Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की

 

व्यापमं के फैसले में सदी लग जाएगी : सुभाषिनी अली

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भोपाल , 25 Nov 2017

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो की सदस्य सुभाषिनी अली ने शनिवार को कहा कि जिस तरह से मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच की रफ्तार जांच चल रही है, उससे तो यही लगता है कि फैसला आने में एक सदी लग जाएगी। सुभाषिनी ने यहां पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "व्यापमं घोटाले के अनगिनत मामलों में से एक मामला है पीएमटी प्रवेश परीक्षा 2012। इस मामले में चार निजी चिकित्सा महाविद्यालयों के संचालकों के भी नाम आए हैं, मगर राजनीतिक सूत्रधार साफ बचाए जा रहे हैं। कार्रवाई की यही रफ्तार रही तो फैसला आने में एक सदी लग जाएगी।"उन्होंने आगे कहा, "न्यायालय में सीबीआई ने जो आरोप-पत्र पेश किए हैं, वह सिर्फ एक मामले से जुड़ा है। सभी मामलों में आरोप-पत्र दाखिल करने में न जाने कितना वक्त लगेगा, फिर फैसला कब आएगा, कोई नहीं जानता। सीबीआई तो पूरी तरह सबूतों को रफा-दफा करने में ज्यादा दिलचस्पी ले रही है। जबकि उसे सबूत जुटाने का काम करना चाहिए।"गौरतलब है कि पिछले दिनों सीबीआई द्वारा अदालत में पेश किए गए आरोप-पत्र में कुल 592 आरोपी हैं, जिनमें 245 नए हैं। यह मामला नौ जुलाई, 2015 को सीबीआई को सौंपे जाने से पहले जांच कर रहे एसटीएफ ने व्यापमं घोटाले में कुल 55 प्रकरण दर्ज किए थे। 

2100 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है, वहीं 491 आरोपी अब भी फरार हैं। जांच के दौरान 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अली ने एक सवाल के जवाब में कहा, "राज्य सरकार ने किसानों को उचित दाम का शोर मचाकर भावांतर योजना शुरू की, मगर यह योजना किसानों से लूट का नया जरिया बन गई है। हाल यह हुआ कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य के बजाय उसके एक-चौथाई दाम मिले। सरकार इस योजना को खत्म कर लागत के डेढ़ गुना मूल्य पर उपज खरीदे।"नर्मदा नदी पर बने बांध सरदार सरोवर की उंचाई बढ़ाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश के हजारों परिवारों को बेघर कर दिया। यह सब गुजरात के उद्योगपतियों को पानी देने के लिए किया गया है।"उन्होंने सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ कांड की सुनवाई करने वाले न्यायाधीश एच. पी. लोया की मौत को चिंताजनक बताया है।उन्होंने कहा, "उनकी मौत सवालों के घेरे में है, क्योंकि उनके परिजनों ने आरोप लगाए हैं कि सुनवाई के दौरान रिश्वत देने की कोशिश हुई और धमकाया भी गया। इसलिए जरूरी है कि इस मामले की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच हो।"हर तीन वर्ष पर होने वाले मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सम्मेलन के बारे में सुभाषिनी ने कहा कि पार्टी का 15वां राज्य सम्मेलन 16 से 18 दिसंबर, 2017 तक मुरैना जिले के सबलगढ़ में होगा। 

 

Tags: CPI-M

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD