Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अमृतसर देहाती का जिला इजलास हुआ संपन्न !

इराक में मारे गए भारतीयों को दी गई श्रद्धांजलि !

Listen to this article

5 Dariya News (कुलजीत सिंह)

जंडियाला गुरु , 23 Mar 2018

जंडियाला गुरु के नजदीकी गांव बंडाला में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अमृतसर देहाती का जिला इजलास प्रदेशीय सैक्ट्री हरदेव अर्शी तथा प्रदेशीय निगरान निर्मल सिंह धारीवाल की निगरानी में हुआ ! इस संबंध में जानकारी देते हुए नए चुने गए जिला सैक्ट्री कामरेड लखबीर सिंह निजामपुरा ने बताया कि यहां के इतिहासिक गांव बंडाला में पार्टी का इजलास पंजाब स्त्री सभा की नेता बहन गुरदीप कौर की तरफ से लाल झंडा लहराने की रस्म मौके , लाल झंडे को समर्पित मजदूरों, किसानों के गीत गाकर झंडे को प्रणाम करने से शुरू किया गया ! इसके बाद इजलास की शुरुआत विशेष हाल में , जो कि प्रसिद्ध कम्युनिस्ट नेता कॉम्रेड सतपाल डांग तथा बहन विमला डांग को समर्पित था , में जिले से चुनकर आए अलग-अलग ब्लॉकों के डेलीगेटों ने शमूलियत की ! इजलास की प्रधानगी मंडल बहन नरेंद्रपाल पाली , जगतार सिंह महलवाला, गुरभेज सिंह , प्रकाश सिंह ,लखविंदर सिंह रंधावा ने की ! सबसे पहले इजलास में , किए जाने वाले कामों का ईजंडा पास करवाया गया ! इसके बाद पिछले 3 साल में बिछड़े कोमांत्री ,कौमी तथा जिले अंदर के साथियों की याद में जिला सेक्रेटरी ने शोक मता पेश किया ! जिसमें खासकर इराक में मारे गए 39 भारतीयों, जिनमें 27 का संबंध पंजाब से है , की पुष्टि सोने के बाद , उनके परिवारों से दुख का प्रगटावा करते हुए शोक मता पढ़ा गया !

जिसमें केंद्र सरकार की निंदा की गई ! क्योंकि वह लगातार पिछले समय से झूठ बोलकर उनके परिवारों को अंधेरे में रख रही थी ! इजलास में मांग की गई कि मृतक शरीरों को भारत में लाकर परिवारों को सौंपा जाए तथा पीड़ित परिवारों को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता दी जाए ! इसके बाद निगरान कॉमरेड निर्मल सिंह ने भाषण दिया ! जिसमें केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों की कड़ी आलोचना की गई ! इस दौरान पिछले 3 सालों की जिले के कामों की राजनीतिक, जथेबंधक रिपोर्ट हाउस के सामने पेश की गई ! जिसे हाउस ने सर्वसम्मति से पास कर दिया ! इजलास के दौरान 47 मेंबरों की जिला कौंसल चुनी गई ! जिसने कामरेड लखबीर सिंह निजामपुरा को अगले 3 साल के लिए जिला सैक्ट्री चुन लिया ! आखिर में हरदेव सिंह अर्शी ने सफल जिला कांफ्रेंस के लिए सब का धन्यवाद किया ! उन्होंने 4, 5, 6, अप्रैल को अमृतसर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के सामने कबीर पार्क में हो रहे प्रदेशीय इजलास में हजारों की संख्या में पहुंचने की अपील की !

 

Tags: CPI-M

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD