Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

चंद्रशेखर आजाद, उत्तर प्रदेश के अमर क्रांतिकारी निडर होने का जश्न

स्टार भारत द्वारा 12 मार्च 2018, रात 10 बजे से धारावाहिक ‘चंद्रशेखर’ के शुभारंभ की घोषणा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

उत्तर प्रदेश , 12 Mar 2018

स्टार भारत ने अपने नए शो ‘चंद्रशेखर’ की प्रस्तुति की घोषणा कर दी है। इस छोटी काल्पनिक श्रृंखला में लगभग 110 एपिसोड्ज में स्वतंत्रता सेनानी ’चंद्रशेखर आजाद’ की कहानी बयाँ की जाएगी। 12 मार्च रात 10 बजे से प्रसारित होने वाले इस शो में एक साधारण युवा लड़के के चंद्रशेखर से एक विद्रोही क्रांतिकारी ‘आजाद’ बनने तक की हर महत्वपूर्ण घटना को दिखाया जाएगा। एक ऐसा क्रांतिकारी जो, अपने अटल विश्वास पर अडिग है। यह शो, स्टार भारत के बुनियादी कथन ‘भुला दे डर कुछ अलग कर’ को दोहराता है और दर्शकों को अपने डर को जीतने के लिए प्रेरित करता है।यह शो उस निडर स्वतंत्रता सेनानी पर आधारित है, जो अपने दुश्मनों के हाथ कभी नहीं आने के अपने वादे पर अटल रहा और जिसने 27 फरवरी 1931 को अपनी ही पिस्तौल की आखिरी गोली से खुद को मार लिया। यह एक युवा की, बेपरवाह 8 साल के बच्चे से ब्रिटिश सरकार के छक्के छुड़ा देने वाले क्रांतिकारी बनने तक की यात्रा है। ये एक ऐसे संघर्ष की कहानी है जो मध्यप्रदेश में शुरू होकर उत्तर प्रदेश में खत्म हुई। जो लोगों के दिलों में हमेशा के लिए जिंदा है। आजाद के जीवन से प्रेरित होकर गैलेक्सी प्रोडक्शन ने उनकी खूबियों और चारित्रिक गुणों के आधार पर उनके जीवन को परदे पर पेश किया है।

स्टार भारत के प्रवक्ता ने कहा, “हम ऐसी संकल्पना बनाने में दृढ़ विश्वास करते हैं, जो हमें औरों से अलग करती है और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। मुझे यकीन है, कि हमारे अन्य लोकप्रिय शोज की तरह ही ‘चंद्रशेखर’ भी दर्शकों को बहुत पसंद आएगा और हम इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं। चंद्रशेखर जिन मूल्यों को बढ़ावा देते हैं, वह स्टार भारत की ब्रांड फिलॉसॉफी ‘भुला दे डर कुछ अलग कर’ के लिए एकदम सटीक है। जैसे आजाद ने अपनी हर बाधा को अपने आखिरी लक्ष्य तक पहुँचने में एक प्रेरणा के रूप में प्रयोग किया, हम भी अपने संरक्षकों को आगे बढ़ने के लिए हर मुश्किल से प्रेरणा लेने की बात बताते  हैं।”शो के लेखक-निर्माता अनिरुद्ध पाठक कहते हैं, “यह शो मेरे दिल के सबसे करीब है। मैं चन्द्रशेखर आजाद की देश के प्रति प्रतिबद्धता से बहुत आकृष्ट था। बहुत कम उम्र में ही आजाद ने खुद को स्वतंत्रता प्राप्ति का वचन दिया था। वे उस एक वजह के लिए जिंदा रहे और उसी के लिए अपनी जान भी कुर्बान कर दी। मैं भारत के युवाओं के सामने आजाद का शानदार उदाहरण पेश करना चाहता हूँ, जो आसानी से अपने लक्ष्य से विचलित हो जाते हैं। आजाद ने अपनी किशोरावस्था में ही खुद को अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित कर दिया था। मैं चाहता हूँ कि हमारे युवा इससे प्रेरणा लें और कभी भी हार न मानें।”शो में प्रतिभाशाली अयान जुबैर रहमानी युवा चंदू की भूमिका निभाएँगे। स्नेहा वाघ चन्द्रशेखर की प्रेरणादायी माँ जगरानी देवी और सत्यजीत शर्मा चंदू के पिता सीताराम तिवारी की प्रमुख भूमिकाओं में होंगे। दर्शक इन कलाकारों से कमाल के अभिनय की उम्मीद रख सकते हैं। ‘चंद्रशेखर’ का प्रसारण 12 मार्च, 2018 से सोमवार से शनिवार रात 10  बजे स्टार भारत पर होगा।

 

Tags: TV

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD