Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक

 

जरूरी नहीं, किसी को आदर्श मानूूं : जायरा वसीम

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 13 Oct 2017

 फिल्म 'दंगल' के अखाड़े से निकलकर 'सीक्रेट सुपरस्टार' में गायकी के मंच तक पहुंच चुकी जायरा वसीम के अब तक के करियर में आमिर खान की अहम भूमिका रही है और यही वजह भी है कि वह आमिर खान को अपना प्रेरणास्रोत तो मानती है, लेकिन उसे आर्दश मानने से परहेज करती है और कहती है कि किसी को आदर्श मानने में यकीन नहीं रखती। 'सीक्रेट सुपरस्टार' में जायरा का किरदार उन मुस्लिम महिलाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है, जो इस पुरुष प्रधान समाज के समक्ष यह साबित करने की जद्दोजहद में है कि उनके सपनों की उड़ान को अब कोई रोक नहीं सकता। जायरा ने बातचीत में आईएएनएस को बताया, "सीक्रेट सुपरस्टार' 13 साल की लड़की इंसिया की कहानी भर नहीं, बल्कि उन लाखों लड़कियों की कहानी है, जो अपने सपनों को किसी न किसी तरह से पूरा करने का प्रयास कर रही हैं। यह फिल्म इंसिया के सिंगिंग को लेकर उसके जुनून की कहानी है। वह चाहती है कि पूरी दुनिया को पता चले कि वह कितनी अच्छी सिंगर है। इस फिल्म का संदेश महिलाओं की समाज में हकीकत को बयां करता है। दुर्भाग्यवश अभी भी समाज में यह हो रहा है।" वह आगे कहती है, "इस फिल्म में काम करते हुए मैं काफी परेशान थी, क्योंकि मुझे पता था कि यह चीज अभी भी समाज में बहुत से लोगों के साथ हो रही है। हमें उम्मीद है कि जब यह फिल्म रिलीज होगी, तो जो संदेश हम देना चाहते हैं, वह लोगों तक जाएगा। बहुत बड़ा नहीं तो कम से कम छोटे-छोटे ही बदलाव आएं।" यह पूछने पर कि फिल्म में उनका किरदार जायरा से कितना मेल खाता है? वह कहती है, "फिल्म में मेरे पिता ही मेरे सपनों के आड़े खड़े हैं, लेकिन असल में मेरे पिता ने हर पल मेरा खूब साथ दिया है। फिल्म में इंसिया लड़की होने की वजह से बहुत कुछ झेलती है, लेकिन असल जिंदगी में मेरे परिवार में लड़कों की तुलना में लड़कियों को ज्यादा तवज्जो मिलती है।"इस फिल्म को साइन करने के बारे में पूछने पर वह कहती है, "मुझे यह फिल्म 'दंगल' की शूटिंग से पहले मिली थी।

 असल में, मैंने जब दंगल के लिए ऑडिशन दिया था, उसी समय आमिर सर ने सीक्रेट सुपरस्टार के लिए मुझे फाइनल कर लिया था और हमने 'सीक्रेट सुपरस्टार' की शूटिंग पहले की और दंगल की बाद में।" फिल्म में आमिर की भूमिका और इंसिया के साथ शक्ति सिंह (आमिर खान) के कनेक्शन के बारे में पूछने पर वह बताती है कि आमिर फिल्म में बहुत महत्वपूर्ण फैक्टर हैं। इंसिया के सपने उन्हीं पर निर्भर हैं।आमिर खान जैसे सुपरस्टार के साथ बैक टु बैक दो फिल्में कर चुकी जायरा अभी अपने भविष्य को लेकर आश्वस्त नहीं है। वह तो यह भी नहीं जानती कि भविष्य में फिल्में करेगी भी या नहीं। इसकी वजह बताते हुए कहती है, "मैं अभी अपना फ्यूचर नहीं बता सकती, क्योंकि इसके बारे में मैं भी नहीं जानती कि आगे जाकर क्या करने वाली हूं। अभी सिर्फ वर्तमान पर ध्यान है।"आमिर के सपोर्ट से लगातार दो फिल्में कर चुकी जायरा के लिए आमिर खान रोल मॉडल नहीं हैं। वह कहती है, "मेरा जीवन में कोई रोल मॉडल नहीं है। मैं इसमें विश्वास ही नहीं करती हूं।"जायरा है तो महज 16 साल की, लेकिन महिला सशक्तीकरण जैसे गंभीर मुद्दों पर उसकी बेबाक राय है। वह सशक्तीकरण की परिभाषा समझाते हुए कहती है, "मेरी नजर में महिला सशक्तीकरण महिलाओं को उनका हक देना है। हम महिलाओं के चिर-गंभीर मुद्दों पर बात करते हैं, लेकिन उनकी बेसिक जरूरतों को नजरअंदाज करते हैं। हमें एक समाज के रूप में महिलाओं की छोटी-छोटी चीजों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। उनकी छोटी चीजों पर ध्यान देंगे तो बड़ी चीजें खुद ही दुरुस्त हो जाएंगी। है कि नहीं!"

 

Tags: BOLLYWOOD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD