Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

आईएसएल-4 : मुंबई ने चेन्नयन को लगातार चौथी जीत से रोका

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 10 Dec 2017

एचिले इमाना द्वारा 60वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को चेन्नयन एफसी को मुंबई फुटबाल ऐरेना में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में लगातार चौथी जीत से रोकते हुए 1-0 से मुकाबला अपने नाम किया। यह मुंबई की अपने घर में लगातार दूसरी जीत है। उसने घर में खेले गए पहले मैच में एफसी गोवा को बेहद रोमांचक मुकाबले में 2-1 से मात दी थी। चेन्नयन को इस सीजन के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसने उससे बाहर निकलते हुए लगातार तीन जीत हासिल की। उसके इस विजयी सफर को मुंबई ने अपने घर में रोक दिया। इस मैच से तीन अंक लेकर मुम्बई कुल सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं 2015 की विजेता चेन्नई तीसरे स्थान पर ही बरकरार है।पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर खत्म हुआ। इस हाफ में दोनों टीमों ने बराबर मौके बनाए लेकिन उन्हें कन्वर्ट नहीं कर सकीं। इस हाफ के अंतिम पलों में मुम्बई ने बेहतर खेल दिखाया और कुछ सटीक मौका बनाए लेकिन एक बार फिर उन्हें गोल में नहीं बदल सकी। चेन्नई ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन मुम्बई के खिलाड़ियों ने फाउल करते हुए उन्हें बेकार कर दिए। 

इंजुरी टाइम में चेन्नई के लिए थोई सिंह ने एक अच्छा मूव बनाते हुए गेंद को बाक्स में स्विंग किया, जिस पर मोहम्मद रफी ने हेडर लिया लेकिन दमदार और दिशाहीन होने के कारण मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने उसे लपक लिया। प्रतिस्पर्धा से भरपूर इस हाफ में तीन पीले कार्ड दिखाए गए, जिनमें से दो मुम्बई और एक चेन्नई के खिलाड़ी को दिखाया गया।चेन्नई ने दूसरे हाफ की शुरुआत वहीं से की, जहां उसने पहले हाफ की समाप्ति की थी। थोई सिंह और रफी ने पहले हाफ में गंवाए गए मौको को भुनाने के लिए मिलकर हमला किया। रेने मिहेलिक ने 49वें मिनट में गेंद को बाक्स एरिया के बाहर खड़े रफी को गेंद सौंपी, जिन्होंने एक तगड़ा शाट लगाकर गोल करने का प्रयास किया लेकिन अमरिंदर ने उसे रोक दिया। गेंद उनसे रीबाउंड होकर बाक्स के मध्य में पहुंची, जहां थोई तेजी से पहुंचे थे। उन्हें गेंद को बस गोलपोस्ट में डाल देना था लेकिन वह नाकाम हो गए। यह इस मैच का अब तक का सबसे बड़ा मौका था।मैच रफ्तार पकड़ चुका था लेकिन पीले कार्ड दिखाए जाने का सिलसिला रुका नहीं था।53वें मिनट में मुम्बई के खिलाड़ी अविनाश रुइदास को पीला कार्ड दिखाया गया लेकिन इस मैच का अब तक का सबसे बड़ा क्षण 58वें मिनट में आया जब गेंद के साथ बाक्स में पहुंचे बलवंत सिंह को गिराए जाने के कारण मुम्बई को पेनाल्टी मिला। मेल्सन आल्वेस ने बलवंत को गिराया था। 

उन्हें पीला कार्ड मिला और उनकी टीम के खिलाफ एक पेनाल्टी। इस पेनाल्टी पर इमाना ने गोल करते हुए मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इमाना ने बड़े संयम से करणजीत को छकाया। चेन्नई ने हालांकि एक गोल से पिछड़ने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और 64वें मिनट में एक अच्छा मूल बनाया। काफी देर से मेहनत कर रहे जेरी लालरिंजुआला ने एक सुंदर डिपिंग क्रास की मदद से गेंद को बाक्स में खड़े रफी तक पहुंचाया लेकिन वह एक बार फिर सटीक हेडर लेने में नाकाम रहे। रफी ने कई मौके गंवाए और इसी को देखते हुए कोच जान ग्रोगोरी ने उन्हें हटाकर बीते मैच में दो गोल करने वाले जेजे लालपेखुल्वा को मैदान में भेजा।70वें मिनट में एक और पीला कार्ड मुम्बई के सहनाज सिंह को दिखाया गया लेकिन इससे बेखबर मुम्बई ने हमले जारी रखे। 75वें मिनट में राफा जोर्डा के पास मुम्बई को 2-0 से आगे करने का स्वर्णिम मौका था लेकिन वह चूक गए।चेन्नई की डिफेंस लाइन की गलती का फायदा उठाकर राफा ने गेंद हासिल किया था और तेजी से बाक्स में पहुंचे थे, जहां उनके सामने सिर्फ गोलकीपर था लेकिन राफा उन्हें छका नहीं सके।राफा को 86वें मिनट में लगभग इसी तरह का एक और मौका मिला लेकिन इस बार भी वह गोल नहीं कर सके। वैसे उनके शाट में दम नहीं था। इसके बाद दोनों टीमों ने हमले जारी रखे और कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन अंतत: मेल्सन की गलती चेन्नई को भारी पड़ी और वह लगातार चौथी जीत से चूक गई। बदले में मुम्बई को घर में लगातार दूसरी जीत का तोहफा मिला।

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD