Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

काबुल हमले में मृतकों की संख्या 103 हुई

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

काबुल , 28 Jan 2018

अफगानिस्तान के काबुल में शनिवार को हुए आतंकवादी हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर रविवार को 103 हो गई, और 235 अन्य घायल हैं। आंतरिक मामलों के मंत्री वाइस अहमद बरमाक ने रविवार को यह जानकारी दी। आतंकवादी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि काबुल के सेंट्रल पार्क में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एक एंबुलेंस को उड़ा दिया था।मंत्री ने कहा कि घायलों में 30 पुलिसवाले भी शामिल हैं।अफगानिस्तान के रक्षामंत्री तारिक शाह बहरमी ने कहा, "अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ लड़ाई में दुश्मन अपनी जमीन खो रहे हैं, तभी वे प्राणघातक हमलों का सहारा ले रहे हैं।"उन्होंने कहा कि अफगान सुरक्षा बलों ने पिछले 48 घंटों में देश भर में अभियान चलाकर 106 आतंकवादियों को मार गिराया और इस दौरान 65 आतंकवादी घायल हुए हैं।बहरामी ने कहा, "इस दौरान आतंकवादियों द्वारा कब्जे में लिए गए विस्फोटकों से भरे सेना के चार वाहनों को नष्ट कर दिया गया और 11 ठिकानों और नियंत्रण केंद्रों को नष्ट कर दिया गया।"उन्होंने कहा कि इस दौरान वायुसेना ने देश भर में आतंकवादियों के खिलाफ 19 हवाई हमले किए।देश की खुफिया विभाग के प्रमुख मोहम्मद मासूम स्तनिकजई ने संवाददाताओं को बताया कि देश की खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने लहभग एक सप्ताह में 195 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।इससे पहले आज अफगान सरकार ने देश में हालिया आतंकवादी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित किया था। 

तालिबान ने शनिवार को पिछले कई महीनों में सबसे घातक हमला कर अफगानिस्तान के लोगों को स्तब्ध कर दिया था। भारत और पाकिस्तान के साथ-साथ पूरी दुनिया ने इस हमले की निंदा की थी।अफगानी विश्लेषकों के अनुसार, शनिवार को हुआ हमला न तो पहला है और न ही अंतिम। उनके अनुसार, कट्टरपंथी हथियारबंद समूह पहले की तरह आगे भी अफगानियों पर हमला जारी रखेंगे।राजनीतिक विश्लेषक नजरी परियानी ने रविवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, "काबुल में प्राणघातक हमला कर दर्जनों लोगों को मारने वाला तालिबानी संगठन जहां एक तरफ ऐसे हमले कर अपनी क्षमता का प्रदर्शन करना चाहते हैं, वहीं दूसरी तरफ शांति वार्ता भी करना चाहते हैं।"तालिबान आतंकवादियों ने 20 जनवरी को इंटरकांटिनेनटल होटल पर हमला किया था, जिसमें अक्सर विदेशी व अफगान अधिकारी आते हैं। इसमें 14 विदेशियों सहित 22 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जन भर से ज्यादा अन्य लोग घायल हो गए थे।अमेरिका की अगुवाई वाली गठबंधन सेना की अफगानिस्तान में बढ़ती संख्या के बीच तालिबान में घातक हमलों में वृद्धि हुई है।अफगान सरकार व अमेरिकी प्रशासन दोनों चेतावनी भरे लहजे में तालिबान आतंकवादियों को लड़ाई छोड़ शांति प्रक्रिया में शामिल होने का आह्वान कर रहे हैं, ताकि बातचीत के जरिए देश के संकट का हल निकाला जा सके।

 

Tags: CRIME NEWS WORLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD