Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका!

 

कैबिनेट का विस्तार 18 दिसंबर के बाद - कैप्टन अमरिंदर सिंह

उप-मुख्यमंत्री के लिए कांग्रेस में कोई परंपरा नहीं, किसानों के ऋण माफी और स्मार्ट फ़ोन वितरण की प्रक्रिया म्यूंसिपल चुनाव के बाद शुरू होगी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 07 Dec 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि पंजाब कैबिनेट का विस्तार 18 दिसंबर को गुजरात मतदान के नतीजे आने के बाद किया जायेगा और उन्होंने साथ ही उप-मुख्यमंत्री की नियुक्ति किये जाने को रद्द करते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी में ऐसी कोई परंपरा नहीं है।मुख्यमंत्री ने आज सूबे के शहरी विकास के लिए कांग्रेस का दृष्टि पत्र जारी करने के बाद प्रैस कान्फ्रैंस को संबोधन करते हुये यह बात कही।पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़, अमृतसर से लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ प्रैस कान्फ्रेंस को संबोधन करते हुये कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस सुझाव को रद्द कर दिया कि उनकी सरकार अपने बहुत से चुनावी वादे लागू करने में नाकाम रही है जिससे म्यूंसिपल चुनाव में पार्टी की कारगुज़ारी पर प्रभाव पड़ सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 8 महीनों में सभी चुनाव वादे लागू करना संभव ही नहीं तथा वह भी उस समय जब गत् अकाली-भाजपा सरकार ने हमारी सरकार को खाली खज़़ाना विरासत में दिया है। उन्होंने कहा कि सूबा इस समय कजऱ्े सहित अपने साधन जुटाने के लिए संघर्ष कर रहा है ताकि अपनी जिम्मेवारियों और चुनावी वादों को पूरा कर सके।मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की ऋण माफी की प्रक्रिया चुनाव के बाद शुरू हो जायेगी और स्मार्ट फ़ोन का शीघ्र वितरण शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि वास्तव में सभी चीजें साधनों पर निर्भर करती हैं जिसका प्रबंध करने में समय लगता है। उन्होंने कहा कि उद्योग के सशक्त होने से राज्य के लिए साधन पैदा होने को उत्साह मिलेगा और उनकी सरकार ने मार्च महीने में सत्ता संभालने के बाद अब तक 50,000 करोड़ रुपए के समझौतों पर हस्ताक्षर किये हैं।जी.एस.टी. के मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्या तो इसको लागू करने में है क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ से संपूर्ण स्थिति पर विचार किये बिना ही इसको लागू कर दिया गया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी सरकार आबकारी नीति में बदलाव करने पर विचार कर रही है जिसको सूबे के लिए और अधिक आकर्षित बनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि केरल, तामिलनाडु और राजस्थान की नीतियों पर भी शोध जारी है।पंजाब में आगामी म्यूंसिपल चुनाव संबंधी मुख्यमंत्री ने टिकटों के  बटवारे में 'परिवारवाद के दोषों को पूर्णतया रद्द करते हुये कहा कि टिकटों के  वितरण के लिए गठित कमेटी द्वारा प्राप्त हुई फीडबैक के आधार पर ही योग्य विधायकों और अन्य व्यक्तियों का चयन किया जा रहा है।गुजरात चुनाव में कांग्रेस की स्थिति संबंधी पूछे जाने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पार्टी के सीनियर सहयोगियों से प्राप्त जानकारी अनुसार गुजरात में कांटे की टक्कर है और शांत बैठे वोटरों द्वारा समीकरणों में बड़ा बदलाव लाए जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री को समुंद्री तूफ़ान की चेतावनी के कारण अपना प्रस्तावित गुजरात दौरा रद्द करना पड़ा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष पद दिए जाने से चुनावों पर आवश्यक तौर पर सकारत्मक प्रभाव पड़ेगा।गर्मख्याली ताकतों द्वारा पंजाब की अमन-शान्ति  एवं स्थिरता को भंग करने की हाल ही में की गई कोशिशों संबंधी पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ऐसे तत्वों पर कार्रवाई करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि ये ताकतें पाकिस्तान की ख़ुफिय़ा एजेंसी आई.एस.आई. के इशारे पर कैनेडा, अमरीका, यू.के. और जर्मनी सहित विदेशों से कार्य कर रही हैं और हाल ही में हुई गिरफ्तारियों ने यह बात सिद्ध कर दी है।गर्मख्याली ताकतों की मदद करने के लिए जेलों में सक्रिय गैंगस्टरों संबंधी मुख्यमंत्री ने कहा कि जेलों में 2जी जैमरों को 4जी जैमरों में बदलने सहित संचार विधि को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।सूबे में केबल टीवी के अधिकारों संबंधी मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पक्षपाती भूमिका नहीं निभाएगी बल्कि प्रैस की आज़ादी के हित में प्रत्येक को बराबर अवसर मुहैया करवाए जाएंगे।इस अवसर पर विधायक सुखबिंदर सिंह सुख सरकारिया, हरप्रताप सिंह अजनाला, ओपी सोनी, डॉ. राज कुमार वेरका, इंदरबीर सिंह बुलारीया, सुनील दत्ती, तरसेम सिंह डी.सी, संतोख सिंह भलाईपुर, सुखविंदर सिंह डैनी बंडाला, कांग्रेस के शहरी प्रधान जुगल किशोर शर्मा और अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

Tags: Amarinder Singh , Navjot Singh Sidhu , Sunil Jakhar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD