Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

 

केंद्र किसानों को नजरअंदाज कर रही, उद्योगपतियों को डरा रही : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 06 Dec 2017

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर किसानों को नजरअंदाज करने और प्रतिकूल नीतियों को अपनाने के बाद उद्योगपतियों द्वारा डरकर देश से बाहर जाने पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "देश में 12,000 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र व राजस्थान में प्रत्येक दिन किसान आत्महत्या करते हैं, लेकिन उनके लिए बोलने वाला कोई नहीं है।"बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "उद्योगपति देश में इस सरकार से डर रहे हैं। उन्हें प्रत्येक दिन आयकर विभाग, केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा डराया जाता है। पिछले चार वर्षो में 75,000 से ज्यादा उद्योगपति देश छोड़कर चले गए हैं।"उन्होंने कहा, "अगर किसी उद्योगपति को देश छोड़ने के लिए बाध्य किया जाएगा और वे अपने साथ अगर 500 करोड़ व 1,000 करोड़ रुपये ले जाएंगे, तो जोड़िए देश में कितने पैसे बचेंगे। उन्होंने(भाजपा) काला धन वापस लाने और सभी भारतीय नागरिक को 15 लाख रुपये देने का वाद किया था। वास्तव में, देश में जितने पैसे आने थे, उससे ज्यादा बाहर जा चुके हैं।"अल्पसंख्यक समुदाय और दलितों पर भाजपा-सरकार द्वारा उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को आदर्श रूप से किसानों, मजदूरों का पक्ष लेना चाहिए और धार्मिक बंधुता बढ़ानी चाहिए।

उन्होंने प्रश्न करते हुए कहा, "अल्पसंख्यकों पर हर जगह हमले किए जा रहे हैं। लोगों को विरोध करने पर फांसी पर लटकाया जा रहा है, हत्या की जा रही है और खुली सड़कों पर पीटा जा रहा है। गुजरात में दलितों के एक समूह को पीट-पीट कर मार डाला गया और जब वे(भाजपा अधिकारी और मंत्री) यहां आते हैं तो दलितों के घर खाना खाते हैं। ये सब करने की क्या जरूरत है?"बनर्जी ने कहा, "मैं खुद भी हिंदू धर्म में विश्वास रखती हूं, लेकिन मेरे पास मुस्लिम या इसाई से नफरत करने का कोई अधिकार नहीं है। मैं ऐसा नहीं कर सकती। संविधान हमें ऐसा करने का अधिकार नहीं देता है। यह हमें धर्मनिरपेक्ष होने के लिए कहता है।"तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि चुनाव का एजेंडा विकास और अपने लोगों की सुरक्षा करने में सरकार की सफलता होनी चाहिए, न कि धार्मिक भेदभाव, जैसा कि भाजपा करती है।मुख्यमंत्री ने कहा, "चुनाव में यह मुद्दा होना चाहिए कि सरकार विकास लाने में कितना सफल रही है, क्या सरकार सभी को खाद्य पदार्थ, कपड़े और आवास जैसी मुलभूत सुविधाएं पहुंचाने में समर्थ रही है, क्या वह चुनाव के समय किए गए वादे को पूरा करने में सफल रही।"

 

Tags: Mamata Banerjee

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD