Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

भारत में प्रतिभा तलाशना मुश्किल काम नहीं : सोनू निगम

सोनू निगम
सोनू निगम
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 14 Dec 2017

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गायक सोनू निगम संगीत के क्षेत्र में नई प्रतिभा की तलाश और उसे तराशने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत में नई प्रतिभा को तलाशना उतना मुश्किल नहीं जितना दिखता है। आईटीडब्लू प्लेवर्क्‍स और सोनू ने एक प्रतिभा प्रबंधन इकाई बनाने के लिए हाथ मिलाया है। जिसका नाम प्लेवर्क्‍स म्यूजिक रखा गया है। आईटीडब्लू प्लेवर्क्‍स, आईटीडब्ल्यू कंसलटिंग प्राइवेट लिमिटेड की मनोरंजन, मीडिया और संचार शाखा है। प्रतिभा को तलाशने का कार्य शुरू किया जा चुका है यह पूछने पर निगम ने मुंबई से फोन पर आईएएनएस को बताया, "प्रतिभा को तलाशना कोई बड़ा मुश्किल काम नहीं है। निरंतर अंतराल पर देश के कोने कोने से उभरते हुए गायक मेरे घर पर आते हैं। वे मुझसे मिलते हैं और उपहार व फूल भेंट करते हैं। उनमे से जब कुछ मुझे अपनी प्रतिभा दिखाते हैं तो मैं अचंभित रह जाता हूं।"एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, "कोई लड़का मेरा घर आया और उसने एक गाना गाया। उस वक्त मैं उसकी कोई मदद नहीं कर सकता। इसलिए प्रतिभा को तलाशना कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। उन्हें आपको तलाशने की जरूरत नहीं है, वे खुद आपके सामने आ जाएगी। बस आपको यह करने की जरूरत है कि उन्हें सही मौका प्रदान करें।" 

महत्वकांक्षी गायकों की मदद करना ब्रह्मांड, भगवान और संगीत से मिले सम्मान को वापस देने का यह उनका तरीका है। उन्होंने कहा, "जिंदगी में एक मोड़ पर किसी ने मेरी मदद की थी। मैं खुद इतना बड़ा मुकाम (उद्योग जगत में) हासिल नहीं कर सकता था। जहां सचीन पिलगांवकर और गुलशन कुमार मेरी जिंदगी में फरिश्ते की तरह आए।"निगम ने कहा, "मुझे ऐसा लगा कि मैं इस दुनिया का एहसानमंद हूं। आईटीडब्लू के लोग मेरे घर आए और हमने उन संभावनाओं को तलाशने के लिए बातचीत की। मैंने संगीत की बेझिझक संभावनाओं का उल्लेख किया। वे मेरा पक्ष जानकर खुश हो गए। वे चाहते थे कि मेरी दृष्टि पर अपनी ताकत लगाए। इसलिए मैं न नहीं कह सका।"सोनू को 'कल हो न हो', 'अभी मुझ में कहीं'और 'दो पल' जैसे गानों के लिए जाना जाता है। संगीत के अज्ञात पक्ष पर उन्होंने कहा, "बहुत सारी चीजों का पता लगाना बाकी है। स्वतंत्र संगीत उनमें से एक है।"उन्होंने माना कि भारतीय गानों का मतलब बॉलीवुड गानों से होता लेकिन चीजे बदल रही हैं।

उन्होंने कहा, "बॉलीवुड गाने इस वक्त अपने चरम पर हैं। लेकिन एक मशहूर रेडियो स्टेशन मेरे घर आया और मुझसे उनके लिए कुछ करने को कहा। हम स्वतंत्र संगीत के लिए समर्पित एक विशेष सेगमेंट बनाने चाहते थे। इसलिए चीजे बदल रही हैं।"सोनू ने कहा, "फिल्मों का संगीत अद्भूत है। इसी की वजह से मैं यहां पहुंचा हूं। मेरे दिल में फिल्मी संगीत के प्रति सम्मान है लेकिन मैंने 'दीवाना' 'चंदा की डोली' और 'क्लासिकली माइल्ड' जैसे एल्बम भी बनाए हैं। यह अपने आप में अच्छा होगा कि फिल्मी गानों और स्वतंत्र संगीत को मिलाया जाए।"निगम ने कहा, "कभीकभार, आप कम प्रतिभाशाली लोगों को आपसे अच्छा करते हुए देखते हैं और खुद को सफलता से दूर पाकर निराश होने लगते हैं। लेकिन आपको दौड़ में खुद को बनाए रखने की जरूरत है। अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आपका समय जरूर आएगा।"

 

Tags: BOLLYWOOD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD