Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली

 

दिल्ली यूनिवर्सिटी को सात और गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी ने चार मैडल जीते

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

संगरूर , 13 Mar 2018

यहाँ अकाल कालेज मसतूआना साहिब में चल रही दूसरी तीन दिवसीय कुल हिंद गतका चैंपियनशिप 2017 -18 के दूसरे दिन हुए गतका मुकाबलों दौरान सिंगल लाठी और लाठी -फ्री (टीम इवेंट) में फ्री स्टाइल और फूल स्ट्राईक वर्गों में पंजाबी यूनिवर्सिटी के लड़कों और लड़कियों की झंडी रही और दोनों वर्गों के मुकाबलों में पहली पुज़ीशनें पर काबिज़ हो गए। इस टूर्नामैंट में अलग -अलग राज्यों से 11 यूनिवर्सिटियों की लड़के और लड़कियों की टीमों के करीब 250 खिलाड़ी और खिलाडिय़ों भाग ले रही हैं।

लड़कियाँ-

आज हुए मुकाबलों दौरान गतका लाठी -फ्री (टीम इवेंट -फऱीस्टाईल) लड़कियों के वर्ग में फ़ाईनल मैच पंजाबी यूनिवर्सिटी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को हराया। इस वर्ग में श्री गुरु प्रंथ साहिब विश्व यूनिवर्सिटी फ़तेहगढ़ साहिब की टीम तीसरे जबकि संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी जालंधर चौथे स्थान पर रही।इसी वर्ग के गतका लाठी (टीम इवेंट -फऱीस्टाईल) लड़कियों के वर्ग में पंजाबी यूनिवर्सिटी विजेता रही जबकि पंजाब यूनिवर्सिटी चण्डीगढ़ दूसरे, गुरू काशी यूनिवर्सिटी तलवंडी साबो तीसरे दिल्ली यूनिवर्सिटी की टीम चौथे स्थान पर रही।गतका लाठी -फ्री (टीम इवेंट -फूल स्ट्राईक) पंजाबी यूनिवर्सिटी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को हराया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब विश्व यूनिवर्सिटी फ़तेहगढ़ साहिब की टीम तीसरे जबकि गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर चौथे स्थान पर आई।

लड़के- 

गतका सिंगल लाठी (टीम इवेंट -फऱीस्टाईल) लड़कों के वर्ग में पंजाबी यूनिवर्सिटी विजेता रही जबकि दिल्ली यूनिवर्सिटी दूसरे, गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी तीसरे और गुरू काशी यूनिवर्सिटी तलवंडी साबो को चौथे स्थान पर सब्र करना पड़ा।इसी वर्ग में गतका सिंगल लाठी (टीम इवेंट -फुल्लस्टराईक) मुकाबलों दौरान पंजाबी यूनिवर्सिटी की तलवारबाज़ों ने गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी को हरा कर पहला स्थान हासिल किया। श्री गुरु प्रंथ साहिब विश्व यूनिवर्सिटी की टीम तीसरे जबकि गुरू काशी यूनिवर्सिटी तलवंडी साबो चौथे स्थान पर आई।गतका सिंगल लाठी (टीम इवेंट -फऱीस्टाईल) में पंजाबी यूनिवर्सिटी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को हरा कर पहला स्थान प्राप्त किया। संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी जालंधर तीसरे जबकि पंजाब यूनिवर्सिटी चण्डीगढ़ को चौथे स्थान पर सब्र करना पड़ा। इसी तरह गतका लाठी -फ्री (टीम इवेंट -फूल स्ट्राईक) मुकाबलो में पंजाबी यूनिवर्सिटी विजेता रही और गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी को दूसरा स्थान जबकि दिल्ली यूनिवर्सिटी को तीसरा स्थान हासिल हुआ।आज दूसरे दिन टूर्नामैंट का उद्घाटन एस.पी. प्रशिक्षण बलजिन्दरपाल सिंह, अकाल कौंसिल मसतूआना साहिब के सचिव जसवंत सिंह खेहरा, नेशनल गतका एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल और डी.एस.पी. प्रशिक्षण सरबविजय सिंह ने सांझे तौर पर किया। उनके साथ प्रिंसीपल डा. ऊँकार सिंह, प्रिंसीपल डा. दर्शन कौर, पंजाबी यूनिवर्सिटी के फ़ुटबाल प्रशिक्षक दलबीर सिंह, डा. निरपजीत सिंह, इंटरनेशनल सिक्ख मार्शल आर्ट अकैडमी (इसमा) के सचिव ऊदय सिंह, प्रो. सुखजीत सिंह ने दिया।

इस मौके बोलते एस.पी. बलजिन्दरपाल सिंह ने नेशनल गतका एसोसिएशन और इसमा की तरफ से गत्तके की प्रफुल्लता के लिए किये जा रहे यतनों की प्रंशसा करते कहा कि यह जंगजू कला गुरू साहिबान की तरफ से बसाई पुरातन कला है जिस को प्रफुल्लित करने के लिए इस को राष्ट्रीय स्तर पर बनता स्थान हासिल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गतका खेल की आम जीवन में भी अहम महत्ता है क्योंकि यह विरासती कला हर मानव को विरासत के साथ जोडऩे में अहम भूमिका निभाई है। इस अंतर -यूनिवर्सिटी गतका टूर्नामैंट के लिए एसोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (ए.आई.यू.) की तरफ से तैनात आबजऱबर हरजीत सिंह ग्रेवाल ने समूह गतका रैफ़रियों को निष्पक्ष भावना के साथ मैचों के फ़ैसले करने और टीमें को आदर्शक खेल भावना के साथ भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर अन्य के अलावा खेल अथारटी आफ इंडिया संगरूर सैंटर के इंचार्ज मनजीत सिंह, गतका एसोसिएशन पंजाब के प्रधान और पंजाबी यूनिवर्सिटी के गतका प्रशिक्षक अवतार सिंह पटियाला, इसमा के संयुक्त सचिव गुरमीत सिंह आदि उपस्थित थे। स्टेज सचिव की भूमिका सुरिदरपाल सिंह सिदकी ने निभाई।

 

Tags: GATKA

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD