भाजपा और कांग्रेस शामिल हैं, को सीधे तौर पर जि़म्मेदार ठहराया गया। मांग की गई कि सरकारें कंपनियों के मालिकों की अरबों -खरबों की सम्पतियों को तुरंत ज़ब्त करके पीडि़त परिवारों को बनती राशि भुगतान करे। इस मौके पीडि़त परिवारों के साथ हमदर्दी जताते हुए भरोसा दिया गया कि आम आदमी पार्टी उन के साथ डट कर खड़ी है।

 

Tags: AAP PUNJAB

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD