Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

इलाके की नुहार बदलने हेतु मोदी जी के सिपाही सलारिया को विजयी बनाएं: श्वेत मलिक

स्व. विनोद खन्ना के सपनों को मोदी सरकार ही पूरा कर सकती है: मलिक

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पठानकोट , 09 Oct 2017

भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा देश हित में मुद्दों की बात की है। पार्टी ने कभी नकारात्मक सोच नहीं रखी। जबकि आजादी के पश्चात अधिकांश देश पर राज करने वाली कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने अपने स्वार्थसिद्धी के अनुरूप योजनाओं को लागू किया है। उ1त विचार राज्यसभा सांसद श्री श्वेत मलिक ने आज होटल यूनाइट में आयोजित प्रैस कांफ्रेंस में व्य1त किए। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश सचिव विनीत जोशी, प्रदेश मीडिया विभाग के को-कनवीनर सुभाष गुप्ता व मीडिया प्रभारी प्रदीप रैणा आदि मौजूद थे।वर्तमान उपचुनाव पर चर्चा करते हुए श्री मलिक ने कहा कि भाजपा के निवर्तमान सांसद स्व. विनोद खन्ना द्वारा अपने संसदीय कार्यकाल के दौरान इस क्षेत्र के लिए शुरू किए गए विकास कार्यों को केंद्र की मोदी सरकार ही पूरा कर सकती है ना कि पंजाब की कांग्रेस सरकार। अकाली-भाजपा प्रत्याशी स्वर्ण सिंह सलारिया श्री मोदी जी के ही सिपाही हैं। श्री सलारिया ही सांसद बनने के पश्चात केंद्र से इस इलाके के लिए बड़ी योजनाएं ला सकते हैं। इस बात को भली भांति जानते हुए गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र की जनता गठबंधन प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया के पक्ष में ही मतदान करेगी। 

श्री मलिक ने कांग्रेस प्रत्याशी श्री सुनील जाखड़ के गुरदासपुर हलके में विकास कार्य करवाए जाने के दावों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर इन्होंने अपने गृह क्षेत्र फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र में विकास कार्य करवाया होता तो इन्हें वहां की जनता न नकारती तथा सुनील जाखड़ को गुरदासपुर से चुनाव न लडऩा पड़ता। सांसद महोदय ने कहा कि इलाके के लोगों की समस्याओं का निवारण न करने की आदत के चलते ही जाखड़ परिवार को अपने चुनावी क्षेत्र बदलने पड़ते हैं। अब गुरदासपुर से चुनाव हारने के बाद श्री जाखड़ शायद जममू कश्मीर का रूख करेंगे। श्री मलिक ने संवाददाता सममेलन में कहा कि इस उपचुनाव में कांग्रेस के पास मतदाताओं के बीच जाने के लिए कोई मुद्दा नहीं, 1योंकि 6 माह पहले हुए विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वायदों में से कांग्रेस एक भी पूरा नहीं कर पाई। चुनावों के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाथ में गुटका साहिब लेकर कहा था कि सत्ता संभालने के चार सप्ताह के भीतर वह राज्य से नशे को समाप्त कर देंगे, लेकिन आज नशे की बिक्री पहले से अधिक हो रही है। किसानों के सभी प्रकार के कर्जे माफ करने की बात करने वाली कांग्रेस सरकार अब उसे लारे लगा रही है, जिसके चलते बड़ी गिनती में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। युवाओं न तो स्मार्टफोन मिले तथा ना ही बेरोजगारी भत्ता, पेंशन धारकों को भी पेंशन 1500 रुपए करने का लालच दिया गया था, लेकिन उन्हें अब 500 रुपए भी नहीं मिल पा रहे। 

आटा दाल स्कीम के साथ चीनी व चायपत्ती देने की बात कही गई थी, लेकिन मौजूदा कांग्रेस सरकार के दौरान लोगों को आटा दाल ही नहीं मिल पा रहे। इसी से राज्य का प्रत्येक वर्ग कैप्टन सरकार से दुखी है। यही कारण है कि मौजूदा उपचुनाव में कांग्रेस मतदाताओं के बीच मुद्दों की बात न कर चरित्र हरण की बातें कर लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है, जबकि भाजपा अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों व आने वाले समय में जनता को और अधिक सुविधाएं प्राप्त करवाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा बनाई जा रही योजनाओं के साथ जनता के बीच जा रही है। श्री मलिक ने बताया कि विभाजन के पश्चात गुरदासपुर हलके की भौगोलिक स्थिति काफी स्थिति बदल गई थी, जिसके चलते गांवों का शहरों से संपर्क टूट गया था। कांग्रेस सांसदों ने पिछले 70 वर्षों से इस पर कोई कार्य नहीं किया, लेकिन भाजपा सांसद स्व. विनोद खन्ना ने पुलों के निर्माण की शुरूआत कर लोगों को राहत प्रदान की। श्री मलिक ने बताया कि केंद्र में सरकार के गठन के तीन वर्ष के भीतर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लोगों के लिए अनेक योजनाएं शुरू की। श्री मलिक ने रहस्यमय उदघाटन किया कि पूर्व में कांग्रेस के प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी अकसर सभाओं में कहा करते थे कि वह केंद्र से विकास के लिए 100 रुपए भेजते हैं, लेकिन नीचे राज्यों में विकास पर मात्र 15 पैसे खर्च होते हैं, हालांकि वह भली भांति जानते थे कि बीच के 85 रुपए भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे हैं। लेकिन दृंढ इच्छा श1ित की कमी वह मात्र वोटों की राजनीति के चलते उन्होंने इस समस्या के हल का प्रयास नहीं किया। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कुर्सी पर बैठते ही भ्रष्टाचार के खिलाफ दृंढ निश्चय लिए और इसके दूरगामी परिणाम भी दिखाई दे रहे हैं। 

 

 

Tags: Vineet Joshi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD