Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

इंडिया ओपन बैडमिंटन : सिंधु फाइनल में हारीं, इंडोनेशिया को दोहरी सफलता

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 04 Feb 2018

मौजूदा विजेता भारत की पी.वी. सिंधु रविवार को योनेक्स-सनराइज डॉ. अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में हार गईं। सिंधु ने बीते साल यह खिताब अपने नाम किया था। सिंधु को सिरी फोर्ट स्पोटर्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में अमेरिका की बेईवान झांग ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में मात देते हुए पहली बार यह खिताब अपने नाम किया। झांग ने एक घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु को 21-18, 11-21, 22-20 से मात देते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। सिंधु पहले गेम में 5-8 से पीछे चल रही थी। उन्होंने वापसी करते हुए स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया और फिर ब्रेक में 11-9 की बढ़त के साथ गई। लेकिन ब्रेक से लौटते ही झांग ने स्कोर 12-12 किया और फिर 14-13 की बढ़त ले ली। सिंधु ने हालांकि 15-15 से बराबरी कर अपने आप को मैच में बनाए रखा। यहां से झांग ने 16-15 की बढ़त ली और उसे कायम रखते हुए पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने हालांकि दूसरे गेम में शानदार वापसी की। इस गेम में झांग सिंधु की बरबारी नहीं कर पाई। गेम की शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था। यहां से भारतीय खिलाड़ी ने बढ़त ली और स्कोर 4-2 कर लिया। इस बढ़त को कायम रखते हुए वह ब्रेक में 11-4 के स्कोर के साथ गईं। 

ब्रेक के बाद झांग ने वापसी की कोशिश की, लेकिन सिंधु ने चौकस रहते हुए गेम 21-11 से अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। तीसरे और निर्णायक गेम में दोनों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। एक समय अमेरिकी खिलाड़ी 9-4 से आगे थीं, लेकिन वो अपनी इस बढ़त का फायदा नहीं उठा पाईं और ब्रेक में उनकी बढ़त सिर्फ दो अंकों की रह गई। ब्रेक के बाद सिंधु ने वापसी की और 11-11 से स्कोर बराबर कर दिया। यहां से दोनों के बीच एक-एक अंकों की कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। एक समय स्कोर 20-20 से बराबर था। यहां झांग ने जरूरी दो अंक लेते हुए 22-20 से गेम अपने नाम कर मैच के साथ खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं, इंडोनेशिया के हिस्से दो खिताब आए। उसने महिला युगल और पुरुष युगल के खिताब अपने नाम किए। इंडोनेशिया के मार्कस फेरनाल्डी गिडेयोन और केविन संजय सुकामुल्जो की जोड़ी ने टूर्नामेंट के पुरुष युगल वर्ग की ट्रॉफी अपने नाम की। इस जोड़ी ने फाइनल मैच में डेनमार्क की किम अस्टरुप और आंद्रेस स्कारुप रासमुसेन की जोड़ी को मात दी। इंडोनेशियाई जोड़ी ने डेनमार्क की जोड़ी को 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-16 से हराया। महिला युगल में इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रीयानी राहायू ने खिताबी मुकाबले में थाईलैंड की जोंगोलकोन फान के. और राविंडा पी. की जोड़ी को 21-18, 21-15 से हराया। यह मुकाबला 58 मिनट चला।

इन दोनों जोड़ीदारों के बीच यह दूसरा मुकाबला था और दोनों ही बार पोली और राहायू की जीत हुई है। इससे पहले पोली और राहायू ने 2017 कोरिया ओपन में जीत हासिल की थी।वहीं चीन के शि युकी ने पुरुष एकल वर्ग का खिताबी मुकाबला जीता। शि युकी ने चीनी ताइपे के चाउ टिन चेन को 47 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-4 से मात देते हुए खिताब अपने नाम किया।डेनमार्क के हिस्से भी एक खिताब आया। डेनमार्क के माथियास क्रिस्टिएनसेन और क्रिस्टिना पेडेरसन की जोड़ी ने मिश्रित युगल के खिताब पक कब्डजा जमाया। डेनमार्क की इस जोड़ी ने इंडोनेशिया के प्रवीण जोर्डन और मेलाट डाएवा ओक्टाविएंटी की जोड़ी को 21-14, 21-15 से परास्त कर खिताब अपने नाम किया। यह मैच 37 मिनट तक चला। 

 

Tags: PV Sindhu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD