Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

तंबाकू के उन्नमूलन के लिए कानून को सख्ती से लागू करने के लिए 28 पुलिस अधिकारी नोडल आधिकारियों के तौर पर नामजद

कैंसर और सभी ग़ैर-संक्रमित बीमारियों का मुख्य कारण है तंबाकू : ब्रह्म मोहिंदरा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 08 Mar 2018

स्वास्थय मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा है कि राज्य में तंबाकू बेचने और उसके प्रयोग को रोकने के लिए पंजाब सरकार की ओर से सभी जि़लों में तंबाकू के ख़ात्मे संबंधी कानून को सख्ती से लागू करने और इसकी अवैध बिक्री  पर पैनी नजर रखने के लिए पंजाब पुलिस के 28 अधिकारियों को नोडल अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है।श्री ब्रहम मोहिंदरा ने आज एक प्रैस बयान में कहा कि सूबे के लिए कैंसर एक गंभीर विषय है क्योंकि तंबाकू का प्रयोग से पंजाब में 80 व्यक्ति प्रतिदिन अपनी जान गंवा लेते हैं। इस मुद्दे की गंभीरता के मद्देनजऱ स्वास्थय मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने पंजाब पुलिस के डी.एस.पी और एस.पी. रंैक के सीनियर अधिकारियों को नोडल अधिकारी के तौर पर नामज़द किया है जिससे नाबालिगों को अवैध तौर पर तंबाकू उत्पाद बेचने वाले दोषियों को काबू किया जा सके।उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों की नोडल अधिकारियों के तौर पर नामज़दगी पंजाब स्वास्थय व्यवस्था निगम में एक जागरूकता वर्कशाप के दौरान की गई है। इस जागरूकता वर्कशाप संबंधी और जानकारी देते हुये एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस वर्कशाप की अध्यक्षता ब्यूरो ऑफ इनवेस्टीगेशन के निदेशक श्री प्रबोध कुमार ने की। उन्होंने सेहत विभाग को यह यकीन दिलाया कि पुलिस विभाग तंबाकू के ख़ात्मे संबंधी कानून को कठोरता से लागू करन के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी।उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग और स्वास्थय विभाग अवैध, ग़ैर-कानूनी और अनैतिक पदार्थ जैसे खुली सिगरटें की बिक्री, हुक्का बार और नाबालिगों को तंबाकू उत्पादों की बिक्री को रोकने के लिए आपसी तालमेल के साथ काम करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर ही पुलिस अधिकारियों को उन लोगों पर नकेल डालने के लिए निर्देश भी जारी किये जो ऐसे पदार्थों से हमारे नौजवानों को बिगाड़ रहे हैं।इस अवसर पर डॉ. अरीत कौर राज्यीय नोडल अधिकारी, तंबाकू कंट्रोल, पंजाब ने भी पुलिस अधिकारियों को संबोधित किया। 

उन्होंने कहा कि हमें ज़मीनी स्तर पर चौकसी रखने के लिए अपने जिले की टास्क फोर्स को भी मज़बूत करना चाहिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पुलिस विभाग के  तालमेल से कोई अपराधी कानून के हाथों से बच नहीं सकेगा।इस जागरूकता वर्कशाप में नोडल पुलिस अधिकारियों के तौर पर श्री हरजीत सिंह,पी.पी.एस., अंमृतसर(सी) से ए.डी.सी.पी. / क्राईम, श्री हरप्रीत सिंह, पी.पी.एस., अमृतसर(आर) से डी.एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री अश्वनी कुमार, पी.पी.एस., तरनतारन से डी.एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री हरविन्दर सिंह पी.पी.एस., गुरदासपुर से डी.एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री वरिंदरप्रीत सिंह पी.पी.एस., बटाला से डी.एस.पी. / मुख्यालय, श्री राजेश कुमार, पी.पी.एस.,पठानकोट से डी.एस.पी. / हैडक्वाटर, श्री गुरमेल सिंह पी.पी.एस.,जालंधर(सी) से ए.सी.पी./ इन्नवेस्टीगेशन, श्री बलविंदर इकबाल सिंह काहलों पी.पी.एस., जालंधर(आर) से डी.एस.पी. /हैडक्वाटर, श्री बलबीर सिंह पी.पी.एस., कपूरथला से डी.एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री गुरजीतपाल सिंह पी.पी.एस., होशियारपुर से डी.एस.पी./ इन्नवेस्टीगेशन, श्री गुरजीत सिंह पी.पी.एस., शहीद भगत सिंह नगर से डी.एस.पी. /हैडक्वाटर, श्री वरिंदरजीत सिंह पी.पी.एस., रोपड़ से डी.एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री हरबीर सिंह अटवाल पी.पी.एस., साहिबजादा अजीत सिंह नगर से एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री सुरिंदर मोहन सिंह पी.पी.एस.,लुधियाना से ए.सी.पी. /इन्नवेस्टीगेशन, श्री रुपिंदर कुमार भारद्वाज, पी.पी.एस., लुधियाना (आर) से एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री विकास सबरवाल पी.पी.एस., खन्ना से डी.एस.पी. / हैडक्वाटर, श्री हरपाल सिंह, पी.पी.एस., फतेहगढ़ साहिब से एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री सतपाल शर्मा पी.पी.एस., पटियाला से डी.एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री हरमीत सिंह हुंदल,पी.पी.एस., संगरूर से एस.पी. / इन्नवेस्टीगेशन, श्री जगदीश कुमार बिश्नोई पी.पी.एस., बरनाला से डी.एस.पी. / हैडक्वाटर, श्री अजमेर सिंह, पी.पी.एस., फिऱोज़पुर से एस.पी./ इन्नवेस्टीगेशन, श्री मुख़्त्यार सिंह, पी.पी.एस., फाजिल्का से एस.पी./ इन्नवेस्टीगेशन, श्री सेवा सिंह माली, पी.पी.एस., फरीदकोट से एस.पी./ इन्नवेस्टीगेशन, श्री केसर सिंह पी.पी.एस., मोगा से डी.एस.पी./ हैडक्वाटर, श्री गुरजीत सिंह पी.पी.एस., मुक्तसर से डी.एस.पी./ हैडक्वाटर, श्री करन शेर सिंह पी.पी.एस., बटाला से डी.एस.पी./ इन्नवेस्टीगेशन, श्री नरिंदर पाल सिंह, पी.पी.एस., मानसा से एस.पी./ इन्नवेस्टीगेशन, श्री बलराज सिंह, पी.पी.एस., ए.आई.जी. / जी.आर.पी. पटियाला से एस.पी./ इन्नवेस्टीगेशन ने उपस्थित थे। 

 

Tags: Brahm Mohindra

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD