Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

आईएसएल-4 : बलवंत ने केरला से छीनी जीत, मुंबई को हार से बचाया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोच्चि , 03 Dec 2017

बलवंत सिंह द्वारा 77वें मिनट में किए गए शानदार गोल के कारण मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में केरला ब्लास्टर्स को उसके घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 1-1 की बराबरी पर रोकते हुए उसे इस सीजन की पहली जीत से महरूम कर दिया। केरला ने मार्क सिफेनोस द्वारा 14वें मिनट में ही गोल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी और लगा रहा था कि वह इस मैच को आसानी से इसी स्कोर के साथ जीत लेगी, लेकिन बलवंत ने एवरटन सांतोस के सहयोग से किए गए गोल के चलते मौजूदा उप-विजेता केरला को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।इस सीजन के अपने शुरूआती दो मैचों में एक भी गोल न कर पाने वाली केरला ने तीसरे मैच में अपना खाता खोला। उसके प्रशंसकों में इस गोल के बाद काफी जोश था जो मैच के समाप्ति की ओर बढ़ते हुए और बढ़ता जा रहा था, लेकिन बलवंत के गोल ने उसके प्रशंसकों की पहली जीत की उम्मीद को धराशायी कर दिया और घर से बाहर अपनी टीम की लगातार तीसरी हार को टाल दिया। इस मैच से पहले मुंबई ने कुल तीन मैच खेले थे जिसमें से उसे एक में जीत जबिक दो में हार मिली थी। मुंबई ने अपने घर में एफसी गोवा को 2-1 से हराया था जबिक बेंगलुरू एफसी से उसके घर में 0-2 से और एफसी पुणे सिटी से उसके घर में 1-2 से हार गई थी। उसके सिर पर घर से बाहर लगातार तीसरी हार का खतरा मंडरा रहा था जो बलवंत ने टाल दिया।

केरला ने इससे पहले अपने पहले मैच में मौजूदा विजेता एटीके के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला था जबकि दूसरे मैच में लीग में पदार्पण करने वाली जमशेदपुर एफसी ने उसे गोलरहित ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया था। उसके लिए यह मैच जीत लेकर ही आने वाला था लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।मौजूदा उपविजेता ने हालांकि अपने घर में आक्रामक शुरूआत की। उससे इसी तरह की शुरूआत की उम्मीद थी। पांचवें मिनट में ही संदेश झिंगान ने कॉनर्र किक पर गोल करने की कोशिश की, जो असफल रही। पांच मिनट बाद ही सीके. विनीथ ने मौका बनाया और बाईं तरफ से नीचा शॉट खेला जिसे मुंबई के डिफेंस ने बाहर भेज दिया।अगले ही मिनट बलवंत सिंह ने संदेश के एक और प्रयास को नकार दिया। लेकिन मुंबई केरला को गोल से ज्यादा दूर नहीं रख पाई। 14वें मिनट में 21 साल के मार्क सिफेनोस ने केरला के लिए गोल कर मेजबान टीम को बढ़त दिलाई। बाएं छोर से रिनो एंटो ने गोलपोस्ट के सामने खड़े सिफेनोस को क्रॉस पास दिया जिसे अपने पैर के इशारे भर से सिफेनोस ने नेट में डाल दिया।चार मिनट बाद एचिले इमाना ने मुंबई के लिए गोल करने की कोशिश की। उन्होंने बलंवत को फ्री किक पर पास दिया बलवंत ने निशाना भी साधा, लेकिन मुंबई का यह खिलाड़ी अपनी टीम को बराबरी दिलाने में असफल रहे। 24वें मिनट में मुंबई के लिए सांतोस ने एक और मौका बनाया और हेडर के जरिए गोल करने की कोशिश की जो बाहर चला गया।

इसी बीच 27वें मिनट में केरला अपनी बढ़त को दोगुनी करने के करीब आ गई थी। जैकीचंद सिंह ने सीके विनीथ को पास दिया। विनीथ ने गोलोपस्ट पर निशाना साधा जिसके बीच में मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर आ गए। उन्होंने शानदार बचाव करते हुए गोल नहीं होने दिया।पहला हाफ खत्म होने से कुछ देर पहले 42वें मिनट में जैकीचंद सिंह ने मेजबान टीम का स्कोर 2-0 करने का एक और मौका गंवा दिया। हाफ टाइम में मेजबान 1-0 की बढ़त के साथ गई।दूसरे हाफ में आते ही विनीथ केरला को 49वें मिनट में मिले मौके को भुना नहीं पाए। 55वें मिनट में भी विनीथ के पास गोलपोस्ट के सामने गेंद थी जिसे वो ऊपर खेल बैठे। विनीथ के चूकने के कुछ ही सेकेंड के बाद मुंबई की किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और वह बराबरी करने से चूक गई। सांतोस ने शानदार तरीके से बॉक्स एरिया के अंदर दाई तरफ से गोलकीपर को छका दिया था, लेकिन गेंद सीधे पोल में जा कर लगी और उसके हाथ से बराबरी का मौका फिसल गया।मैच केरला की ओर जाता दिख रहा था तभी 77वें मिनट में सांतोस ने दाई तरफ से गेंद ली और आगे बढ़ दिए। उन्होंने बॉक्स में आते ही बलवंत को पास दिया जिसे नेट में डालने में मुंबई के इस खिलाड़ी ने कोई गलती नहीं की और मैच का स्कोर 1-1 कर अपनी टीम को तीसरी हार से बचा लिया।

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD