Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

आईएसएल-4 : पुणे ने एटीके को उसी के घर में 4-1 से हराया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 26 Nov 2017

एफसी पुणे सिटी ने रविवार को सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने दूसरे मैच में दो बार की चैम्पियन एटीके को उसी के घर में 4-1 से पटखनी देते हुए 10 टीमों की तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। इस मैच में पुणे की जीत में ब्राजीलियाई स्ट्राइकर मार्सेलो लीते परेरा उर्फ मार्सेलिन्हो सूत्रधार रहे। दो गोल करने के अलावा दो एसिस्ट करने वाले मार्सेलिन्हो ने पूरे मैच के दौरान अपनी साख के साथ न्याय किया और अपने साथियों के साथ मिलकर अपनी टीम को अहम तीन अंक दिलाए। इन तीन अंकों और इस मैच में किए गए चार गोलों की मदद से पुणे की टीम तालिका में सबसे नीचे से सबसे ऊपर पहुंच गई है।इस सीजन में दो मैचों में पुणे की यह पहली जीत है जबकि एटीके की पहली हार है। एटीके को सीजन-4 के उद्घाटन मैच में कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा था। वहीं पुणे को अपने घर में दिल्ली के हाथों 2-3 से हार मिली थी। एटीके और पुणे के बीच आईएसएल इतिहास का यह सातवां मैच था। पुणे ने चार मुकाबले जीते हैं जबकि सिर्फ एक में उसकी हार हुई है, दो मुकाबले ड्रॉ रहे।पुणे ने इस मैच में वहीं से शुरुआत की जहां उसने दिल्ली के खिलाफ खत्म किया था। बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दिल्ली के खिलाफ पुणे एक समय 0-3 से पीछे थी, लेकिन उसने दूसरे हाफ में जोरदार वापसी करते हुए लगातार दो गोल किए। वह मैच नहीं जीत सकी, लेकिन उसने एटीके के खिलाफ अपने बेहतर रिकार्ड को ध्यान में रखते हुए जीत की संकल्प के साथ आक्रामक शुरुआत की और अपने खाते में महत्वपूर्ण तीन अंक डाले।पुणे ने मैच का पहला गोल 13वें मिनट में करते हुए शुरुआती बढ़त ले ली। 

एटीके के टॉम थोर्प ने गलती की और पुणे के इमिलियानो अल्फारो ने गेंद अपने कब्जे में ली। आधे मैदान से वह अकेले भागते हुए बॉक्स एरिया के बाएं कोने में घुसे और बीच में खाली खड़े मार्सेलिन्हो को पास दिया, जिन्होंने बेहद आसानी से गेंद को नेट में डाल दिया।एटीके ने तुरंत कुछ पलटवार किए जो सफल नहीं रहे। 24वें मिनट में हितेश शर्मा ने एटीके के लिए एक अच्छे मौके को गंवा दिया। गेंद हितेश के पास थी और उनके बाईं तरफ जेक्विन्हा थे। हितेश के पास उन्हें पास देन का भरपूर समय था जो उन्होंने नहीं किया और मेजबान टीम के पास से मौका निकल गया।चार मिनट बाद जेक्विन्हा का प्रयास असफल हो गया। वह अकेले गेंद लेकर आगे बढ़े और गोलपोस्ट पर शॉट दागा जिसे गोलकीपर कमलजीत ने रोक लिया। पहले हाफ की समाप्ति के करीब आते-आते एटीके ने गेंद अपने पास ज्यादा रखी और कई हमले किए ,लेकिन पुणे की रक्षापंक्ति ने अपनी बढ़त को बनाए रखा।पहला हाफ समाप्त होने के आखिरी मिनट में पुणे के पास स्कोर 2-0 करने का अवसर आया। अल्फारो ने गेंद ली और तुरंत डिएगो कार्लोस को पास दी। डिएगो ने गेंद को गोलकीपर के ऊपर से मारने का प्रयास किया जो असफल रहा।पहले हाफ के अंतिम मिनटों में किए गए प्रदर्शन से आत्मविश्वास हासिल करते हुए एटीके ने दूसरे हाफ की शुरुआत की और चार मिनट बाद उसे फ्री किक मिली, जिसे बिपिन सिंह ने नेट में डाल स्कोर बराबरी पर पहुंचा दिया।एटीके इस बराबरी को ज्यादा देर कायम नहीं रख सकी। 51वें मिनट में पुणे को कॉर्नर मिला। मार्सेलिन्हो ने कॉर्नर किक ली और बॉक्स एरिया के अंदर गेंद डाली जिसे रोहित कुमार ने हेडर से खूबसूरत तरीके से गोलपोस्ट में डाल पुणे को एक बार फिर बढ़त दिला दी।पुणे यहीं नहीं रुकी। उसने आक्रमण जारी रखे। उसे 60वें मिनट में मिला जब मार्सेलिन्हो ने मार्कोस तेबार की मदद से अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल दागा। इसके बाद पहले गोल में मार्सेलिन्हो की मदद करने वाले अल्फारो ने 80वें मिनट में पुणे के लिए चौथा गोल करते हुए अपनी टीम की जीत तय कर दी। इसमें मार्सेलिन्होंने उनकी मदद की। 

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD