Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पप्पू यादव को बेजोड़ सांसद पुरस्कार

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 Mar 2018

फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद पुरस्कार-2018 का आयोजन शुक्रवार को यहां के विज्ञान भवन में किया गया। प्रभावशाली सांसद की श्रेणी में गुजरात के भाजपा सांसद डॉ. किरीट भाई सोलंकी को और बेजोड़ सांसद की श्रेणी में बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव अव्वल रहे। इस आयोजन में 25 सांसदों को पुरस्कृत किया गया। इस खास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सांसद लगातार कार्य करते रहते हैं, लेकिन यह देश का पहला अवार्ड होगा जो सार्वजनिक रूप से सांसद को दिया जा रहा है। फेम इंडिया ने सकारात्मक पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। आज इस तरह की अवार्ड की खास जरूरत है।वहीं, केंद्रीय संसदीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि सांसद को चार तरह की परीक्षाओं से गुजरना होता है, जिसमें अगर वे सफल होते हैं तो वे सर्वश्रेष्ठ होते हैं। केंद्रीय कोयला खान मंत्री हरि भाई चौधरी ने कहा कि सांसदों के पास ज्यादा जिम्मेवारी होती है, वे उस पर खरे उतरते हैं तो वे सर्वश्रेष्ठ होते हैं।फेम इंडिया के प्रधान संपादक उमाशंकर सोंथालिया ने कहा, "हमने सर्वे में उन रत्नों को ढूंढ निकाला है, जो संसदीय परंपरा का भली भांति निर्वहन करने को प्रयासरत हैं, सर्वे में हमने 25 ऐसे सांसदों को चुना है जो अपनी अपनी श्रेणी में श्रेष्ठ होने की प्रतिभा रखते हैं। इन्होंने परंपरा का निर्वहन करते हुए अपने क्षेत्र के कल्याण और क्षेत्रवासियों के साथ संपर्क में सामंजस्य बनाए रखा है।" उन्होंने बताया कि प्रसिद्ध सर्वे एजेंसी एशिया पोस्ट और फेम इंडिया के द्वारा किया गया है, जो पहले भी ऐसे सर्वे कर अपनी श्रेष्ठता कायम की है। एशिया पोस्ट के चीफ एडिटर राजीव मिश्रा ने कहा कि सर्वे में आठ प्रमुख बिंदुओं पर कार्य किया, जिनमें सदन में उपस्थिति और बहस में भागीदारी, जनता के हित में प्रश्न उठाने, लोकतंत्र की मजबूती के लिए निजी विधेयक लाने, क्षेत्र की जनता के लिए सुलभता व मददगार, लोकप्रियता और छवि को प्रमुख माना गया है। इस सर्वे में भारत सरकार के किसी भी मंत्री को शामिल नहीं किया गया है।

इन्हें मिला श्रेष्ठ सांसद का अवार्ड :

प्रभावशाली सांसद की श्रेणी में गुजरात के भाजपा सांसद डॉ. किरीट भाई सोलंकी ने अपना स्थान बनाया। बेजोड़ सांसद की श्रेणी में बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव टॉप पर रहे। सक्रिय सांसद की श्रेणी में झारखंड के गोड्डा से निशिकांत दुबे ने जगह बनाई तो सरोकार श्रेणी में दिल्ली के सांसद उदित राज, लगन श्रेणी में उत्तर प्रदेश के बांदा से सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा और इरादे श्रेणी में रोडमल नागर ने टॉप किया। हौसला श्रेणी की बात करें, तो हरियाणा के युवा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहला स्थान पाया। विरासत श्रेणी में दुष्यंत चौटाला ने टॉप किया। मजबूत सांसद की श्रेणी में केरल के सांसद एन.के. प्रेमचंद्रन को पहला स्थान मिला। लोकप्रिय श्रेणी में ओम बिड़ला सबसे आगे रहे।कर्मयोद्धा श्रेणी में राजस्थान के सांसद चंद्रप्रकाश जोशी ने सबसे अधिक नंबर हासिल किया तो जागरूक श्रेणी में उत्तर प्रदेश के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल पहले पायदान पर पहुंचे। जज्बा श्रेणी में शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने टॉप किया। प्रयत्नशील श्रेणी में ओड़िशा के सांसद रवींद्र कुमार जेना को सबसे अधिक अंक मिले।शख्सियत श्रेणी में उत्तर प्रदेश के वीरेंदर सिंह मस्त को पहला स्थान प्राप्त हुआ। उत्तराधिकार श्रेणी में पूर्वोत्तर के सांसद गौरव गोगोई टॉप पर रहे। उम्मीद श्रेणी में उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी पहले स्थान पर रहे। असरदार सांसद की श्रेणी में भाजपा के सांसद सुधीर गुप्ता को पहला स्थान हासिल हुआ। शानदार सांसद की श्रेणी में ओड़िशा के कलिकेश सिंहदेव सबसे आगे रहे जननायक श्रेणी में तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगात राय की धमक बनी। संघर्षशील श्रेणी में शिरोमणि अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने सबों को पीछे छोड़ा। इसी तरीके से कर्मठ सांसद की श्रेणी में हरियाणा के रमेशचंद्र कौशिक ने टॉप किया।

 

Tags: Pappu Yadav

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD