Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल

 

गांव मदनपुरा में नगर सुधार सभा के पूर्व प्रधान व गांव के दो लोगों में जमीनी विवाद भड़का

पूर्व प्रधान ने अपने प्लाट में दो व्यक्तियों द्वारा निशान साहिब लगाकर कब्जा करने के लगाए आरोप

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोहाली , 22 Dec 2017

गांव मदनपुरा में पुश्तैनी जमीन को लेकर नगर सुधार सभा के पूर्व प्रधान गुरमेल सिंह व गांव निवासियों के बीच जमीनी विवाद का एक मामला सामने आया है। मोहाली प्रैस क्ल में एक प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान गुरमेल सिंह ने गांव निवासी कमलजीत सिंह व कुलदीप सिंह पर उनके 54 ''62 गज के प्लॉट पर जबरन कब्जा करने के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि कमलजीत सिंह व कुलदीप सिंह ने उनके खाली प्लॉट में गुरुद्वारा साहिब का निशान साहिब लगाकर जमीन पर कब्जा कर लिया है जबकि जमीन के उनके पास कागजात भी जोकि उनके हक में बोलते हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि यह मामला अदालत में भी विचाराधीन था और सैशन कोर्ट ने 17 सितंबर 2016 को उनके हक में फैसला सुनाते उनको जमीन का हकदार करार दिया था। उन्होंने कहा कि अदालत के निर्देशों के बावजूद भी उनको जमीन का कब्जा नहीं दिया जा रहा है। दूसरी तरफ उन्होंने फेज-1 पुलिस द्वारा भी मामले में उनकी कोई मदद ना करने के आरोप लगाए हैं और कहा कि इस मामले में कुछ राजनीतिक पार्टियां भी उनके खिलाफ साजिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अब वह इस मामले में एस.एस.पी मोहाली को लिखित शिकायत देंगे अगर फिर भी उनको इंसाफ ना मिला तो वह हाईकोर्ट तक जाएंगे। 

गुरमेल सिंह ने कहा कि गांव में 147 ''62 गज का एक प्लॉट है जिस पर एडवोकेट अविनाश कुमार ने अपना हक जताया था। उसने डेढ साल पहले कमलजीत सिंह व कुलदीप सिंह पर इस जमीन पर नाजायज कब्जा करने का केस डाला था और उस समय दौरान वह गांव मदनपुरा के नगर सुधार सभा के प्रधान थे। प्रधान होने के नाते कमलजीत सिंह व कुलदीप सिंह ने उनको कहा कि वह इस प्लॉट में अपने बनते हक की पावर ऑफ अटार्नी उसके नाम कर देंगे क्योंकि वह अदालती केस में होने वाले खर्चे को नहीं झेल सकते। उन्होंने कहा कि जब पावर ऑफ अटार्नी उनके नाम कर दी गई तो एडवोकेट अविनाश कुमार द्वारा अदालत में डाले केस में उनका समझौता हो गया और अविनाश कुमार ने इस पूरी जमीन से 54 '' 62 गज की जमीन उस के नाम कर दी और इसके अदालत द्वारा किए गए ऑर्डर की कॉपी भी उनके पास मौजूद है। उन्होंने कहा कि पर अब कमलजीत सिंह व कुलदीप सिंह इस जमीन को अपना बता रहे हैं और उसकी जमीन पर किया हुआ कब्जा नहीं छोड़ रहे।

इस संबंधी जब कमलजीत सिंह व कुलदीप सिंह के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि अविनाश कुमार जो इस जमीन पर दावा कर रहा है उसका कहना है कि उसने यह जमीन कुंभडा निवासी किसी व्यक्ति से खरीदी है पर उसल बात यह है कि एडवोकेट अविनाश के पास इस जमीन की रजिस्ट्री ही नहीं है। दूसरा उन्होंने कहा कि यह जमीन गांव की शामलाट जमीन है जिस पर गमाडा (पूडा) का हक है। उन्होंने कहा कि एडवोकेट अविनाश व गुरमेल सिंह ने अपनी मिलीभुगत से गमाडा को एक्स पार्टी करवा दिया  जिस कारण इस जमीन पर अब गमाडा का कोई हक नहीं रह जाता। उन्होंने कहा कि यह जमीन शामलाट है और अगर इस जमीन पर गमाडा का हक नहीं बनता तो वह जमीन उनकी भी नहीं बनती। उन्होंने कहा कि  जमीन पर निशान साहिब लगाया गया है क्योंकि यह जमीन गांव की सांझी जमीन है और इसका इस्तेमाल गांव का हरेक व्यक्ति करेगा। उन्होंने कहा कि वह गांव के लोगों को साथ लेकर एसएचओ फेज-1 को मिलेंगे। 

 

Tags: CRIME NEWS PUNJAB

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD