Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

 

उत्तर प्रदेश में उद्योगपतियों के लिए 'रेड टेप' नहीं 'रेड कार्पेट' : नरेंद्र मोदी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लखनऊ , 21 Feb 2018

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुरू हुई उप्र इनवेस्टर समिट में पहुंचे कई नामी गिरामी उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उप्र में अब माहौल बदल चुका है। अब यहां उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं बल्कि रेड कार्पेट बिछा हुआ है। उप्र परिवर्तन की राह पर चल पड़ा है। लखनऊ में बुधवार से शुरू हुई दो दिवसीय इन्वेस्टर समिट 2018 में शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले 11 महीने में जिस तरह से योगी के नेतृत्व में सरकार नई नीतियां बना रही है, उससे अब उप्र विकास के रास्ते में नहीं पिछड़ेगा।मोदी ने कहा, " पिछले 11 महीनों में सरकार ने कई नीतियां बनाई हैं। इससे उद्योगपतियों के लिए उप्र में निवेश करना आसान होगा। सिंगल विंडो की शुरुआत भी एक अच्छा और सराहनीय कदम है। इससे निवेशकों को तय समयसीमा के भीतर क्लीयरेंस मिलेगा। इससे एक विश्वास पैदा होगा और निवेश की संभावनाएं बनेंगी।"प्रधानमंत्री ने कहा कि योगी सरकार किसानों, नौजवानों और महिलाओं को ध्यान में रखकर कई कदम उठा रही है। उनके साथ किए गए वादे पूरे किए जा रहे हैं। उप्र सरकार की ओर से पॉवर फॉर ऑल की शुरुआत की गई है, इससे उद्योग लगाने में काफी मदद मिलेगी। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह पिछले दिनों महाराष्ट्र में हुई इन्वेस्टर समिट में शामिल होने गए थे। वहां की सरकार ने अपने यहां ट्रिलियन डॉलर निवेश का लक्ष्य रखा है। हम चाहते हैं कि इस मामले में उप्र और महाराष्ट्र के बीच प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए कि कौन पहले ट्रिलियन डॉलर निवेश का लक्ष्य पूरा करता है। उन्होंने कहा कि राज्यों के बीच निवेश को लेकर स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा होनी जरूरी है। इससे ज्यादा से ज्यादा विकास की संभावनाएं बढ़ेंगी।मोदी ने कहा कि योगी सरकार की वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट योजना भी गेम चेंजर साबित हो सकती है। हर जिले की अपनी खूबियां होती हैं। वहां के प्रोडक्ट मार्केंटिंग में कमी की वजह से बाजार में जगह नहीं बना पाते हैं। इस योजना से हर जिले के उत्पादों को मार्केटिंग की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जब परिवर्तन होता है तो दिखाई देता है। आज इस समिट में आने के बाद इस बात का विश्वास हो गया है कि उप्र में परिवर्तन की शुरुआत हो गई है। मोदी ने कहा कि उप्र इन्वेस्टर समिट उद्योगपतियों के लिए सम्भावनाओं के नए द्वार खोलने में कामयाब होगी। मुझे विश्वास है कि उप्र योगी जी के नेतृत्व में नई उंचाइयों को छुएगा और इसमें उद्योगपतियों का भी सहयोग मिलेगा। 

 

Tags: Narendra Modi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD