Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

जनता की सेवा के लिए आप के विधायक ने की नई पहल

अमन अरोड़ा ने अपने सेवा केंद्र के लिए सरकारी ऑनलाइन पोर्टल की पहुंच हेतु कैप्टन को लिखा पत्र

अमन अरोड़ा
अमन अरोड़ा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 23 Dec 2017

कोई बेहतर बदल दिए बिना कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार जहां पंजाब के ज्यादातर सेवा केंद्र को  ग्रामीण इलाकों में बंद करने का फैसला कर चुकी है, पर आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सह-प्रधान व सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा ने आम लोगों को परेशानी व आर्थिक शोषण से बचने के लिए नई पहल करते अपने हलके में सेवा केंद्र (सेवा केंद्र ऑन व्हील) सेवाएं शुरू की है। अपनी इन सेवाओं को ओर ज्यादा लोक हितैषी बनाने के लिए पंजाब सरकार से पंजाब सेवा केंद्र के ऑनलाइन पोर्टल की पहुंच (पासवर्ड) मांगा है तांकि बतौर विधायक वह अपने स्तर पर सुनाम में ऑनलाइन सेवा केंद्र शुरू करने के साथ साथ अपने सेवा केंद्र ऑन व्हील की सेवाएं भी ऑनलाइन कर सकें। जिससे उनकी ओर से लोगों के दर पर जा कर यह सेवा दी जा सके। आप द्वारा जारी प्रैस ब्यान अनुसार अमन अरोड़ा ने पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिख कर पंजाब सेवा केंद्र ऑनलाइन पोर्टल की सीधी पहुंच मुहैया करने करे लिए निवेदन कियां तांकि छोटे-मोटे सरकारी कार्यों के लिए दफ्तर में भटक और परेशान हो रहे आम लोगों की मुश्किलों को हल कर सकें। अमन अरोड़ा ने स्पष्ट किया कि उनकी तरफ से की जा रही इस कल्याणकारी पहल के लिए सरकार पर एक पैसे का भी वित्त बोझ नहीं पड़ेगा और जनता को भी यह सेवा बिल्कुल मुफ्त में दी जाएगी। 

अमन अरोड़ा ने मुख्य मंत्री पंजाब के पास यह भी प्रस्ताव रखा कि उनके इस तजर्बे को पाइलट प्रौजैक्ट के तौर पर परखा जाए और इसके तस्सलीबख्श नतीजों के उपरांत हर विधान सभा हलके में संबंधित विधायकों के माध्यम से यह सेवाएं मुहैया करवाई जाएं। अरोड़ा ने कहा कि सेवा केंद्र का उदेश्य आम लोगों के लिए काफी लाभदायक होता है ब-शर्ते यह सेवा केंद्र सेवा की भावना से जनता की सेवा करें। उनकी इस पहल का उदेश्य भी लोगों को एक छत के नीचे (सिंगल विंडो) विभिन्न तरह की सेवा देना है। अमन अरोड़ा ने कहा कि बेशक इस तरह की सेवाएं बी.एस.एल इंट्रनैशनल प्राइवेट लिमटिड कंपनी के जरिए कर रही है पर मीडीया रिपोर्टों अनुसार देहाती क्षेत्रों के बहुत से सेवा केंद्रों को सरकार ने बंद करने का फैसला किया है। जिससे जहां इन केंद्रों में छोटी-मोटी नौकरीयां कर रहे सैंकड़ों लोग बेरोजगार हो जाएंगे, वहीं इन सेवा केंद्रों के जरिए सेवा लेने वाले आम लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस लिए सरकार ने जहां अपने ऐसे लोक विरोधी व रोजगार विरोधी फैसलों पर पुन;समीक्षा करने उपरांत पंजाब सेवा केंद्र की कमीयां दूर करनी चाहीए। अमन अरोड़ा ने कहा कि लोगों व पंजाब के बड़े हितों को ध्यान में रखते हुए सुनाम में उन्होंने सेवा केंद्र व दर-दर जा कर सेवा मुहैया कर रहे सेवा केंजद्र ऑन व्हील को पंजाब सेवा केंद्र के ऑनलाइन पोर्टल की सीधी पहुंच (एक्सैस) दी जाए। 

 

 

Tags: Aman Arora

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD